कुशल पॉल ने जीता ज़ी टीवी का शो ‘सा रे गा मा पा‘

1 min


ज़ी टीवी का अमूल प्रेजेन्ट्स ‘सा रे गा मा पा‘ पावर्ड बाय फ्लिपकार्ट एंड ड्रिवन बाय ह्यूंडई अंततः अपनी समाप्ति पर पहुंच गया है। गोवा में हुए भारत के इस पहले और सबसे प्रतिष्ठित सिंगिंग टैलेंट हंट शो के ग्रैंड फिनाले में टैलेंट के पावर हाउस, कोलकाता के 17 वर्षीय कुशल पॉल विजेता बनकर उभरे और यह प्रतिष्ठित ट्रॉफी अपने नाम कर ली। शो के ऑडिशन में लंबी कतारों में खड़े रहने से लेकर ज्यूरी, मेंटर्स और दर्शकों को इम्प्रेस करने तक, कुशल ने हफ्ते-दर-हफ्ते अपने प्रतियोगियों से आगे निकलते हुए अपनी मेहनत और लगन से सिंगिंग सुपरस्टार का खिताब हासिल कर लिया है। लखीमपुर खीरी के सचिन कुमार वाल्मीकन और वैंकूवर, कनाडा से आए जगप्रीत बाजवा, क्रमशः फस्र्ट एवं सेकंड रनर्स अप रहे।

‘सा रे गा मा पा‘ के रॉकस्टार कहे जाने वाले कुशल ने ऑडिशन के समय से ही अपनी गायन क्षमता, स्टाइल और लचक से मेंटर्स, ज्यूरी और दर्शकों को प्रभावित कर दिया था। सभी ओर से तारीफें हासिल करते हुए कुशल अब हर घर में एक जाना-पहचाना नाम और अनेक युवा प्रतिभाओं की प्रेरणा बन गए हैं। ग्रैंड फिनाले में सबसे ज्यादा वोट पाकर कुशल खुशी से झूम उठे।

Kushal Paul
Kushal Paul

इस मौके पर बेहद उत्साहित नजर आ रहे प्रीतम चक्रवर्ती ने कहा, ‘‘यह मेरे लिए एक गर्व भरा पल है क्योंकि मैं उसकी गायन प्रतिभा का बड़ा फैन हूं। मैं ऑडिशन के समय से ही जानता था कि उसमें विजेता बनने की योग्यता है। वह न सिर्फ एक गिफ्टेड सिंगर है बल्कि एक असाधारण परफॉर्मर भी है जो मंच पर गजब का आकर्षण पैदा करता है। जब कुशल सहजता से गाते हैं और रॉकस्टार की तरह परफॉर्म करते हैं तो उनसे नजरें हटाना आसान नहीं होता। सबसे अच्छी बात यह है कि कुशल एक स्पाँज की तरह हैं – वे हमेशा नई चीजें सीखते रहते हैं और उन्हें खुद पर लागू करके अपनी प्रतिभा को नया आयाम देते हैं। उन्हें अभी बहुत आगे जाना है और सिंगिंग में एक उज्जवल करियर बनाना है। मेरी ओर से उन्हें और सभी प्रतिभागियों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं!‘‘

अपनी जीत से उत्साहित कुशल ने कहा, ‘‘मुझे अब भी यकीन नहीं हो रहा है कि यह ट्रॉफी मेरे हाथों में हैं, क्योंकि इस एक लक्ष्य के लिए हम सभी ने दिन-रात मेहनत की है। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे इतनी बड़ी जीत मिलेगी। यह वाकई मेरी जिंदगी का सबसे बेहतरीन लम्हा है। सिंगिंग मेरी जिंदगी है, मेरा जुनून है और यह शो जीतकर मेरा सपना सच हो गया। इस शो में मुझे जो ज्ञान और शोहरत मिली, वह मेरे लिए अनमोल है। ‘सा रे गा मा पा‘ में शामिल होना मेरी जिंदगी का सबसे अच्छा उपहार था, क्योंकि इस मंच से मेरा सपना पूरा हुआ है। इस शो में मुझे आशा ताई, राहत फतेह अली खान और कुमार सानू जैसे बेहतरीन गायकों के साथ परफॉर्म करने का अवसर मिला। मुझे यह सुनहरा मौका देने के लिए ज़ी टीवी का शुक्रिया। मुझे वोट देने और मुझ पर अपना प्यार बरसाने के लिए मैं दर्शकों का भी शुक्रगुजार हूं। हालांकि यह सफर मेरे मेंटर प्रीतम दा के मार्गदर्शन, सहयोग और प्यार के बिना अधूरा रहता। मैं यह जीत अपने मेंटर और अपने परिवार के नाम करना चाहता हूं।‘‘

‘सा रे गा मा पा‘ के ग्रैंड फिनाले में अपनी जगह बनाने वाले टॉप 5 प्रतिभाशाली प्रतिभागियों में जगप्रीत बाजवा, सचिन कुमार वाल्मीकन, कुशल पॉल, रूपाली जग्गा और ज्योतिका टांगरी शामिल थे। सभी प्रतिभागियों ने गायन के इस प्रतिष्ठित मंच पर अपनी प्रतिभा साबित करने के लिए महीनों तक संघर्ष किया और देश और दुनिया के लाखों लोगों के सामने अपना हुनर दिखाया। यह युद्ध, सितारों से सजी एक शाम के साथ समाप्त हुआ, जिसमें टॉप 5 फाइनलिस्ट ने इस शो में अपनी निर्णायक परफॉर्मेंस दी। ग्रैंड फिनाले में मराठी फिल्म ‘सैराट‘ की लीड जोड़ी – आकाश थोसर और रिंकू राजगुरू, कैलाश खेर, सुखुवदर सिंह, अयान एवं अरमान मलिक और बेनी दयाल जैसे सितारे मौजूद थे।

Kushal Paul
Kushal Paul

सैराट की टीम की जबर्दस्त परफॉर्मेंस ने मंच पर समां बांध दिया। इस रंगीन शाम का मजा दोगुना करते हुए मेंटर मिका सिंह ने ‘दर्द ए दिल दर्द ए जिगर‘, ‘मैं दर्दी रब रब करदी‘ और ‘बार बार देखो‘ जैसे मशहूर गीतों पर सोलो परफॉर्मेंस दी, जिसे देखकर दर्शक मस्ती में झूम उठे। इसके अलावा टॉप 5 प्रतिभागियों ने भी कैलाश खेर, सुखविंदर सिंह, अरमान मलिक और बेनी दयाल जैसे संगीत के बड़े नामों के साथ परफॉर्मेंस दी, जो न सिर्फ दर्शकों के दिलों को छू गई बल्कि इसने फिनाले में भी चार चांद लगा दिए।

सभी टॉप 5 प्रतिभागियों को मेडल दिया गया और इस सीजन के विजेता को प्रतिष्ठित ट्रॉफी के साथ एक ब्रांड न्यू ह्यूंडई – एलीट प 20 दी गई। एक ही छत के नीचे इतने सारे सितारों के साथ ‘सा रे गा मा पा‘ का ग्रैंड फिनाले निश्चित रूप से चकाचौंध और ग्लैमर से भरी एक मनोरंजक और यादगार शाम बन पड़ी। जहां यह शो अब समाप्त हो चुका है, वहीं हम भी इसके विजेता और अन्य प्रतिभागियों को संगीत की दुनिया में उनके नए सफर के लिए शुभकामनाएं देते हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये