दिवंगत अभिनेता इरफान खान की आखिरी फिल्म Netflix पर होगी रिलीज

1 min


इरफान खान
Source: Irrfan Khan

लेखक असीम छाबड़ा ने शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी दी कि दिवंगत अभिनेता इरफान खान की आखिरी अंतर्राष्ट्रीय फिल्म “दूब:नो बेड ऑफ रोजेज” अब नेटफ्लिक्स पर आ रही है। असीम छाबड़ा ने इरफान खान की जीवनी ‘इरफान खान: द मैन, द ड्रीमर, द स्टार’ लिखी है।

“दूब:नो बेड ऑफ रोजेज” के बारे में बाट करते हुए असीम छाबड़ा ने कहा, “# इरफानखान की आखिरी अंतर्राष्ट्रीय परियोजनाओं में से एक – 2017 की बांग्लादेशी फिल्म # डोब अब @NetflixIndia पर आ रही है। इरफान ने फिल्म में जावेद हसन नाम के एक फिल्म निर्माता की भूमिका निभाई, जो अपनी पत्नी को छोड़ कर एक अभिनेत्री से शादी करता है, जो स्कूल में उसकी बेटी की क्लासमेट थी।

यह फिल्म मोस्टोफा सरवर फारूकी द्वारा निर्देशित है।फिल्म ने 39वें मॉस्को अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में एक स्वतंत्र जूरी पुरस्कार जीता है, इसके अलावा शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में गोल्डन गोबल अवार्ड्स के लिए नामांकित किया गया है।

“दूब:नो बेड ऑफ रोजेज” पहले बांग्लादेश में बैन कर दिया गया था क्योंकि खबरों के अनुसार फिल्म बांग्लादेशी लेखक और फिल्मकार हुमायूं अहमद पर आधारित थी, लेकिन फिल्म निर्माता ने इस बात से इनकार किया था कि यह एक बायोपिक है। इसके बाद फिल्म को ‘बांग्लादेश फिल्म विकास निगम से अनापत्ति प्रमाणपत्र’ मिला।

इरफान खान
Source: Wikipedia

निर्देशक मोस्टोफा सरवर फारूकी ने पहले कहा था, “मेकिंग ‘नो बेड ऑफ रोजेज’ का शाब्दिक अर्थ मेरे लिए गुलाब का बिस्तर नहीं था। लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिटिक की तारीफ से मैं बहुत खुश हूं और मैंने उन सभी तकलीफों को भुला दिया है जो हमने झेले हैं।”


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये