मूवी रिव्यू: यूथफुल सेक्स कॉमेडी ‘लव डे’

1 min


रेटिंग**

निर्देशक हरीश कोटियन और संदीप चौधरी द्धारा निर्देशित फिल्म ‘लव डे’ एक ऐसी कथित सेक्स कॉमेडी फिल्म है जिसमें तीन दोस्तों के आपसी लगाव की कहानी है। फिल्म में एजाज खान अनुभवी एक्टर व साहिल आनंद और हर्ष नागर ने डेब्यू किया है।

कहानी

एजाज खान, साहिल आनंद तथा हर्श नागर देहरादून रहते हैं और वहां के स्कूल में पढ़ते हैं। इन तीनों में एजाज खान बेहद शरारती और मस्तमौला किस्म का लड़का है जबकि बाकी  हर्श और साहिल उसके विपरीत हैं। बावजूद इसके वे कैसे न कैसे एजाज के प्रभाव में आकर ऐसे ऐसे काम कर जाते हैं जो उनके पेरेन्टस को नागवार गुजरते हैं, लिहाजा तंग आकर एक दिन वे अपने बच्चों के लिये देहरादून से मुंबई शिफ्ट हो जाते हैं। लेकिन बाद में एजाज भी पढ़ाई छोड़ मुबंई आ जाता है और यहां अपनी हरकतों से कुछ न कुछ करता रहता है। एक दिन उसका सामना अपने दोस्तों से एक बार फिर होता है लिहाजा एक बार फिर वही शरारतें शुरू हो जाती हैं। बाद में एजाज की वजह से साहिल और हर्ष कैसी कैसी मुसीबतों का शिकार बनते हैं फिर भी वे चाहकर उसका साथ नहीं छोड़ पाते।

निर्देशन

फिल्म के दो निर्देशक हैं। उनके निर्देशन में फिल्म शुरू होती है तीन किशोर बच्चों की दोस्ती से जिसमें वे व्यस्कों की हरकते करते हैं। उसके बाद बड़े होने पर तीन कलाकारों के सदके निर्देशक सेक्स कॉमेडी करवाने की असफल कोशिश करते हैं। फिल्म की सबसे बड़ी कमजोरी कहानी है जिसे रबर की तरह जबरदस्ती लंबा कर दिया गया है लिहाजा दर्शक एक वक्त पर आकर बौर होने लगता है। फिल्म में इस कदर कन्फयूजन भर दिया गया है कि मेन आर्टिस्ट चाहकर भी कुछ नहीं कर पाते। हिल स्टेशन लोकेशन खूबसूरत हैं। लेकिन निर्देशन और म्यूजिक उतना ही कमजोर।

अभिनय

एजाज खान के पास वैरियेशन नाम की कोई चीज नहीं लिहाजा वो हर फिल्म में एक जैसा दिखाई देता है,  इसलिये उसने जमकर बौर किया है। साहिल आनंद अच्छा अभिनेता है जो भी काम उसके हिस्से में आसा उसने उसे ईमानदारी से निभाया है। हर्ष नागर एक नामचीन मॉडल रहा है। अपनी पहली फिल्म में उसका कैमरे के सामने आत्मविश्वास देखते बनता है इसीलिये वो साधारण सी भूमिका  को अपनी क्यूटनेस से विशेष बनाता दिखाई देता है। बाकी सहयोगी कलाकार भी कुछ खास नहीं कर पाते।

क्यों देखें

आजकल के किशोर और यूथ की रोजमर्रा की लाइफ को कॉमेडी ट्च के साथ देखना हैं तो एक बार फिल्म देखी जा सकती है।

SHARE

Mayapuri