मूवी रिव्यू: एवरेज मर्डर मिस्ट्री ‘लफंगे नवाब’

0

रेटिंग**

सनोज मिश्रा निर्देशित फिल्म ‘लफंगे नवाब’ एक मर्डर मिस्ट्री फिल्म है। जिसमें हमेशा की तरह एक मर्डर होता हैं, बाद में सारे किरदार उस मर्डर के इर्द गिर्द घूमते दिखाई देते है,जब तक असली हत्यारा नहीं पकड़ा जाता।

कहानी

अमीर बाप का बेटा रॉबिन सोही संगीत प्रेमी है लिहाजा वो हमेशा अपने बैंड और दोस्तों के साथ व्यस्त रहता है जबकि उसके पिता चाहते हैं कि वो अवना खानदानी बिजनिस संभाले। वे अक्सर उसे समझाते रहते हैं कि जिन दोस्तों से वो हमेशा घिरा रहता है,वे सब उसके पैसे की वजह से हैं। एक दिन राबिन के पिता उसे बुलाकर बताते हैं कि गलती से उनके हाथ से गोली चल गई जिससे अमेरिका से आई उसकी दोस्त ऐमी मारी गई। इसलिये अब उसकी लाष ठिकाने लगाने के लिये वो अपने दोस्तों की मदद ले। लेकिन ऐसे में उसका एक भी दोस्त मदद के लिये सामने नहीं आता। बाद में वे अपने दोस्त से मदद मांगते हैं जो फौरन तैयार हो जाता है, लिहाजा वे दोस्त के बंगले के पास एक गड्डा खोदकर उसमें लाश डालना ही चाहते हैं कि राबिन के पिता उसे बताते हैं कि उनके पास उसे समझाने का एक यही तरीका था कि उसके दोस्त कैसे हैं। दरअसल बोरे में लाश नहीं बल्कि एक पुतला था। दोनों बाप बेटा घर पहुंचते हैं कि वहां पुलिस आकर उन्हें एमी के कत्ल के इल्जाम में अरेस्ट कर लेती है। बाद में किस प्रकार रॉबिन अपनी दोस्त के साथ असली कातिल की तलाष करता हैं और किस प्रकार कातिल सामने आता है ।

अवलोकन

अभी तक हजारों मर्डर मिस्ट्री फिल्मों में शामिल ये भी एक साधारण मर्डर मिस्ट्री है, जिसमें सब कुछ वैसे ही होता हैजैसे हम ऐसी फिल्मों में देखते आ रहे हैं। लेकिन यहां सस्पेंस अंत में नहीं बल्कि बहुत पहले खुल जाता है लिहाजा पता चल जाता है कि कातिल कौन हैं और क्यों है। बासी कथा ढीली पटकथा,साधारण संवाद तथा साधारण संगीत फिल्म को औसत दर्जे तक पहुंचा देते हैं। ऊपर से सभी कलाकार भी नासिखिये हैं जो फिल्म को साधारण बनाने में पूरी मदद करते हैं।

क्यों देखें

मर्डर मिस्ट्री फिल्मों के रसिया दर्शक एक बार लफंगे नवाब फिल्म देख सकते हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

 

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply