Advertisement

Advertisement

ला पेगासस पोलो इंटरनेशनल XPL टीम एक्स-ट्रेल पोलो लीग (एक्सपीएल) के उद्घाटन संस्करण में एकमात्र भारतीय स्वामित्व वाली टीम विदेशी टीम होगी

0 13

Advertisement

मुंबई स्थित ला पेगासस पोलो, संजय जिंदल द्वारा स्थापित और भारत के आगामी प्रीमियर पोलो प्रतिष्ठानों में से एक हैं, जिन्होंने आज घोषणा की कि वे एक्स-ट्रेल पोलो लीग (XPL) के उद्घाटन संस्करण में एक अंतर्राष्ट्रीय टीम का गठन करेंगे, जो पूर्व अर्जेंटीना पोलो खिलाड़ी जुआन ज़ावलिया द्वारा परिकल्पित और दुनिया में पोलो के खेल को लोकप्रिय बनाने के लिए भारत की बहुत ही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से प्रेरित एक अवधारणा हैं।

XPL को अंततः 2020 से ग्लोबल लीग बनाने के रूप में तैयार किया गया है, जिसे उद्घाटन संस्करण के साथ, यूएस $ 724,000 की कुल पुरस्कार राशि के साथ, अर्जेंटीना में स्प्रिंग पोलो सीज़न की शुरुआत से पहले शुरू करने के लिए सेट किया गया है, अर्जेंटीना, जो एक देश के रूप में जाना जाता है, जो लंबे समय तक पोलो में सर्वश्रेष्ठ है और खेल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी हैं।

यह घोषणा ला पेगासस पोलो इंटरनेशनल एक्सपीएल टीम, दुनिया की पहली पेशेवर पोलो लीग की एकमात्र भारतीय स्वामित्व वाली विदेशी टीम है। XPL 25 सितंबर, 2019 से शुरू होने वाला है और फाइनल 5 अक्टूबर, 2019 को अर्जेंटीना के PILAR पोलो मैदान- ब्यूनस आयर्स में आयोजित किया जाएगा।

लीग में पोलो में बड़े नामों से खरीदे जाने वाले फ्रेंचाइजी जैसे एलरस्टिना, लास मोंजिटास, ला एनसेनडा, ला अल्बर्टिना अबू धाबी, ला पेगासस, ला अगुआडा, ला एलेग्रिया और थाई पोलो देखेंगे। लीग में शामिल होने वाले कुछ प्रमुख नामों में कुछ नाम रखने के लिए फेसुंडो पियर्स, कैस्टैग्नोला ब्रदर्स- कैमिलो कैस्टैग्नोला और बी कास्टाग्नोला, मारियानो एउर्रे और मिगुएल एन.एस्ट्राडा की पसंद शामिल हैं।

XPL की योजना आने वाले वर्षों में संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, स्पेन, दुबई और कतर जैसी जगहों पर जाने की है, इसके अलावा अर्जेंटीना और उसके संगठन ईबीआई मीडिया होल्डिंग्स के अनुसार 2021 तक इसे भारत में लाने की योजना बनाई जा रही है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply