Loki के नए ट्रैलर ने मार्वल फैंस को दीवाना कर दिया, 11 जून को होगी रिलीज़

1 min


Marvel Cinematic Universe यानी MCU की फिल्मों की दीवानगी का आलम तो पिछले पांच साल से ज़ोर पकड़ ही चुका था लेकिन 2019 में रिलीज़ हुई Avengers: Endgame के वक़्त फैंस का जो पागलपन, जो दीवानापन देखने को मिला आज तक किसी हॉलीवुड फिल्म के लिए नहीं देखा गया। एन्डगेम के बाद जहाँ सबकी उम्मीदें आने वाली फिल्मों पर बनी हुई हैं वहीं टॉम हिडलसन की LOKI के इस नए ट्रेलर के बाद उन उम्मीदों को आसमान मिल गया है।  – सिद्धार्थ अरोड़ा ‘सहर’

क्या है खास LOKI के ट्रेलर में –

इस ट्रेलर की शुरुआत ही पिछले LOKI ट्रेलर से बिल्कुल अलग है। कोविड और लॉकडाउन की वजह से टलती फिल्मों में बदलाव तो ही रहे हैं, इस सिलसिले में मार्वल टीम भला कैसे पीछे रहती, उन्होंने भी LOKI के ट्रेलर और आने वाली सीरीज में कुछ बदलाव किए हैं। इन बदलाव में ये दर्शाया गया है कि एंडगेम में जब लोकी टेसेरेक्ट लेकर अवेंजर फैसिलिटी से भाग जाता है जब वो एक ऐसे ग्रह में पहुँच जाता है जहाँ टाइम मैनेज किया जाता है। लोकी की इस हरकत की वजह से टाइम में कुछ गड़बड़ हो जाती है और पूरा यूनीवर्स पलट जाता है।

यहाँ एक सबसे मज़ेदार क्लिप ये है कि इस ट्रेलर में हमें ब्लैक विडो यानी स्कार्लिट जॉनसन भी बैठी नज़र आई हैं। नताशा बनी स्कार्लिट हालांकि पिछली फिल्म अवेन्जर एंडगेम में मर चुकी थीं पर आप इस ट्रेलर को ध्यान से देखें तो पायेंगे कि पीठ करके बैठी नताशा सही मायने में सोल वर्ल्ड में फंसी हुई हैं। पिछले ट्रेलर में नताशा अकेले बैठी थी लेकिन इस बार लोकी को नताशा के साथ बैठे दिखाया गया है।

लोकी और ब्लैक विडो में हैं कुछ गहरा सस्पेंस शामिल

हाल ही में कुछ दिनों पहले ब्लैक विडो का नया ट्रेलर भी रिलीज हुआ है। इस ट्रेलर में बहुत से नए सीन कुछ अवेन्जर एंडगेम की पुरानी क्लिप्स दिखाई गयी हैं। ये फिल्म हालाँकि लंबे समय से कोरोना के चलते बॉक्स ऑफिस पर रिलीज का इंतज़ार कर रही थी लेकिन अब इसकी फाइनल डेट 9 जुलाई तय हो गई है। इन्टरिस्टिंग बात ये है कि 11 जून को रिलीज होने वाली LOKI सीरीज का सेकंड लास्ट एपिसोड भी 9 जुलाई को ही दिखाया जायेगा।

इसका मतलब साफ है कि लोकी में ब्लैक विडो के कुछ कनेक्शन निकलने वाले हैं और एंडगेम के बाद की कहानी पिछली 20 फिल्मों से 21 ही नज़र आने वाली है, 19 नहीं।

LOKI


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये