जॉकी के यूनिक पॉप अप म्यूजियम के उद्घाटन में शामिल हुई कृति सेनन, रिया चक्रवर्ती और कृति खरबंदा

1 min


जॉकी, दुनिया का सबसे प्रिय और सबसे अधिक मान्यता प्राप्त इनडोरवायर ब्रांड है जिसने मुंबई और बेंगलुरु में अपनी विरासत को जिंदा लाने के लिए एक अद्वितीय पॉप-अप संग्रहालय का शुभारंभ किया। जॉकी संग्रहालय की स्मृति लेन चलना बॉलीवुड स्टनर कृति सेनन था, जो कि दक्षिण की अग्रणी फिल्म अभिनेत्री और मॉडल कृति खरबंद और लोकप्रिय वीजे और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने शामिल हुई थी। अग्रणी महिलाओं के इतिहास में अद्भुत लग रही थी जो पिछली शताब्दी में जॉकी द्वारा पेश किया गया था। जॉकी पॉप-अप संग्रहालय हाई स्ट्रीट फीनिक्स, लोअर परेल में सभी के लिए खुला है।

पॉप-अप संग्रहालय जॉकी के इतिहास का जश्न मनाता है और इस तरह के जीवित महत्वपूर्ण मील के पत्थर लाकर अपनी अविश्वसनीय यात्रा का लाभ उठाता है; 1934 में संक्षिप्त के आविष्कार, 1935 के क्रांतिकारी वाई-फ्रंट डिज़ाइन, 1938 में ‘सेलोफ़ेन वेडिंग’, जो आंतों के कपड़े के लिए दुनिया का पहला फैशन शो था, 1958 में पहला आंतरिक कपल टीवी व्यावसायिक, अंडरवियर की विशेष पंक्ति का निर्माण नासा के 1962 में अपोलो मिशन, 1969 में पहले पुरुषों की बिकनी संक्षिप्त परिचय, 1972 में आंतरिक कपड़ों के लिए बॉक्स पैकेजिंग के इस्तेमाल के लिए अग्रणी, 1995 में भारत में पहले कभी अंतर्निर्मित फैशन शो और कई और अधिक। 1876 में स्थापित, जॉकी का एक समृद्ध इतिहास है, क्योंकि परिधान उद्योग के मूल अग्रणी और नवोन्मेषकों में से एक है। 1939 में नासा के अपोलो मिशन के अंतरिक्ष यात्रीों के लिए अंडरवियर का विकास करना, या 1939 में पहले पुरुष पुरुषों की संक्षिप्त खोज की जा रही है, यानी ब्रांडिंग विज्ञापन के साथ इनरवियर श्रेणी में बेंचमार्क बनाना, जॉकी उद्योग को परिभाषित करना जारी रखता है।

इस वर्ष भी जॉकी ने अपने इनरवियर के कमर बैंड के ब्रांड नाम को सिले के बाद 70 साल का निशान लगाया है। एक समय था जब अंडरवियर खुलासा नहीं किया गया था और अंडरवियर ब्रांड ने अपने उत्पादों पर केवल कानूनी कारणों के लिए अपना नाम रखा था, जॉकी विश्व को दिखाना चाहता था कि यह अपने उत्पादों का कितना गर्व था। एक छोटे से कदम की तरह लग रहा था, जॉकी ने अपने उत्पादों के कमर पर अपने नाम की कढ़ाई कराई और ऐसा करने वाला पहला ब्रांड था। जॉकी का ब्रांडिंग ब्रांडिंग टूट गया था, और एक वैश्विक प्रवृत्ति में तोड़ दिया, जो आज भी ब्रांडों में देखा जाता है।

Kriti Sanon
Kriti Kharbanda
Kriti Kharbanda
Rhea Chakraborty

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये