क्या है स्टार्स का फिटनेस मंत्र ?

1 min


फिल्म स्टार्स अपनी ऐक्टिंग को लेकर जितना डेडीकेटेड होते हैं, उतने ही वो अपनी बॉडी फिटनेस को लेकर भी कॉन्शियस रहते हैं. साथ ही खुद को फिट रखने के लिए वो वर्कआउट भी करते रहते हैं. मुंबई में एक फिटनेस सेंटर के लॉन्च में बॉलीवुड ऐक्ट्रेस लारा दत्ता, डायना पेंटी और ऐक्टर कुणाल कपूर पहुंचे. इस मौके पर लारा दत्ता अपने पति महेश भूपति के साथ नजर आईं. लारा ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि, आखिर कैसे मां बनने के बाद भी उन्होंने खुद को फिट बनाए रखा.

लारा ने बताया कि उनका फिटनेस रिजीम हमेशा थोड़ा फ्लेक्सिबल रहा है.जिन्दगी के हर स्टेज के साथ. जब वो बहुत यंग थीं तब वो व्हेट ट्रेनिंग और किक बॉक्सिंग पर ज्यादा ध्यान देती थीं. मां बनने के समय पर लारा ने अपना योगा वीडियो लॉन्च किया.मां बनने के बाद उन्होंने अपना व्हेट काफी कम कम किया.अपने करियर लेवल को ध्यान में रखते हुए अपना एनर्जी लेवल भी बढ़ाया. लारा का कहना है कि अब उनके लिए सबसे ज्यादा जरूर खुद को हेल्दी रखना है.

इतना ही नहीं लारा ने लोगों को अपना फिटनेस मंत्रा भी बताया. जिसको जानने के बाद आप भी लारा के वर्कआउट शेड्यूल से काफी कुछ सीख सकते हैं.

लारा ने कहा कि, वो पूरे हफ्ते वर्कऑउट करती हैं. 3 दिन वो कार्डियो और योगा करती हैं.सुबह कार्डियो और शाम को योगा करती हैं.3 दिन वो व्हेट ट्रेनिंग और जिम करती हैं. जिसमें कुछ फंक्शनल ट्रेनिंग भी होती है, कुछ क्रॉसफिट और किक बॉक्सिंग भी हो सकती है.

इस इवेंट में खूबसुरत बॉलीवुड ऐक्ट्रेस डायना पेंटी भी शामिल हुईं. बातचीत के दौरान डायना ने बताया कि वो बहुत फूडी हैं. और उन्हें जीरो साइज होना बिल्कुल भी पसंद नहीं. उन्होंने कहा कि जितना वो खाने की शैकीन होने के साथ ही वो अपने जिम और वर्कआउट पर भी पूरा ध्यान देती हैं.

डायना ने बताया कि वो, लाइट व्हेट ट्रेनिंग और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग हफ्ते में तीन बार करती हैं.कार्डियों और किक बॉक्सिंग भी करती हैं.

बॉलीवुड ऐक्टर कुणाल कपूर भी इस इंवेट का हिस्सा बने. कुणाल ने भी लोगों से अपना फिटनेस सीक्रेट शेयर किया.

कुणाल ने कहा कि क्रैश डाइट्स पर मत जाइए.फिटनेस का ये मतबल नहीं है कि आपको सिर्फ अच्छा लगना है और इसलिए आप वर्कआउट करोगे.फिटनेस को आप एक लाइफस्टाइल के तौर पर लीजिए.एक्सरसाइज, आपकी डाइट,आपका सोने का समय ये सब फिटनेस का हिस्सा है.और आपको अपने शरीर को एक मंदिर की तरह समझना चाहिए.और उसकी देखभाल करनी चाहिए.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये