‘कुमकुम’ भाग्य की पूजा बनर्जी ने बताया आज के जमाने में एक सफल शादी का मंत्र

1 min


ज़ी टीवी का पॉपुलर फिक्शन शो ‘कुमकुम भाग्य‘ अपनी रोमांचक कहानी और अभि (शबीर अहलुवालिया), प्रज्ञा (सृति झा), रिया (पूजा बनर्जी), आलिया (रेहना पंडित), तनु (लीना जुमानी), रणबीर (कृष्णा कौल) और प्राची (मुग्धा चापेकर) जैसे अपने-से लगने वाले किरदारों के विश्वसनीय चित्रण के चलते दर्शकों का पसंदीदा बना हुआ है। बीते कुछ हफ्तों से अभि और प्रज्ञा के कॉन्ट्रैक्ट मैरीज ड्रामा ने सभी में उत्सुकता जगाए रखी और अब रिया और प्राची के बीच हो रही स्पर्धा और ड्रामा दर्शकों को अपनी सीट से बांधे हुए है। इस फेस्टिव सीजन के दौरान सभी एक्टर्स अपने दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए सारा समय काम कर रहे हैं। असल में कई बार एक्टर्स को ऐसे खास अवसरों पर अपनी फैमिली के साथ वक्त बिताने का मौका ही नहीं मिलता और ऐसे में उनके समझदार पैरेंट्स और पार्टनर्स उन्हें काम और निजी जिंदगी के बीच संतुलन बनाने में वाकई बहुत सपोर्ट करते हैं।

हमारी अपनी पूजा बनर्जी यानी रिया ने भी अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में खुलकर बातें कीं और बताया कि कैसे उनके पति संदीप सेजवाल और वो एक दूसरे को समझते हैं, और एक दूसरे की एवं एक दूसरे के करियर्स की इज्जत करते हैं, जिससे वो बिना किसी दिक्कत के एक स्वस्थ और मजबूत वैवाहिक बंधन बनाए रख पाते हैं। इस एक्ट्रेस ने दो लोगों के बीच एक सफल शादी का मंत्र भी बताया और संदीप और अपने रिश्ते के बारे में बात की।

पूजा बनर्जी बताती हैं, ‘‘विश्वास, प्यार और आकर्षण – ये तीनों चीजें बाद में आती हैं, लेकिन सबसे पहले तो यदि एक दंपति में दोस्ती है, तो उनके बीच हर बात को लेकर आपसी समझ होती है। मैं संदीप को तब से जानती हूं जब मैं चौथी कक्षा में थी। असल में हम लंबे समय तक दोस्त रहे, और फिर हमने महसूस किया कि हम जीवन साथी भी हो सकते हैं। जबसे मैं उन्हें जानती हूं और जब हमने डेटिंग शुरू की थी, तो मेरा मंत्र बहुत सिंपल था – ईमानदारी और समर्पण। हम एक दूसरे को नीचा नहीं दिखाते और ना ही कभी वो मुझे शर्मिंदा करते हैं। मेरी तरफ से भी बिल्कुल ऐसा ही है। वो मुझे जज नहीं करते और मैं भी उन्हें जज नहीं करती। सबसे अच्छी बात ये है कि हम अपने-अपने करियर में खुद से सीखने और आगे बढ़ने के लिए एक दूसरे को भरपूर स्पेस देते हैं। वो कभी अपनी सोच मुझ पर नहीं लादते और मैं भी ऐसा नहीं करती हूं। लेकिन मैं मानती हूं कि एक दूसरे को समय देना भी बहुत जरूरी है क्योंकि आजकल की जोड़ियांे के पास अमूमन एक दूसरे के लिए वक्त नहीं होता। तो संदीप और मैं अपने शेड्यूल इस तरह प्लान करते हैं, ताकि हम एक दूसरे के लिए भी वक्त निकाल सकें। मेरी शूटिंग की व्यस्तता के चलते हम लोगों के सोने का समय अलग-अलग रहता है, लेकिन वो मुझे अच्छी तरह समझते हैं और मेरी छोटी से छोटी चीजों में बहुत मदद करते हैं और मैं भी उनकी मदद करती हूं। मैं 14 साल तक एक तैराक रही हूं तो मैं समझती हूं कि वो एक एथलीट के रूप में अपने डेली रूटीन के चलते किस तरह की थकान महसूस करते होंगे। मैं उन्हें बेहतर महसूस कराने की कोशिश करती हूं और हर संभव तरीके से अपना प्रयास करती हूं। हम एक दूसरे के करियर की इज्जत करते हैं और हर दिन अपने-अपने तरीकों से एक दूसरे को सपोर्ट करते हैं। मुझे लगता है कि एक सफल शादी का यही मूल मंत्र है।”

जहां पूजा बनर्जी अपने पति के साथ ऑफ-स्क्रीन रिश्ते में निखर रही हैं, वहीं उनका ऑन-स्क्रीन किरदार रिया, प्राची और रणबीर की जिंदगी में दखल देने के लिए कुछ शातिर योजना बना रही है। आखिर क्या है रिया की अगली योजना? क्या वो प्राची और रणबीर के बीच दूरियां पैदा कर पाएगी? या फिर प्राची और रणबीर का रिश्ता और मजबूत हो जाएगा?

जानने के लिए देखिए कुमकुम भाग्य, हर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर। 

SHARE

Mayapuri