फिल्मों में भी काम कर चुके हैं रामायण के लक्ष्मण सुनील लहरी, फिर बाद में इस वजह से छोड़ दिया था काम, देखें तस्वीरें

1 min


Ramayan Ke Laxman

लक्ष्मण बन लोगों के दिलों पर पूरी तरह छा चुके हैं सुनील लहरी, सोशल मीडिया पर बंटोर रहे हैं सुर्खियां

ऐसा लगता है कि रामानंद सागर की रामायण अब केवल एक सीरियल भर नहीं रह गया है बल्कि ये उससे ऊपर उठ कर एक अलग मुकाम हासिल कर चुका है। 90 के दशक का ये माइथोलॉजिकल सीरियल आज की जनरेशन की भी पहली पसंद बना गया है। इसीलिए लोग आज इसके हर कैरेक्टर के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हैं और उन्ही किरदारों में से एक, लोगों का पसंदीदा किरदार है लक्ष्मण।

रामानंद सागर की रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाया था सुनील लहरी ने। जिन्हें ना केवल उस दौर में लोगों ने पसंद किया बल्कि आज भी इनकी लोकप्रियता का एक अलग ही लेवल है। लोग इन्हे सोशल मीडिया पर फॉलो कर रहे हैं। अपनी शुभकामनाएं इन्हे दे रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं सुनील लहरी ना केवल रामायण में नज़र आए थे बल्कि इन्होने कई फिल्मों में भी काम किया था। चलिए दिखाते हैं कुछ फिल्मों में इनकी तस्वीरें।

Source – Pinterest

Laxman in Ramayan

Source – Anand Bazar

 laxman

Source – Wiki Bio

बाद में फिल्मों को कहा अलविदा

रामायण जैसे एपिक सीरियल में लक्ष्मण का किरदार निभाने के अलावा सुनील लहरी ने कई फिल्मों में काम तो किया लेकिन उन्होने बाद में फिल्मों से भी दूरी बना ली। मायापुरी के साथ अपने एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में सुनील लहरी ने खुद ये बात कही थी। उन्होने कहा था –  

Source –Anand Bazar

‘मुझे काम उस तरह का नहीं मिला जिस तरह का काम मैं करना चाहता था और दूसरा ये रहा कि मुझे लगा कि ऑडियंस की उम्मीदें उस लेवल पर आ गई हैं जिस लेवल पर अगर मैं उससे नीचे का काम करूंगा तो ऑडियंस के दिल को ठेस लगी होगी। इसीलिए मैंने काम किया ऐसा नहीं है कि नहीं किया। मैने 2 फिल्में की, 3 फिल्में की उसके बाद में मैने टेलीविजन प्रोग्राम किया लेकिन जो भी काम किया ठीक ठाक ही किया और लोगों ने अप्रिशियेट ही किया है। पर वो सक्सेस उतना नहीं हो पाया। तो मुझे लगा कि नहीं मैं वो काम नहीं करूंगा।

और पढ़ेंः शिमला की रामलीला में सीता का किरदार निभाता था बॉलीवुड का सबसे ख़तरनाक विलेन !

 

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये