ज़ी टीवी का अगला नॉन-फिक्शन शो हल्की-फुल्की कॉमेडी के डोज़ के साथ दर्शकों को महामारी की निराशा से बाहर लाएगा

1 min


भारत के टॉप कॉमेडियन हंसी के इस हंगामे में फराह खान को खूब गुदगुदाएंगे, जिसका प्रीमियर 31 जुलाई को हो रहा है और प्रसारण हर शनिवार और रविवार रात 10 बजे ज़ी टीवी पर होगा

एक ओर, जहां भारत पर महामारी का खतरा अब भी मंडरा रहा है, वहीं ज़ी टीवी अपने अगले रियलिटी शो, ज़ी कॉमेडी शो में गुदगुदाने वाले ह्यूमर के जरिए अपने दर्शकों का मूड संवारने और उन्हें तनाव से दूर ले जाने को तैयार है। इस शो का प्रीमियर 31 जुलाई को होने जा रहा है, जिसका प्रसारण हर शनिवार और रविवार रात 10 बजे ज़ी टीवी पर किया जाएगा। इस रियलिटी शो में दर्शकों के मनोरंजन के लिए विजुअल कॉमेडी से लेकर स्टैंड-अप तक, और फनी स्किट्स से लेकर पैरोडीज़ और स्पूफ्स तक, कॉमेडी का पूरा जहान होगा। इस शो में देश के बेस्ट कॉमेडियन्स और आर्टिस्ट्स अपना सबसे मजेदार अंदाज पेश करेंगे, और हाजिरजवाबी में माहिर और बेहद मजाकिया कोरियोग्राफर एवं फिल्ममेकर फराह खान को हंसा-हंसाकर लोटपोट करेंगे। यानी हंसी ऑन, स्ट्रेस गान!

ज़ी कॉमेडी शो की दिलचस्प बात यह है कि इसमें एक अनोखा लेआऊट होगा, जहां तरह-तरह की कॉमेडी होगी, चाहे वो ढलान का सेट हो या गुरुत्वाकर्षण को धता बताता 90 डिग्री पर लगाया गया ऐसा सेट, जिसमें दीवार पर लटकाया गया डाइनिंग टेबल है, ऐसे बहुत-से छोटे-छोटे सेटअप्स हैं, जो ना सिर्फ कॉमेडी का लेवल बढ़ाएंगे, बल्कि यह भी सुनिश्चित करेंगे कि हर कॉमेडियन अपने हर एक्ट में कुछ नया आजमाए! इस शो में दो टीमें होंगी जिनमें कॉमेडियन्स, एक्टर्स और सिंगर्स होंगे। इनमें अली असगर, सुगंधा मिश्रा भोसले, डॉ.संकेत भोसले, गौरव दुबे, बलराज, सिद्धार्थ सागर, दिव्यांश द्विवेदी, तेजस्वी प्रकाश, आदित्य नारायण, पुनीत जे. पाठक और चित्राशी रावत शामिल हैं। इसमें फराह खान किसी आम जज की तरह कॉमेडियंस को सिर्फ स्कोर नहीं देंगी बल्कि लाफिंग बुद्धा के रूप में अपने खास अंदाज में उनके जोक्स और पंचेस पर रिएक्ट भी करेंगी और इस पूरे पागलपन को कई गुना बढ़ा देंगी!

ज़ी टीवी की बिजनेस हेड अपर्णा भोसले ने कहा, “ज़ी टीवी पर हम हमेशा इस बात की पड़ताल करते हैं कि हमारे दर्शकों को इस समय क्या देखना पसंद है। वर्तमान में महामारी के बीच हम सभी आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन हमारी जिंदगी में थोड़ा तनाव भी है। कहीं ना कहीं हम सभी हंसना और मुस्कुराना भूल गए हैं। ऐसे में लोगों को सुकून पहुंचाने, परिवार के साथ हंसी-मजाक भरे पल बिताने और निराशा में आशा की किरण जगाने के लिए हमें अपने अगले रियलिटी शो ज़ी कॉमेडी शो की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो एक संपूर्ण हंसी का हंगामा है। इसमें कुछ सबसे टैलेंटेड कॉमेडियंस और आर्टिस्ट दर्शकों को गुदगुदाएंगे और फराह इसमें बिल्कुल अपने खास अंदाज में नजर आएंगी। फराह के पागलपन से भरे और बनावट रहित अंदाज के साथ हम सभी के चेहरों पर बड़ी-सी मुस्कान बिखेरना चाहते हैं! हमने बड़ी अनोखी सेटिंग तैयार की है, जहां सारी कॉमेडी होगी। शो के सेट इस तरह से डिजाइन गए हैं, जो हास्यप्रद स्थितियों में चार चांद लगांएगे। हमारा विचार है कि हम कॉमेडी के अलग-अलग रूपों से परिवार के हर सदस्य का मनोरंजन करें।”

जहां फराह, लाफिंग बुद्धा के अवतार में सेट पर हंसी-मजाक करने को उतावली हैं, वही हाल ही में उनका एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वो तनाव में होती हैं और उन्हें खुश करने के लिए ज़ी कॉमेडी शो के कलाकार तरह-तरह की अजीबोगरीब रील्स बनाते हैं। उनकी उटपटांग हरकतें और अजीबोगरीब एक्सप्रेशन्स देखकर फराह हंस-हंसकर लोटपोट हो जाती हैं… यहां तक कि इनफ्लुएंसर और म्यूज़िक क्रिएटर मयूर जुमानी ने भी उनके लिए एक खास ‘हंसी ऑन, स्ट्रेस गॉन‘ रैप सॉन्ग बनाया और ये मस्त गाना सोशल मीडिया पर जंगल की आग की तरह फैल गया। जहां इन सभी बातों ने फराह खान को खूब हंसाया, वहीं फराह ने बताया कि वो ज़ी कॉमेडी शो की अपनी पागल गैंग और उनकी शानदार फैमिली-फ्रेंडली कॉमेडी के साथ दर्शकों को हंसाने के लिए तैयार हैं, जो हर वीकेंड सभी का तनाव दूर कर देगी।

शो के शुरुआती दो एपिसोड्स में सभी कॉमेडियंस देश के कोविड वॉरियर्स को एक दिल छू लेने वाला ट्रिब्यूट देंगे, खास तौर पर पुलिसकर्मियों और डॉक्टरों को, जो महामारी के दौरान पिछले कुछ सालों से काफी तनाव से गुजर रहे हैं। ऐसे में इन फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के चेहरों पर मुस्कान बिखेरने के उद्देश्य से उन्हें ज़ी कॉमेडी शो के सेट पर आमंत्रित किया गया और उन्हें इस शो के कॉमेडियंस के साथ खुलकर हंसने का मौका दिया गया।

लाफिंग बुद्धा फराह खान बताती हैं, “हम सभी महामारी के कारण तनाव से गुजर रहे हैं, जिसका खतरा पिछले एक साल से हम पर मंडरा रहा है। मुझे लगता है कि ज़ी टीवी सही समय पर ज़ी कॉमेडी शो लेकर आया है। यह दर्शकों के लिए एक परफेक्ट कार्यक्रम होगा, जिसमें वो अपने परिवार के साथ रिलैक्स हो सकते हैं और खूब हंस सकते हैं। मुझे खुशी है कि बेस्ट से बेस्ट कॉमेडियन्स और आर्टिस्ट इस शो का हिस्सा हैं और वो सभी पूरे देश को हंसाने के लिए हर कोशिश करेंगे। असल में हमने पहले ही दो एपिसोड्स की शूटिंग कर ली है और मैं कहना चाहूंगा कि मैं हर एपिसोड में दिल खोलकर हंसी। कॉमेडियंस, एक्टर्स, सिंगर्स, राइटर्स और डायरेक्टर्स की पूरी टीम शानदार काम कर रही है और मुझे यकीन है कि इस कठिन वक्त में ज़ी कॉमेडी शो सभी के चेहरों पर मुस्कान लाएगा।”

इस शो के प्रोड्यूसर और ऑप्टिमिस्टिक्स एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के फाउंडिंग चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर विपुल डी. शाह कहते हैं, “ज़ी टीवी के साथ हमारा संबंध साल 2004 से है, जब हमने लीक से हटकर एक टैलेंट हंट फॉर्मेट ‘ज़ी सिने स्टार्स की खोज‘ शुरू किया था, जिसने मनोरंजन जगत को कुछ असाधारण एक्टिंग टैलेंट दिए। हम एक बार फिर इस परफेक्ट टाइमिंग वाले कॉमेडी शो के लिए गठबंधन करके वाकई बहुत उत्साहित हैं। आसपास के तनाव को देखते हुए कॉमेडी समय की मांग है। हमारे पास कलाकारों की एक टैलेंटेड टीम है, जिन्हें हम बड़े दिलचस्प अंदाज में डिजाइन किए गए सेट के जरिए रचनात्मक रूप से चुनौती देंगे। यहां हर एक कलाकार अपने हर एक्ट में अपने करियर में पहली बार कुछ नया आजमाएगा। इसमें बहुत सारी विजुअल कॉमेडी होगी और फराह इस सारे पागलपन पर अपने स्वाभाविक अंदाज में प्रतिक्रिया देंगी। ऐसे में हमें असीमित मनोरंजन देखने को मिलेगा।”

देखिए ज़ी कॉमेडी शो के पूरे एपिसोड्स और पर्दे के पीछे के अनदेखे फुटेज, कहीं भी कभी भी  ज़ी5 पर। तो आप भी हंसी के हंगामे के लिए तैयार हो जाइए, क्योंकि ज़ी कॉमेडी शो 31 जुलाई से शुरू हो रहा है और हर शनिवार और रविवार रात 10 बजे, सिर्फ ज़ी टीवी पर प्रसारित किया जाएगा।


Mayapuri