लीजा रे ने ‘साहो’ के मेकर्स पर लगाया फोटो चोरी करने का आरोप

1 min


lisa_ray

हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म साहो के मेकर्स पर बॉलिवुड ऐक्ट्रेस रह चुकी लीजा रे ने फोटो चोरी करने का आरोप लगाया है। शुक्रवार को लीजा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट करते हुए पोस्ट लिखा। लीजा ने अपनी पोस्ट में आरोप लगाया है कि ‘साहो’ के मेकर्स ने समकालीन आर्टिस्ट शिलो शिव सुलेमान का आर्टवर्क कॉपी किया है और इसे अपने एक पोस्टर में इस्तेमाल किया है।

लीजा ने 2 फोटो शेयर की हैं, जिनमें से एक ऑरिजनल आर्ट वर्क की है और दूसरी इमेज में साहो का एक पोस्टर है जिसमें प्रभास और श्रद्धा कपूर दिखाई दे रहे हैं। लीजा ने लिखा, ‘हमें आगे आकर बोलना चाहिए। इन मेकर्स को आईना दिखाकर बताना चाहिए कि यह सही नहीं है। यह सामने आया है कि इस बिग बजट फिल्म के प्रॉडक्शन में शिलो की ऑरिजनल तस्वीर का तोड़-मरोड़कर इस्तेमाल किया गया है। यह प्रेरणा नहीं बल्कि खुलेआम चोरी है। यह पूरी दुनिया में कहीं भी स्वीकार्य नहीं है। प्रॉडक्शन ने कहीं भी आर्टिस्ट से संपर्क करने या उनसे इजाजत लेने या क्रेडिट लेने की जरूरत भी नहीं समझी। यह ठीक नहीं है।’

बता दें कि यह तस्वीर साहो के गाने ‘बेबी वॉन्ट यू टेल मी’ के एक पोस्टर की है। पोस्टर के बैकग्राउंड में वैसा ही आर्ट वर्क है जैसा कि लीजा की शेयर की तस्वीर में है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर भी कटाक्ष करते हुए लीजा ने कहा कि यह कथित प्रेरणा के नाम पर दूसरे की कहानियों की चोरी करके आगे बढ़ रही है। हालांकि लीजा के इन आरोपों पर ‘साहो’ के मेकर्स ने अभी तक कुछ नहीं कहा है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Sangya Singh