लॉरेन गॉटलिब

1 min


बर्थडे गर्ल लॉरेन के बारे में यह तो हमें पता ही नहीं था..

लॉरेन का जन्म 8 जून 1988 को एरिजोना, संयुक्त राष्ट्र में हुआ। लॉरेन एक अमेरिकी नृत्यांगना और अभिनेत्री हैं। लॉरेन अमेरिकी कार्यक्रम ‘सो यू थिंक यू केन डांस’ में भाग लेने की वजह से जानी पहचानी जाने लगी। लॉरेन भारतीय बॉलीवुड फिल्म ‘एबीसीडी’ में भी एक मुख्य किरदार में नजर आ चुकी हैं। यह इनकी पहली फिल्म थी। इसके बाद यह भारत के एक नृत्य कार्यक्रम ‘झलक दिखला जा’ में भी पुनीत पाठक के साथ नजर आईं।

पर आप शायद लॉरेन के विषय में ये सब बातें नहीं जानते होंगे।

भारतीय दर्शकों का उस समय आश्चर्य का कोई ठिकाना न रहा, जब लॉरेन ने लॉस एंजिलेस छोड़कर अपनी पहली ही बॉलीवुड फ़िल्म ‘एनी बडी केन डांस’ में डांस के साथ साथ दमदार एक्टिंग से भी सबको मदहोश कर दिया। आज हम यहां लॉरेन के बारे में कुछ ऐसी चीज़ें बता रहे हैं जिनसे शायद आप अभी तक अनजान होंगे।

1. लॉरेन ने अपना फ़िल्मी करियर मात्र चौदह साल की उम्र में शुरु कर दिया था, उस समय वह एक हॉलीवुड फ़िल्म में नज़र आयीं थी।

2. लॉरेन एक शानदार डांसर होने के साथ साथ बेहद उम्दा बेकर हैं। वह मीठे की बहुत शौंकीन है लेकिन कुकिंग उनके लिए टेढ़ी खीर है।

3. एक एक्टर और डांसर बनने से पहले लॉरेन एक थेरेपिस्ट बनना चाहती थीं। वह हमेशा से ही अंतरिक्ष में घूमना चाहती थीं और इस कारण से वह एस्ट्रोनोट बनने की भी इच्छा रखने लगी थी।

4. लॉरेन की फिल्म स्टार्स के प्रति दीवानगी कम ही थी। लेकिन वह उस समय बेहद रोमांचित हो गयीं जब टॉम क्रूज़ ने उन्हें पार्टी में बुलाया और उनकी मुलाकात विल स्मिथ से करायी। बचपन से ही वह उनकी फैन थी और अपने पसंदीदा एक्टर से मिलकर उनकी ख़ुशी का कोई ठिकाना न रहा।

5. बेसबॉल तो मानो लॉरेन की रग रग में बसा है क्योंकि उनका पूरा परिवार इस खेल से जुड़ा है और इसीलिये यह खेल उन्हें अपनी ओर खींचता ही रहता है।

6. लॉरेन बॉलीवुड में अपना भाग्य आज़माने इसलिये आयीं थी क्योंकि यही एक ऐसी इंडस्ट्री हैं जहाँ एक्टिंग के साथ साथ डांस को भी बराबर सम्मान और महत्व मिलता है।

7. लॉरेन मधुबाला और माधुरी दीक्षित की ज़बरदस्त प्रशंसक हैं और उन्हें इन दोनों अभिनेत्रियों से बहुत प्रेरणा मिलती है।

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये