लोटपोट पत्रिका ने बच्चों के लिए शुरु किया यूट्यूब चैनल ‘लोटपोट इंडिया’

1 min


YOUTUBE CHANNEL

49 वर्षों से बच्चों के लिए प्रकाशित हो रही जानी मानी पत्रिका लोटपोट ने अब बच्चों के लिए एक यूट्यूब चैनल की शुरुआत की है। बच्चों के लिए ज्ञानवर्धक और मनोरंजक कहानियां और पहेलियों से भरपूर इस पत्रिका ने अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से बच्चों के ज्ञान और मनोरंजन को बड़े स्तर पर प्रसारित करने की कोशिश की है।

आपको बता दें कि कई वर्षों से बच्चों को हंसाने, गुदगुदाने और उनका ज्ञान बढ़ाने वाली इस पत्रिका का प्रकाशन साल 1969 में शुरु हुआ था। बच्चे अबतक पत्रिका के माध्यम से ज्ञानवर्धक किस्से और कहानियों को पढ़ सकते थे। लेकिन अब वो लोटपोट के यूट्यूब चैनल ‘लोटपोट इंडिया’ के जरिए नई-नई ज्ञानवर्धक कहानियों और किस्सों को देख भी सकेंगे।

क्यों लोटपोट इंडिया सब्सक्राइब करना है जरूरी ?

आपको बता दें, कि लोटपोट का यूट्यूब चैनल ‘लोटपोट इंडिया’ बच्चों के लिए सिर्फ मनोरंजक ही नहीं होगा, बल्कि उससे कहीं ज्यादा ये चैनल उनके लिए ज्ञानवर्धक भी होगा। इस चैनल के माध्यम से बच्चों को हर बार नई-नई कहानियां कार्टून के माध्यम से दिखाई जाएंगी। इन कहानियों में बच्चों के लिए मज़ेदार बातों के साथ-साथ ढेर सारी ज्ञानवर्धक और जानकारी से भरपूर बातें भी होंगी। बच्चों को इन एनिमेटेड और कार्टून वीडियोज के जरिए ज्ञानवर्धक संदेश दिए जाएंगे। इतना ही नहीं, बच्चे इनसे सामान्य ज्ञान से जुड़ी भी बहुत सारी बातों के बारे में भी जानेंगे।।

अगर आप भी चाहते हैं कि आपके बच्चे मनोरंजन के साथ-साथ अपनी पढ़ाई और सामान्य ज्ञान से जुड़ी बातें सीखें, तो आप भी अपने बच्चों के लिए लोटपोट पत्रिका के चैनल ‘लोटपोट इंडिया’ को जरूर सब्सक्राइब करें।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये