नही रहे ‘लगान’ के ईश्वर काका

1 min


आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ बॉक्स ऑफिस पर तो सुपरहिट रही ही साथ ही इसके किरदारों ने भी सबके दिलों में अपनी छाप छोड़ी है इन्ही में से एक थे एक्टर श्रीवल्लभ व्यास जिन्होंने लगान में ईश्वर काका का रोल निभाया था जो आज हमारे बीच नही रहे।

जयपुर में हुआ निधन

श्रीवल्लभ पैरालिसिस और हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से गुजर रहे थे. लंबे वक्त से वह जयपुर के अस्पताल में भर्ती थे रविवार को 60 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। 2008 में पैरालिसिस अटैक होने के बाद व्यास को बेड रेस्ट की सलाह दी गई थी. शुरुआती इलाज उन्होंने मुंबई में कराया फिर आर्थिक तंगी के चलते उनका परिवार जैसलमेर आ गया और यहीं उनका इलाज चलता रहा. पिछले दो साल से वह पत्नी शोभा और दो बेटियों के साथ जयपुर में रह रहे थे।

आमिर ने दिया था सहारा

जानकारी मुताबिक, आर्थिक तंगी से गुजर रहे व्यास के परिवार को आमिर खान, इमरान खान, अक्षय और मनोज वायपेयी ने सहारा दिया। आमिर खान ने उनके इलाज से लेकर बेटियों की पढ़ाई तक की जिम्मेदारी उठाई।

शाहरुख के साथ भी किया काम

बता दें, व्यास ने 1991 में फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया था. श्रीवल्लभ केतन मेहता की ‘सरदार’, शाहरुख खान के साथ ‘माया मेम साहब’, ‘वेलकम टू सज्जनपुर’, ‘सरफरोश’, ‘लगान’, ‘बंटी और बबली’, ‘चांदनी बार’ और ‘विरुद्ध’ सहित लगभग 60 फिल्मों में एक्टिंग कर चुके हैं. उन्होंने ‘आहट’, ‘सीआईडी’, ‘कैप्टन व्योम’ जैसे सीरियल में काम किया है. ‘कैप्टन व्योम’ में उनके काम को बहुत सराहा गया था।

SHARE

Pankaj Namdev