लाइफ ओके के कलाकारों की राय -गणतंत्र दिवस के विषय में

1 min


सुशांत सिंह – सावधान इंडिया के होस्ट
एक बच्चे के रूप में स्कूलों में छुट्टी होने के अलावा इस दिन टेलीविज़न पर परेड देखने का उत्साह भी होता था। अब मैं गणतंत्र दिवस का मतलब समझता हूं, मुझे लगता है, कि इससे काफी टोकनिज़्म जुड़ी है। यह बिल्कुल सांकेतिक रह गया है, क्योंकि इसका सच्च अर्थ कहीं खो गया है। हम लोगों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हैं, लेकिन हमें मुश्किल से ही पता होता है, कि इसका सही अर्थ क्या है।इस गणतंत्र दिवस पर मैं सहनशक्ति की कमी से मुक्त होना चाहता हूं। लोगों को फंडामेंटलिस्ट होने की बजाए खुद के लिए खड़ा होने की आवश्यकता है।
Sushant Singh - Host of Savdhaan India
गणतंत्र दिवस पर गौतम रोडे (महाकुंभ के रूद्र) का कथन 
एक बच्चे के रूप में गणतंत्र दिवस काफी सकारात्मक दिन होता था। मैं इस दिन के सकारात्मक वातावरण और गलियों और टेलीविज़न पर परेड देखना पसंद करता था। इस साल यूएस प्रेसिडेंट श्री ओबामा के इस दिन हम सबके बीच दिल्ली में आने पर यह राष्ट्रीय गौरव का दिन है। जब मैं बच्चा था, तब झंडा खरीदने के लिए झंडा बेचने वालों के पीछे भागता था और फिर कम से कम एक सप्ताह तक इन झंडों के साथ भागा करता था। अब मैं केवल झंडा फहराने के अलावा गणतंत्र दिवस के असली महत्व को भी समझता
Gautam Rode in Mahakumbh
विवाना सिंह का कथन (अजीब दास्तां है ये)
मुझे किसी भारतीय होने पर गर्व है। और किसी अन्य देश की भांति ही हमारी कुछ अच्छी और खराब बातें हैं, लेकिन सच्चाई यह है, कि हमारे बीच विविधता में एकता है और संस्कृति, धर्म, भाशा और स्थानी की अद्भुत श्रृंखला अनूठी है। इस दुनिया में सबसे अच्छी भावना है, स्वतंत्रता की। हमारा गणतंत्र दिवस विशेष है, क्योंकि इस दिन एक स्वतंत्र देश के संचालन के लिए हमारा संविधान बना था। सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं।
vivana-singh - Ajeeb Danstan Hai Yeh


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये