‘सुपर डांसर चैप्टर 3’ में पता चला कि कुमार सानू की आवाज, कई लोगों के लिए इलाज है

1 min


सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के किड्स डांस रिएलिटी शो सुपर डांसर चैप्टर 3 का आगामी एपिसोड मेहमान कुमार सानू की उपस्थिति में डांस, संगीत, फन और मस्ती का मिश्रण होगा। हालांकि, प्रतियोगियों ने हमेशा की तरह, कुमार सानू के कुछ प्रसिद्ध गीतों पर शानदार प्रदर्शन किए, प्रत्येक प्रदर्शन मदर्स डे के अवसर पर मां के लिए एक विशेष समर्पण था। कुमार जो शो में हर पल का आनंद ले रहे थे, उन्होंने साजन, चुरा के दिल मेरा, आंख मारे और कई जैसे अपने कुछ सबसे पसंदीदा गीत गाकर, दर्शकों, प्रतियोगियों और जज- शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, अनुराग बसु, और गीता कपूर का मनोरंजन किया।

 मजे को जारी रखते हुए, प्रतियोगी प्रेरणा और गुरु भारत के प्रदर्शन ने कुमार सानू को आश्चर्यचकित कर दिया। प्रेरणा और भरत ने ‘कुछ ना कहो’ गीत पर प्रस्तुति दी, जिसमें कुमार सानू की वास्तविक जीवन की कहानी को दर्शाया गया था। प्रदर्शन एक लकवाग्रस्त रोगी के इर्द-गिर्द घूमता है, जो ‘कुछ ना कहो’ गाना सुनते ही बेहतर हो जाता है, जिसे खुद कुमार सानू ने गाया था। इसके अलावा, यह पता चला कि कुमार के गीतों का उपयोग लकवाग्रस्त रोगियों को ठीक करने के लिए एक चिकित्सा के रूप में किया जाता है।

इसके बारे में आगे बात करते हुए, कुमार सानू कहते हैं, “हां, यह सच है। स्विटजरलैंड में एक अस्पताल है जो दावा करता है कि उनका एक मरीज जो लकवाग्रस्त है, वह हर बार मेरे गीत, ‘कुछ ना कहो’ को सुनने पर प्रतिक्रिया देता है। मुझे अस्पताल में बुलाया गया और विशेषज्ञों ने मेरी आवाज की आवृत्ति का विश्लेषण किया गया। बाद में, यह घोषित किया गया कि मेरी आवाज की आवृत्ति पक्षाघात के रोगियों को ठीक करने में सक्षम है और 240 देशों के अस्पतालों में इसका उपयोग किया जाएगा।”

प्रख्यात गायक ने अपने 40 साल के गायन करियर में लगभग 20000 गाने गाए हैं और यह तथ्य कि उनकी आवाज मरीजों को ठीक करने में सक्षम है, अद्भुत है।

 असीमित मस्ती और मनोरंजन के लिए, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रत्येक शनिवार-रविवार को रात 8 बजे सुपर डांसर चैप्टर 3 देखें।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये