सोनू सूद और अमायरा दस्तूर ने किया ‘कुंग फू योगा’ का प्रमोशन

1 min


अभिनेता सोनू सूद और अभिनेत्री अमायरा दस्तूर पिछले दिनों नोएडा स्थित स्पाइस सिनेमा पहुंचे, लेकिन कोई मूवी देखने नहीं, बल्कि अपनी आनेवाली फिल्म ‘कुंग फू योगा’ का प्रमोशन करने। खास बात यह है कि नाम के अनुसार इस फिल्म की कहानी योग और कुंग फू के रिश्ते को उजागर नहीं करता है,बल्कि यह एक्शन से भरपूर एक एडवेंचरस फिल्म है, जिसका निर्माण चीन और भारत ने संयुक्त रूप से किया है। यही वजह है कि फिल्म में हॉलीवुड स्टार जैकी चैन के साथ भारतीय अभिनेता सोनू सूद एवं अभिनेत्री अमायरा दस्तूर अहम भूमिकाओं में हैं।

प्रमोशन के दौरान फिल्म के शीर्षक के बारे में सोनू सूद ने बताया कि कुंग फू की चर्चा छिड़ते ही जहां सबसे पहला नाम चीन का जेहन में उभरता है, वहीं योग के बारे में भारत का नाम लिया जाता है। चूंकि,फिल्म का निर्माण भारत और चीन के संयुक्त प्रोडक्शन में किया गया है, इसलिए इसका इससे बेहतर नाम कोई हो ही नहीं सकता था। अपनी इस फिल्म की कहानी के बारे में सोनू सूद ने बताया कि इसमें जैकी चैन चीन के टेराकोटा वॉरियर्स म्यूजियम में आर्कियोलॉजी के एक मशहूर प्रोफेसर हैं, जो इंडियन प्रोफेसरों अमायरा और दिशा पाटनी के साथ मिलकर तिब्बत में गुम हुए मगध के खजाने को ढूंढता है। सोनू ने बताया कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान जैकी चैन ने एक किशोर बच्चे की तरह काफी मजे किए। कुल मिलाकर यह एक रोमांचक फिल्म है। सोनू सूद ने बताया कि यह भारत-चीन फिल्म परियोजना का हिस्सा है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के भारत दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच तीन फिल्मों को बनाने का समझौता किया गया था और ‘कुंग फू योगा’ का निर्माण उसी समझौते के तहत किया गया है। खास बात है कि इसमें बॉलीवुड के सितारों द्वारा दमदार एक्शन दृश्य फिल्माया गया है,जबकि फराह खान ने एक गाने को कोरियोग्राफ किया है। स्टेनली टोंग निर्देशित एवं 3 फरवरी को रिलीज के लिए तैयार इस एक्शन कॉमेडी फिल्म की शूटिंग भारत के अलावा आइसलैंड में की गई है।

अमायरा ने बताया कि भारत और चीन भले ही अलग-अलग देश है, लेकिन दोनों में काफी समानताएं हैं। हां, एक सबसे बड़ी दिक्कत भोजन को लेकर है, क्योंकि चीन की तुलना में भारत में शाकाहारी भोजन पसंद करने वालों की संख्या कहीं ज्यादा है। ऐसे में शूटिंग के दौरान शाकाहारी भोजन की तलाश करने में हमें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। जैकी चैन के साथ काम करने के अनुभवों को साझा करते हुए अमायरा ने कहा कि जैकी बहुत ही क्षमतावान और शांत दिमाग वाले कलाकार हैं। सेट पर वे अपने सह-कलाकारों की भरपूर मदद भी करते हैं। उनकी मदद के दम पर ही मैं अपने हिस्से का स्टंट खुद करने में कामयाब हो पाई।

Amyra Dastur, Sonu Sood
Amyra Dastur, Sonu Sood
Amyra Dastur, Sonu Sood
Amyra Dastur, Sonu Sood
Amyra Dastur
Amyra Dastur
Amyra Dastur, Sonu Sood
Amyra Dastur, Sonu Sood
Sonu Sood
Sonu Sood
Amyra Dastur
Amyra Dastur

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये