सवी ठाकुर ने देवउठनी एकादशी के शुभ अवसर पर अपनी खुशी की व्यक्त!

0 60

Advertisement

हिंदू कैलेंडर के अनुसार, देवउठनी एकादशी कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष के 11वें दिन आती है। इस दिन चतुर्मास की चार महीने की अवधि समाप्त होती है, जब भगवान विष्णु निद्रा व्यस्था में होते हैं। नाम के अनुसार, यह वह दिन है जब भगवान विष्णु अपनी चार महीने की निद्रा से जाग जाते हैं। पूरे विश्व के लाखों भक्तों के लिए इस दिन का विशेष महत्व है।

Lead Actors of Namah performing Tulsi Vivah Pooja

स्टार प्लस के शो “नमः – लक्ष्मी नारायण” में भगवान विष्णु की भूमिका निभाने वाले सवी ठाकुर भी भगवान विष्णु के भक्त हैं। सवी ने इस शुभ अवसर पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा, “हिंदू शास्त्रों के अनुसार, यह माना जाता है कि भगवान विष्णु शयन एकादशी पर सोते हैं और प्रबोधिनी एकादशी पर जागते हैं, जो आज है। दुनिया भर के भक्त आज के दिन उपवास रखते हैं और तुलसी के साथ भगवान विष्णु का विवाह भी किया जाता है। यह एक बहुत ही शुभ दिन है और चूंकि मैं नमः में भगवान विष्णु की भूमिका पर निभा रहा हूं, इसलिए यह मेरे लिए और भी खास है। इस शुभ दिन पर, मैं भगवान विष्णु से प्रार्थना करता हूं कि वह अपने सभी भक्तों को अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि का आशीर्वाद दें। ”

Lead Actors of Namah performing Tulsi Vivah Pooja

कुछ दिन पहले, “नमः – लक्ष्मी नारायण” की स्टार-कास्ट ने इस शुभ अवसर को चिह्नित करने के लिए सेट पर तुलसी-विवाह पूजा का भी आयोजन किया था। नमः-लक्ष्मी नारायण में भगवान विष्णु और उनकी पत्नी देवी लक्ष्मी की महाकाव्य कहानी का वर्णन किया जाएगा।

Lead Actors of Namah performing Tulsi Vivah Pooja

देखिए नमः- लक्ष्मी-नारायण, हर सोमवार से शुक्रवार शाम 7 बजे, केवल स्टार प्लस पर!

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave A Reply

Your email address will not be published.