लारा दत्ता ने मायापुरी से किए अपने अनुभव शेयर

1 min


लारा दत्ता

पूजा एंटरटेनमेंट जो अब तक ‘हीरो नंबर 1’ ’कुली नंबर वन’, ’रहना है तेरे दिल में’ तथा कई और कल्ट फिल्में बना चुकी है, यह प्रोडक्शन हाउस, कोविड-19 महामारी के दौरान शूटिंग शुरू करने वाला पहला प्रोडक्शन हाउस बन गया है, ये फिल्म है अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ’बेलबॉटम’, पिछले दिनों, रंजीत एम तिवारी द्वारा निर्देशित, इस जासूसी थ्रिलर की स्कॉटलैंड में बड़े पैमाने पर शूटिंग हुई थी, युवा निर्माता जैकी भगनानी और दीपशिखा देशमुख ने सुनिश्चित किया था, कि कलाकार और क्रू मेंबर्स, सेट पर पूरी तरह से सुरक्षित महसूस करें।

इस महामारी के दौरान बड़े पैमाने पर शूटिंग करते हुए सब डर रहे थे, लेकिन लारा दत्ता ने मायापुरी से कहा कि इस असामान्य समय और स्थिति के दौरान चुनौतियों को प्रोफेशनली और पर्सनली कैसे निपटाया गया!

उन्होंने कहा-शुरू में, यह सोचकर थोड़ा चिंतित होना सामान्य था, कि भारत में कोविड-19 मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन मैंने तत्काल आश्वस्त और आत्मविश्वास महसूस किया जब मैंने पूजा एंटरटेनमेंट के कई प्रोटोकॉल देखे और पाया कि वहां सही तरीके से चीजों को कैसे संभाला जा रहा था, ये बॉलीवुड की हमारी पहली फिल्म थी जिसे लॉकडाउन के बाद शूट किया गया था लेकिन घबराहट के बावजूद, हम सभी काम पर वापस आने के लिए उत्सुक थे, सुरक्षा घेरे को बनाए रखने और सुरक्षित रहने के लिए हम सभी को एक चार्टर्ड फ्लाइट में ले जाया गया, लैंडिंग पर, हमारा फिर से परीक्षण किया गया और दो सप्ताह के क्वारंटाइन में भेजा गया, लेकिन क्वारंटाइन के दौरान भी यह महसूस नहीं हुआ कि हम कैद में है क्योंकि हम सब एक दूसरे की कंपनी में थे, अक्षय कुमार और दीपशिखा अपने बच्चों को भी साथ लेकर आए थे, और मैं भी। इसलिए हम सब को एक विस्तारित परिवार के साथ रहने का अनुभव जैसा लगा और चूंकि हम सभी कोरोना नेगेटिव पाए गए थे, हमने एक-दूसरे के साथ निश्चित होकर समय बिताया और सर्कल को एक-दूसरे और विशेष रूप से बच्चों के लिए टाइट और सुरक्षित रखा। इसलिए इससे मुझे सुरक्षा का एहसास हुआ!

काम पर लौटने के रोमांच के बारे में वह कहती हैं, “जब शूटिंग आखिरकार शुरू हुई, तो मैं सेट पर पहली एक्टर थी, लॉडाउन के बाद पहली फिल्म का हिस्सा बनने के लिए मुझे जबर्दस्त संतुष्टि मिली। मैं एक ऐसे सेट पर जाने के लिए आभारी महसूस कर रही थी जहाँ हर संभव सावधानी बरती जा रही थी, सैनिटाइजेशन सावधानीपूर्वक था और कलाकारों और क्रू मेंबर्स दल की हर दिन जाँच की जाती थी, सब कुछ सुरक्षित था, भोजन वितरण से लेकर ड्राइवरों तक सेट पर जो हमें लेकर आ जा रहे थे। हां, हमें दृश्यों के दौरान अपने मास्क हटाने पड़ते थे, लेकिन क्योंकि हम कड़ाई से कोरोना बचाव के नियमों का पालन कर रहे थे, और उस वातावरण में सुरक्षित महसूस करते थे इसलिए चिंता मुक्त थे, हम सिर्फ अपनी क्षमताओं के हिसाब से अपना काम करना चाहते थे। “

यह पूछे जाने पर कि इस तरह के माहौल में शूटिंग करना कैसा था, लारा ने कहा, “यह एक असली अनुभव था और मुझे उम्मीद है कि यह नया सामान्य नहीं होगा, मुझे पूजा एंटरटेनमेंट और क्रू के हर सदस्य के प्रति अपार कृतज्ञता महसूस हुई, हमने इस फिल्म में बेहतरीन काम किया हैं और यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि फिल्म कैसी होती है। ”

रंजीत एम तिवारी द्वारा निर्देशित और एस एम अरोरा और परवेज शेख द्वारा लिखित ’बेलबॉटम’ उन मुट्ठी भर अंतर्राष्ट्रीय, मेगा-बजट फिल्मों की कंपनी में से एक है, जैसे टॉम क्रूज मिशन, जिन्होंने महामारी के दौरान, ’इम्पॉसिबल 7’, जुरासिक पार्क, ’डोमिनियन’ जैसी फिल्में शूट की थी, कुछ उसी प्रक्रिया में ’बेलबॉटम’ की पूरी शूटिंग भी महामारी के दौरान पूरी होने वाली बॉलीवुड की पहली फिल्म बन गई है!


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये