जानिए, साल 2020 में जनवरी से दिसंबर तक कब कौन सी फिल्म होगी रिलीज

1 min


2020 में रिलीज होंगी ये बॉलीवुड फिल्में

स्ट्रीट डांसर 3डी

वरुण धवन और श्रद्धा कपूर स्टारर इस फिल्म में इंडिया और पाकिस्तान डांस टीम के बीच एक डांस मुकाबला दिखाया गया है. फिल्म में नोरा फतेही भी अहम भूमिका में हैं. इस फिल्म में वरुण, श्रद्धा और नोरा तीनों ने ही डांस के लिए कड़ी मेहनत की है. फिल्म का निर्देशन रेमो डिसूजा ने किया है. ये फिल्म 24 जनवरी को रिलीज होगी.

पंगा

अश्विनी अय्यर तिवारी के निर्देशन में बनी फिल्म पंगा में बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत मुख्य भूमिका में नज़र आएंगी. इसके अलावा फिल्म मे जस्सी गिल, रिचा चड्ढा और नीना गुप्ता भी अहम किरदार में नज़र आएं. फिल्म में कंगना एक ऐसी शादीशुदा महिला का किरदार निभा रही हैं, जो कबड्डी प्लेयर रह चुकी है और गृहस्थी संभालते हुए कबड्डी खेलने का सपना देखती है. ये फिल्म भी 24 जनवरी को ही रिलीज होगी.

जवानी जानेमन

इस फिल्म में सैफ अली खान 40 साल के एक ऐसे शख्स का किरदार निभा रहे हैं, जिसे शादी के नाम से नफरत है और वो अकेला ही रहना चाहता है. फिल्म में पूजा बेदी की बेटी आलिया फर्नीचरवाला और तब्बू भी मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म को नितिन कक्कड़ ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में काफी बोल्ड कॉमेडी है और इसके डायलॉग्स सुनकर आप हंसी कंट्रोल नहीं कर पाएंगे. ये फिल्म 31 जनवरी को रिलीज होगी.

मलंग

 

एक्शन, ड्रामा और रोमांस का ओवरडोज देने वाली इस फिल्म में आदित्य रॉय कपूर और दिशा पाटनी मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म में दोनों के बीच काफी दिलचस्प केमेस्ट्री दिखाई गई है. इसके अलावा अनिल कपूर और कुणाल खेमू भी अहम रोल में हैं. फिल्म का ट्रेलर देखकर आपको आशिकी-2, मर्डर-2 और एक विलेन जैसी फिल्मों की याद आ जाएगी. फिल्म का निर्देशन मोहित सूरी ने किया है. ये फिल्म 7 फरवीर को रिलीज होगी.

लव आजकल-2 (टाइटल फाइनल नहीं है)

इस फिल्म में कार्तिक आर्यन और सारा अली खान पहली बार एक साथ नज़र आएंगी. फिल्म में रणदीप हुड्डा भी अहम रोल में होंगे. ये फिल्म सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म लव आजकल का सीक्वल होगी. हालांकि, फिल्म का टाइटल अभी तक फाइनल नहीं किया गया है. फिल्म को इम्तियाज़ अली ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म वैलेंटाइन डे के दिन यानी 14 फरवरी को रिलीज होगी.

भूत-पार्ट 1: द हॉन्टेड शिप

विक्की कौशल स्टारर हॉरर फिल्म भूत: पार्ट वन- द हॉन्टेड शिप की कहानी एक हॉन्टेड शिप यानी डरावने जहाज पर आधारित है. फिल्म का निर्देशन भानू प्रताप सिंह ने किया है और करण जौहर-शशांक खैतान ने इसे प्रोड्यूस किया है. ये विक्की कौशल की पहली हॉरर फिल्म होगी. फिल्म में भूमि पेडनेकर भी अहम रोल में हैं. ये फिल्म 21 फरवरी को रिलीज होगी.

शुभ मंगल ज्यादा सावधान

आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान ने हितेश केवल्य ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में भूमि पेडनेकर भी स्पेशल अपीयरेंस में नज़र आएंगी, इसके अलावा गजराव राव, नीना गुप्ता और जितेंद्र गुप्ता भी मुख्य भूमिका में होंगे. ये फिल्म आयुष्मान खुराना और भूमि पेडनेकर की फिल्म शुभ मंगल सावधान का ही सीक्वल है. ये फिल्म 21 फरवीर को रिलीज होगी.

थप्पड़

नारी सशक्तिकरण पर आधारित फिल्म में तापसी पन्नू मेल लीड एक्ट्रेस हैं. इसके अलावा फिल्म में पवैल गुलाटी, दीया मिर्जा और रत्ना पाठक शाह भी मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है. फिल्म में तापसी का रोल काफी दमदार होगा. ये फिल्म 28 फरवरी को रिलीज होगी.

बागी-3

टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म बागी-3 को अहमद खान ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में रितेश देशमुख, अंकिता लोखंडे, आशुतोष राणा और सतीश कौशिक भी मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे. ये फिल्म 6 मार्च को रिलीज होगी.

छलांग

हंसल मेहता निर्देशित इस फिल्म में राजकुमार राव और नुसरत भरूचा मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे. फिल्म को अजय देवगन प्रोड्यूस कर रहे हैं. बता दें कि पहले इस फिल्म का नाम तुर्रम खान रखा गया था. बाद में बदलकर छलांग रख दिया गया. ये फिल्म एक सोशल कॉमेडी फिल्म होगी. फिल्म 1 मार्च को रिलीज होगी.

गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल

जाह्नवी कपूर स्टारर फिल्म ‘गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल’ भारतीय वायु सेना की पहली महिला ऑफिसर गुंजन सक्सेना की बायोपिक फिल्म है. फिल्म में जान्ह्वी गुंजन सक्सेना की भूमिका में नजर आएंगी. फिल्म में जाह्नवी के पिता के रुप में पंकज त्रिपाठी नजर आएंगे। इसके अलावा अंगद बेदी और विनीत कुमार भी मुख्य भूमिका में होंगे. फिल्म को शरण शर्मा ने डायरेक्ट किया है. फिल्म 13 मार्च को रिलीज होगी.

अंग्रेजी मीडियम

इस फिल्म से बॉलीवुड एक्टर इरफान काफी समय बाद कमबैक कर हैं. फिल्म में उनके अलावा करीना कपूर खान, राधिका मदान और दीपक डोब्रियाल भी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे. ये फिल्म साल 2017 में आई फिल्म हिंदी मीडियम का सीक्वल है. ये फिल्म 20 मार्च को रिलीज होगी.

सूर्यवंशी

अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ स्टाऱर फिल्म सूर्यवंशी रोहित शेट्टी की कॉप सीरीज की चौथी फिल्म होगी. सूर्यवंशी में अक्षय कुमार को जबरदस्त एक्शन स्टंट करते दिखाया जाएगा. फिल्म में कटरीना और अक्षय रोमांस करते नजर आएंगे. ये फिल्म 27 मार्च को रिलीज होगी.

83

कबीर खान निर्देशित ये फिल्म भारतीय टीम की 1983 के वर्ल्ड कप में ऐतिहासिक जीत पर आधारित है। इस फिल्म में रणवीर सिंह के अलावा साकिब सलीम, आदिनाथ कोठारे, चिराग पाटिल, हार्डी संधू, एमी विर्क, जतिन शर्मा, साहिल खट्टर, पंकज त्रिपाठी, ताहिर राज भसीन, दिनकर शर्मा, धारिया करवा, निशांत दाहिया आदि नजर आने वाले हैं। फिल्म में दीपिका पादुकोण, कपिल देव की पत्नी की भूमिका में होंगी. फिल्म 10 अप्रैल को रिलीज होगी.

गुलाबो सिताबो

शूजित सरकार द्वारा निर्देशित फिल्म गुलाबो सिताबो में अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे. बता दें कि ‘गुलाबो सिताबो’ कठपुतली बहनों की एक प्रसिद्ध जोड़ी है, जो कि उत्तर प्रदेश लोककथाओं का हिस्सा रही हैं। यह एक कॉमेडी फिल्म होगी। ये फिल्म 17 अप्रैल को रिलीज होगी.

रूही अफ्ज़ाना

इस फिल्म में जाह्नवी कपूर और राजकुमार राव पहली बार स्क्रीन पर साथ नज़र आएंगे। इस हॉरर कॉमेडी फिल्म में वरुण शर्मा भी मुख्य भूमिका में होंगे. इस फिल्म को हार्दिक मेहता ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म 17 अप्रैल को रिलीज होगी.

चेहरे

चेहरे में अमिताभ बच्चन के साथ इमरान हाशमी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे. फिल्म के निर्माता हैं आनंद पंडित और फिल्म को रूमी जाफरी ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म 24 अप्रैल को रिलीज होगी.

लूडो

अनुराग कश्यप द्वारा निर्देशित इस फिल्म में चार अलग-अलग कहानियां होगी. फिल्म में अमिताभ बच्चन, राजकुमार राव, फातिमा सना शेख, आदित्य रॉय कपूर, सान्या मल्होत्रा और पंकज त्रिपाठी मुख्य भूमिका में होंगे. ये फिल्म 24 अप्रैल को रिलीज होगी.

कुली नंबर-1

वरुण धवन और सारा अली खान स्टारर इस पिल्म को डेविड धवन ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म गोविंदा और करिश्मा कपूर की फिल्म कुली नंबर-1 का सीक्वल है. ये फिल्म 1 मई को रिलीज होगी.

दिल बेचारा

मुकेश छापड़ा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और संजना सांघी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगी. यह हॉलीवुड फिल्म द फॉल्ट इन आवर स्टार्स की आधिकारिक रीमेक है। ये फिल्म 8 मई को रिलीज होगी.

शकुंतला देवी- ह्यूमन कंप्यूटर

इस फिल्म में विद्या बालन ह्यूमन कम्प्यूटर कही जाने वाली महान गणितज्ञ शकुंतला देवी की भूमिका में दिखाई देंगी। ये शकुंतला देवी की बायोपिक फिल्म है. फिल्म को अनु मेनन ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म महिला दिवल के दिन 8 मई को रिलीज होगी.

द गर्ल ऑन द ट्रेन रीमेक

हॉलीवुड फिल्म द गर्ल ऑन द ट्रेन के रीमेक में बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा मुख्य भूमिका में नज़र आएंगी. यह एक ऐसी तलाकशुदा शराबी महिला की कहानी है जो दुर्घटनावश एक इन्वेस्टिगेशन केस का हिस्सा बन जाती है। फिल्म में कीर्ति कुल्हारी भी एक महत्वपूर्ण भूमिका में दिखाई देंगी। ये फिल्म भी 8 मी को रिलीज होगी.

राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई

 

सलमान खान स्टारर इस फिल्म को प्रभु देवा डायरेक्ट कर रहे हैं. फिल्म में दिशा पाटनी, रणदीप हुड्डा भी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे. ये फिल्म ईद के मौके पर 22 मई को रिलीज होगी.

लक्ष्मी बॉम्ब

राघन लॉरेंस के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में अक्षय कुमार मेल लीड रोल में नज़र आएंगे. इस फिल्म में अक्षय एक ट्रांसजेंडर का रोल प्ले कर रहे हैं. फिल्म में कियारा आडवाणी अक्षय के अपोजिट दिखाई देंगी. ये फिल्म 22 मई को रिलीज होगी.

ब्रह्मास्त्र

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर इस फिल्म को अयान मुखर्जी ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और साउथ एक्टर नागार्जुन मुख्य भूमिका में होंगे. ये फिल्म मई में रिलीज हो सकती है.

मुंबई सागा

मशहूर कॉमिक्स रक्षक पर बन रही फिल्म मुंबई सागा में जॉन अब्राहम के अलावा इमरान हाशमी, जैकी श्रॉफ, सुनील शेट्टी, अमोल गुप्ते, प्रतीक बब्बर और रॉहित रॉय मुख्य भूमिका में नज़ आएंगे. फिल्म को संजय गुप्ता डायरेक्ट कर रहे हैं. ये फिल्म 19 जून को रिलीज होगी.

थलाइवी

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे जयललिता (J Jayalalithaa) के जीवन पर आधारित फिल्म में बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत दयललिता का किरदार निभा रही हैं. ये फिल्म 26 जून को रिलीज होगी.

सड़क-2

महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म सड़क-2 में संजय दत्त, आलिया भट्ट, पूजा भट्ट और आदित्य रॉय कपूर मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे. ये फिल्म महेश भट्ट की ही फिल्म सड़क का सीक्वल है. ये फिल्म 26 जून को रिलीज होगी.

शमशेरा

इस फिल्म में रणबीर कपूर और वाणी कपूर एक साथ नज़र आएंगे. शमशेरा को अग्निपथ फेम करण मल्होत्रा निर्देशित कर रहे हैं. शमशेरा 31, जुलाई 2020 को रिलीज होगी.

भूल भुलैया-2 

2007 में आई अक्षय कुमार की सुपरहिट हॉरर कॉमेडी फिल्म ‘भूल भुलैया’ के सीक्वल ‘भूल भुलैया 2′ में कार्तिक आर्यन नजर आएंगे. भूल भुलैया 2 (Bhool Bhulaiyaa 2)’ को भूषण कुमार, मुराद खेतानी और कृष्णा कुमार प्रोड्यूस कर रहे हैं. फिल्म को करण मल्होत्रा ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म 31 जुलाई 2020 को रिलीज होगी.

RRR

डायरेक्टर एस एस राजामौली की फिल्म RRR में आलिया भट्ट और अजय देवगन मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे. इसके अलावा साउथ एक्टर जुनियर एनटीआर और राम चरण भी मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे. ये फिल्म 10 भाषओं में रिलीज होगी. ये फिल्म 31 जुलाई को रिलीज होगी.

मिमी

इस फिल्म में कृति सेनन एक सरोगेट मां की भूमिका में नज़र आएंगी. फिल्म को लुका छुपी डायरेक्टर लक्ष्मण उतेकर डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म में पकंज त्रिपाठी भी मुख्य भूमिका निभाते नज़र आएंगे। इस फिल्म के जुलाई में रिलीज होने की उम्मीद है.

भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया

अजय देवगन इस फिल्म में भारतीय वायु सेना के जवान की भूमिका निभाते नजर आएंगे. फिल्म का निर्देशन अभिषेक दुधइया कर रहे हैं. फिल्म 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित है. फिल्म इसी साल अगस्त में 14 तारीख को रिलीज होने वाली है.

अटैक

लक्ष्मण राज आनंद द्वारा निर्देशित फिल्म ‘अटैक’ जॉन अब्राहम और जैकलीन फर्नांडीस मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे. फिल्म को लक्ष्य राज आनंद ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म 14 अगस्त को रिलीज होगी.

जर्सी

जर्सी में शाहिद कपूर मेन लीड रोल में नज़र आएंगे. जर्सी में शाहिद के अपोजिट मृणाल ठाकुर होंगी और शाहिद के पिता पंकज कपूर भी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे. फिल्म को गौतम तिन्ननुरी डायरेक्ट कर रहे हैं. ये फिल्म 28 अगस्त को रिलीज होगी.

गंगूबाई काठियावाड़ी

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित इस फिल्म में आलिया भट्ट मुख्य किरदार में नज़र आएंगी. गंगूबाई मुंबई के इतिहास में सबसे ज्‍यादा याद की जाने वाली महिलाओं में से एक हैं. उन्‍हें कम उम्र में ही वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर किया गया. ये फिल्म 11 सितम्बर 2020 को रिलीज होगी.

हसीन दिलरुबा

इस फिल्म में तापसी पन्नू और विक्रांत मैसी मेन लीड रोल में नज़र आएंगे. फिल्म को विनिल मैथ्यू ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म 18 सितंबर को रिलीज होगी.

सरदार उधम सिंह

क्रांतिकारी उधम सिंह की बायोपिक में विक्की कौशल मुख्य किरदार निभाते हुए नज़र आएंगे. फिल्म को शूजीत सरकार डायरेक्ट कर रहे हैं. ये फिल्म गांधी जयंती के दिन यानी 2 अक्टूबर को रिलीज़ होगी.

सत्यमेव जयते-2

एक्शन ड्रामा फिल्म सत्यमेव जयते-2 में जॉन अब्राहम मुख्य किरदार निभाएंगे. फिल्म का निर्देशन मिलाप मिलन झावेरी कर रहे हैं. फिल्म दिव्या खोसला कुमार जॉन के अपोजिट होंगी. ये फिल्म भी 2 अक्टूबर को रिलीज होगी.

तूफान

इस फिल्म में फरहान अख्तर एक नेशनल लेवल बॉक्सर की भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे. फिल्म का डायरेक्शन ओम प्रकाश मेहरा ने किया है. फिल्म में मृणाल ठाकुर, परेश रावल और विजय मौर्य भी अहम भूमिका में होंगे. फिल्म 2 अक्टूबर को रिलीज होगी.

पृथ्वीराज

पृथ्वीराज, चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित और धर्मा प्रोडक्शन द्वारा निर्मित ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फिल्म है जिसमें अक्षय कुमार और मनुषी छिल्लर प्रमुख भूमिका में हैं। फिल्म में आसुतोष राणा भी अहम भूमिका में होंगे. ये फिल्म 13 अक्टूबर को रिलीज होगी.

धाकड़

फिल्म में कंगना रनौत जबरदस्त एक्शन मोड में दिखेंगी. फिल्म को रजनीश घई ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म 13 नवंबर को रिलीज होगी.

मैदान

ये फिल्म फुटबॉल पर आधारित है, इस फिल्म में अजय देवगन प्रसिद्ध फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका में नज़र आएंगे. फिल्म को अमित रविंदर नाथ शर्मा ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म 27 नवंबर को रिलीज होगी.

लाल सिंह चड्ढा

आमिर खान और करीना कपूर खान इस फिल्म में मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे. फिल्म का निर्देशन अद्वैत चंदन ने किया है. ये फिल्म 194 में रिलीज हुई रॉबर्ट जेमेकिस की ऑस्कर विजेता फिल्म फॉरेस्ट गम्प का रूपांतरण है. ये फिल्म क्रिसमस के मौके पर यानी 25 दिसंबर को रिलीज होगी.

बच्चन पांडे

इस फिल्म में अक्षय कुमार और कृति सेनन मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे. फिल्म का निर्देसन फरहाद सामजी ने किया है. ये फिल्म भी क्रिसमस के दिन 25 दिसंबर को रिलीज होगी.

दोस्ताना-2

दोस्ताना-2 में कार्तिक आर्यन के साथ जान्ह्वी कपूर और लक्ष्य लालवानी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे. फिल्म को करण जौहर प्रोडयूस कर रहे हैं. इस फिल्म की रिलीज डेट अभी अनाउंस नहीं की गई है.

बंटी और बबली-2

 

ये फिल्म अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी की फिल्म बंटी और बबली का सीक्वल है. इस फिल्म में रानी मुखर्जी, सैफ अली खआन, सिद्धांत चतुर्वेदी और शरवरी वाघ मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे. फिल्म की रिलीज डेट फाइनल नहीं है.

जयेशभाई जोरदार

इस फिल्म में रणवीर सिंह के साथ अर्जुन रेड्डी फिल्म की एक्ट्रेस शालिनी पांडे मुख्य भूमिका में होंगी. फिल्म को दिव्यांग ठक्कर ने डायरेक्ट किया है. फिल्म की रिलीज डेट अनाउंस नहीं हुई है.

तड़प

इस फिल्म में सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी और तारा सुतारिया मुख्य भूमिका में दिखाई देंगी. फिल्म मिलन लूथरिया ने डायरेक्ट किया है. फिल्म की रिलीज डेट अनाउंस नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें- #JusticeForKajal गुजरात गैंगरेप पर रितेश देशमुख का फूटा गुस्सा

Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये