आईपीएल के बाद अब डीपीएल अंडर आर्म टर्फ क्रिकेट का एलान !

1 min


हमारे देश में बॉलीवुड और क्रिकेट की लोकप्रियता किसी से छुपी नहीं है. लगभग हर भारतीय क्रिकेट और फिल्मों का दीवाना रहा है. क्रिकेट मैच के बढ़ते क्रेज़ को देखते हुए आईपीएल टूर्नामेंट शुरू किया गया था जो बेहद मकबूल हुआ था और अब उसी तर्ज पर एक और क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू होने जा रहा है जिसका नाम है डीपीएल अर्थात ड्रीमज प्रीमियर लीग. डीपीएल के ओनर वासिब पेश इमाम हैं. पिछले दिनों मुंबई के आईटीसी ग्रैंड सेन्ट्रल होटल में आयोजित एक शानदार कार्यक्रम में डीपीएल के सीजन वन के लिए अंडर आर्म टर्फ क्रिकेट खिलाडियों का ऑक्शन हुआ. जहाँ बॉलीवुड के कई सितारे भी मौजूद थे।

इस अवसर पर गुलशन ग्रोवर, ब्रूना अब्दुल्लाह, जोया अफरोज, कायनात अरोड़ा, रजनीश दुग्गल, एक्टर ज़ुबैर के खान जैसे कई सितारे मौजूद थे. गली में खेलने वाले क्रिकेट खिलाडियों को एक पहचान देने के लिए इस तरह के प्रीमियर लीग का आयोजन किया जा रहा है. 11 खिलाडियों पर आधारित इस लीग में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के स्तर के खेल होंगे. इसमें आठ ओवर का खेल होगा.  डीपीएल के ओनर वासिब पेश इमाम का कहना है कि मास में क्रिकेट घुसा हुआ है. जो ऑक्शन हुआ है फिलहाल यह महाराष्ट्र भर के खिलाडियों का हुआ है. इन खिलाडियों की रोज़ी रोटी ही क्रिकेट है. इसका सबसे बड़ा मज़ा यह है कि इसके ओनर भी मैच खेलेंगे. लीग 24 फरवरी 2019 से शुरू होगी और 28 अप्रैल तक चलेगा. और यह सिर्फ हर शनिवार और रविवार होगा. लीग में 20 टीम होगी. ड्रीमज़ प्रीमियर लीग के लिए अंडर आर्म टर्फ क्रिकेट प्लेयर्स का ऑक्शन हुआ।

इस अवसर पर डीपीएल के को-फाउंडर अरहान पेश इमाम भी मौजूद थे, उन्होंने बॉलीवुड सितारों के साथ इस लीग में अंडर आर्म क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज़्यादा इनाम देने की भी घोषणा की। सभी मैच बांद्रा के सेंट स्टानिस्लास टर्फ में खेले जाएंगे। डीपीएल ने क्लोज़ ऑक्शन के लिए एक स्पेशल सॉफ्टवेयर डिज़ाइन कर के भी एक इतिहास रच दिया।  इतिहास में पहली बार टेनिस बॉल का क्रिकेट टूर्नामेंट लीडिंग स्पोर्ट्स चैनल पर इस लीग के खेल को 19 दिन लाइव दिखाया जाएगा।

डीपीएल का इवेंट स्टार कनेक्ट और स्पोर्टिनो इवेंट्स ने मैनेज किया जबकि इसके पीआर की ज़िम्मेदारी शाज़ मीडिया एंटरटेनमेंट की नगमा खान ने संभाली है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये