टीवी जगत की खास खबरे फटाफट

1 min


1- रश्मिका मदन्ना और होस्ट कुशा कपिला ने टिंडर की स्वाइप राइड सीरीज़ पर डेटिंग की सभी बातों पर की चर्चा

क्या कोई ऐसा है जो दक्षिण भारतीय स्टनर रश्मिका मदन्ना के प्रभावशाली प्रदर्शन से प्रभावित नहीं है? यह एक्सप्रेशन क्वीन कॉमेडियन कुशा कपिला के साथ स्वाइप राइड के नवीनतम एपिसोड में शामिल होती हैं, जहाँ वे डेटिंग के बारे में चर्चा करते दिखती हैं! रोमांटिक इशारों से लेकर टिंडर प्रोफाइल रेड फ्लैग तक, गतिशील जोड़ी ने अपने अवरोधों को छोड़ दिया, जिससे प्रशंसकों को प्रशंसक पसंदीदा स्टार के डेटिंग जीवन में झांकने का एक विशेष मौका मिला। सीरीज़ में अपनी उपस्थिति के बारे में बात करते हुए, रश्मिका ने कहा, “कुशा और टिंडर की सदस्य अनामिका के साथ इस मजेदार एपिसोड की शूटिंग करते हुए मुझे बहुत मजा आया। मुझे लगता है कि यह महिलाओं के लिए अपने डेटिंग जीवन के बारे में खुलकर बात करने का एक शानदार स्टेज है, आप कभी नहीं जानते कि आपके साथ क्या होने वाला है! मुझे सीरीज़ का कॉसेप्ट पसंद है, मुझे विश्वास है कि दर्शकों को इस तरह की आत्मविश्वासी और जागृत महिलाओं को आधुनिक डेटिंग पर चर्चा करते हुए देखने में मज़ा आएगा।”

2- “हम 2026 तक 100 सैलून खोलने की योजना बना रहे हैं” जीन क्लाउड ओलिवियर फाउंडर और निदेशक अनीता मोरे कहती हैं

अनीता मोरे को शानदार, उच्च अंत स्पेनिश सैलून ब्रांड जीन क्लाउड ओलिवियर मिला, जो 2019 में भारत के 7 देशों में चालू है। जब से मुंबई में उनका स्टोर लॉन्च हुआ है, तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। अब ब्रांड भारत में सबसे शानदार और भरोसेमंद सैलून ब्रांडों में से एक के रूप में अपने आधार का विस्तार करने की तलाश में है। न केवल अनीता को स्पेनिश सैलून की दिग्गज कंपनी जीन क्लाउड ओलिवियर मिला, बल्कि उन्हें पोस्टक्वाम कॉस्मेटिक भी मिला, जो सौंदर्य और हेयरड्रेसिंग में एक विश्व-अग्रणी ब्रांड है, जिसका विशेष रूप से जीन क्लाउड ओलिवियर इंडिया में उपयोग किया जाता है।

पोस्टक्वाम उत्पाद दुनिया भर के 65 देशों में मौजूद हैं और जीन क्लाउड ओलिवियर इंडिया के पास भारत में इसके वितरण अधिकार है। इसके अलावा अनीता जो एक फैशन डिजाइनर भी हैं, ने 2019 में मुंबई में अपना फ्लैगशिप स्टोर लॉन्च किया और वह अक्टूबर 2021 में दिल्ली में अपना पहला स्टोर लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। मुंबई में फ्लैगशिप स्टोर सफलतापूर्वक चल रहा है और अपनी सामग्री और शिल्प कौशल के लिए जाना जाता है।

3- टपू सेना ने जेठालाल को दी क्रिकेट का खेल खेलने की चुनौती

नीला फिल्म प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड के तारक मेहता का उल्टा चश्मा का आगामी एपिसोड रोमांचक होने वाला है! जेठालाल और टपू सेना एक क्रिकेट मैच खेलने जा रहे हैं जिसके माध्यम से जेठालाल खेल के एक बेहतरीन खिलाड़ी के रूप में अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे। एक सफल दिवाली मेले की मेजबानी के बाद, गोकुलधाम सोसाइटी के निवासी छुट्टियों का आनंद ले रहे हैं।

टप्पू सेना भी अपनी छुट्टियों का आनंद ले रही है और क्रिकेट खेलना उन चीजों में से एक है जो वे आमतौर पर कॉलेज से छुट्टी के दौरान करते हैं। काम के मूड से दूर, पूरा समाज सुकून में है। जेठालाल सोसाइटी परिसर में आराम से अन्य गोकुलधामवासियों के साथ बातचीत कर रहा है जब एक गेंद उसे हिट करती है। अनजाने में अपनी गेंद से उन्हें मारने के लिए माफी मांगने के लिए टप्पू सेना तुरंत उनकी ओर दौड़ पड़ी।

जेठालाल उनसे परेशान होने के बजाय उन्हें यह बताने की कोशिश करता है कि वे कैसे खेल को गलत खेल रहे हैं और उन्हें खेल की मूल बातें समझाना शुरू कर देते हैं। उसे समझाने के लिए सुनने के बजाय, टप्पू सेना पूछती है कि वह उन्हें दिखाए कि खेल कैसे खेलना है। जेठालाल टप्पू सेना के निमंत्रण को एक चुनौती के रूप में लेता है और उन्हें बल्ले और गेंद को संभालने में अपना कौशल दिखाने के लिए संकल्पित है। क्या वह अपने कौशल का प्रदर्शन कर युवाओं को प्रभावित कर पाएगा?

4- राजन शाही ने अपनी बेटी इशिका शाही के बारे में की बात

हिट शो अनुपमाँ और ये रिश्ता क्या कहलाता है के ए-लिस्ट निर्माता राजन शाही अपनी बेटी के इन शोज़ के विरासत को आगे ले जाने से खुश हैं। इशिका के बारे में बात करते हुए वो कहते हैं, “जहां वह मॉडलिंग में अपना करियर बनाना चाहती हैं, वहीं निर्देशन और प्रोडक्शन के लिए उनका प्यार उनके खून में है। वास्तव में, वह पहले ही दो शोर्ट फिल्मों का निर्देशन कर चुकी हैं और मेरे साथ काम करने और डिजिटल स्पेस की खोज करने में रुचि रखती हैं। मैं हमेशा उसे बताता हूं कि जो कोई भी सीखना चाहता है उसके लिए हमारा उद्योग सबसे अच्छा स्कूल, कॉलेज या विश्वविद्यालय है। बस इसमें अपने फैसले खुद लें और उनसे सीखें। उठो, गिरो और फिर से उठो, आपको व्यावहारिक अनुभवों से सीखना होगा। इस उद्योग से बेहतर कोई शिक्षक नहीं है। प्रतिभा, कड़ी मेहनत और विनम्रता यहां जीवित रहने की कुंजी है।”

5- शोबिज में चार पीढ़ियां, निर्माता राजन शाही के लिए गर्व का पल

निर्माता-निर्देशक राजन शाही के पास जश्न मनाने के कई कारण हैं। उन्होंने हिट शो के साथ न केवल टेलीविजन उद्योग में अपनी उपस्थिति दर्ज की है, बल्कि उनकी बेटी इशिका शाही भी उद्योग में अपनी पहचान बनाने के लिए तैयार है। राजन कहते हैं, “इससे एक परिवार में चार पीढ़ियां आती हैं जिन्होंने मनोरंजन उद्योग में योगदान दिया है… इससे मुझे वाकई गर्व होता है।” उनके नाना स्वर्गीय पी जयराज एक प्रशंसित अभिनेता, फिल्म निर्माता और दादा साहब फाल्के पुरस्कार विजेता थे। लेकिन राजन ने कड़ी मेहनत से व्यवसाय की मूल बातें सीखीं और 30 साल के करियर में उन्होंने जमीनी स्तर से उठकर अपने लिए एक जगह बनाई। उन्होंने निर्देशक रवि राय की सहायता से शुरुआत की और बाद में एक निर्देशक के रूप में कई लोकप्रिय शो की स्थापना की। मजे की बात यह है कि आज भी राजन अपने शिल्प के प्रति बहुत भावुक है और अपने शो के सभी रचनात्मक और उत्पादन पहलुओं में शामिल हो जाते है।

हसन जैदीक कहते हैं, टीवी शो में उत्सव के दृश्यों में अधिक ड्रामा दिखाया जाता है

‘जिंदगी मेरे घर आना’ अभिनेता हसन जैदी को लगता है कि टीवी शो के लिए त्योहार महत्वपूर्ण हैं। वः कहते है, “त्योहार हमेशा महत्वपूर्ण होते हैं। मुझे लगता है कि तब भी नाटक होता है। आप परिवार को एक साथ बना सकते हैं और ला सकते हैं, घटनाओं और दृश्यों की योजना इस तरह से बनती है कि यह किसी भी शो में कुछ बड़ा हो जाए। लोग होली सीक्वेंस को परफॉर्म करने और उन्हें देखने के मामले में उनका बेसब्री से इंतजार करते हैं। तो हाँ हमारी भारतीय संस्कृति में, वे (त्योहार क्रम) हमेशा तत्पर रहते हैं। दर्शक त्योहारों के मौसम में अपने पसंदीदा किरदारों को सजे-धजे देखना पसंद करते हैं। उत्सव के दृश्यों में गीत और नृत्य भी कहानी और नाटक में मूल्य जोड़ते हैं।”

6- अनुज-अनुपमाँ का होगा आमना-सामना

“अनुपमाँ” ने हाल ही में एक बड़ा मोड़ दिखाया जब अनुज ने शाह परिवार के सामने कबूल किया कि वह अनुपमाँ से प्यार करता है। अनुपमाँ और समर दोनों ने बातचीत सुनी और अनुपमाँ को यह सुनकर गुस्सा आ गया लेकिन समर ने उसे समझाने की कोशिश की कि अनुज के अपने प्यार को कबूल करने में कुछ भी गलत नहीं है। समर अनुपमा से कहता है कि वनराज के लिए उसका प्यार भी एकतरफा था और उसे समझना चाहिए कि अनुज कैसा महसूस कर रहा होगा।

वास्तव में, उसका प्यार उससे भी बड़ा है क्योंकि वह उसके साथ 26 साल से प्यार कर रहा है। वह उसे यह भी बताता है कि अनुज हमेशा उसके साथ खड़ा रहा है और उसे भी ऐसा ही करना चाहिए। इस बीच, वनराज कैफे के लिए कुछ निवेशकों से मिलने के लिए निकल जाता है और काव्या और बा को चेतावनी देता है कि बाबूजी के जाने के दौरान उन्हें परेशान न करें। एक बार जब वह चला जाता है, तो काव्या बा को उनके नाम पर गोदाम लेने के लिए भी उकसाती है। आने वाले एपिसोड में हम देखेंगे कि अनुपमाँ अनुज का सामना करती है और उसे बिना शर्त प्यार करने के लिए धन्यवाद देती है। लेकिन क्या ये रिश्ता कभी दोस्त से आगे बड पाएंगे? आगे क्या होता है जानने के लिए देखते रहिये “अनुपमाँ”।

प्रणिता पंडित कोरियाई कंटेंट प्रोवाइडर हून के साथ आई लाइव

हाल ही में ‘कसम तेरे प्यार की’, ‘कवच’ और ‘जमाई राजा’ जैसे शो के लिए मशहूर अभिनेत्री प्रणिता पंडित कोरियन कंटेंट प्रोवाइडर हून के साथ लाइव आई। वह अपना अनुभव हमारे साथ साझा करती हैं। तो किस बात ने उन्हें हून के साथ लाइव आने के प्रेरित किया? “हून और मिन दोनों कोरियाई शो से हैं और वे बहुत लोकप्रिय कंटेंट क्रेअटर हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि वे केवल भारतीय फिल्मों, संस्कृति और भारत से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर कंटेंट बनाते हैं। यह वास्तव में मुझसे अपील की। हम इंस्टाग्राम पर जुड़े। मैंने लोगों को कोरियाई कंटेंट के दीवाने होते देखा है। हम वास्तव में बहुत से कोरियाई रचनाकारों या कोरियाई सितारों को भारत में काम करते हुए नहीं देखते हैं। तथ्य यह है कि ये लोग भारत पर इतनी अच्छी सामग्री बना रहे हैं और यहां तक कि भारत की यात्रा भी दिलचस्प है। भारतीय भोजन के प्रति उनका प्रेम भी बहुत स्पष्ट है।”

SHARE

Mayapuri