‘लाल इश्क‘ की वजह से मेरा गहरे पानी का डर चला गया : सिमरन कौर

1 min


असली जीवन में हर कलाकार की कोई न कोई कमजोरी होती है। उन्हें किसी चीज का डर या फोबिया होता है, जिससे उबरने की कोशिश वे टेलीविजन शोज में परफॉर्म करने के दौरान करते हैं। अपने डर पर जीत पाने के लिये बहुत ज्यादा हिम्मत की जरूरत होती है और जो कलाकार लगातार कैमरे के सामने रहते हैं, उनके लिये ऐसे सीन को परफॉर्म करना और भी मुश्किल हो जाता है, जिनके लिये उन्हें अपने डर पर जीत पाने की जरूरत होती है।

सिमरन कौर, जिन्होंने -ज के शो ‘अग्निफेरा‘ में अपनी भूमिका से अपने अभिनय कौशल को साबित किया है और जल्द ही वे -एंड टीवी के सुपरनैचुरल शो ‘लाल इश्क‘ में नजर आयेंगी। उन्होंने अपने एक फोबिया के बारे में बताया, जिस पर उन्होंने हाल ही में शो के एक सीन की शूटिंग के दौरान जीत हासिल की। इस एपिसोड की शूटिंग के दौरान हुई घटना के बारे में बताते हुये उन्होंने कहा, ‘‘मुझे एक सीन के लिये शूटिंग करनी थी, जिसमें मुझे बाथटब में डूबना था। मुझे पानी से बहुत ज्यादा डर लगता है और मेरे लिये सहजता से इस सीन की शूटिंग करना काफी मुश्किल था। सच कहूं तो, शूटिंग के दौरान जब मैं पहला टेक परफॉर्म कर रही थी, तो मुझे ऐसा लगा कि मैं बाथटब में डूब ही जाऊंगी। मैंने टीम से दूसरा टेक लेने से पहले थोड़ा समय मांगा था, ताकि मैं सीन को आसानी से कर पाऊं। जब डायरेक्टर ने मेरी आंखों में डर देखा, तो उन्होंने टीम को मेरा हाथ एक रस्सी से बांधने के लिये कहा, ताकि मैं डूबने को लेकर डरूं नहीं।

अपने नियमित पंजाबी अवतार को पीछे छोड़ते हुये, सिमरन इस एपिसोड में एक दक्षिण भारतीय किरदार में नजर आयेंगी। इसे करना अभिनेत्री के लिए आसान काम नहीं था, निश्चित ही उन्हें अपनी बोली में साउथ इंडियन टोन लाने के लिए कुछ संघर्ष का सामना करना पड़ा। इस बारे में अपने अनुभव के बारे में बताते हुये सिमरन ने कहा, ‘‘मेरा किरदार मानसिक रूप से चुनौतीपूर्ण था, क्योंकि मुझे उसकी जिंदगी के डार्क साइड को दिखाना था। इतना ही नहीं, किरदार के वास्तविक स्टाइल को सुनिश्चित करना एक और चुनौती थी। इसके लिये मुझे एक दक्षिण भारतीय लड़की के बोलने के अंदाज को सही तरीके से दिखाने के लिये मुझे बहुत मेहनत करने की जरूरत थी। मैंने शूटिंग से एक रात पहले, तमिल और तेलुगू फिल्में देखीं, ताकि उनके बोलने के लहजे को समझ सकूं और उसे सही तरीके से किरदार में उतार सकूं। मैंने वे फिल्में इसलिये भी देखीं, ताकि दक्षिण भारतीय महिलाओं के हाव-भाव को समझ सकूं।

‘लाल इश्क‘ का एपिसोड पर्यावरण द्वारा निर्मित भूत के एक अलग वैरिएशन को दिखाकर दर्शकों के रौंगटे खड़े करने के लिये तैयार है।

अधिक जानने के लिये देखिये ‘लाल इश्क‘ का रोमांचक एपिसोड, शनिवार-रविवार, रात 10 बजे सिर्फ -एंड टीवी पर

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये