इंटिमेट पार्टनर वॉयलेंस पर बनेगी भारत की पहली वी.आर. फ़िल्म ‘लव मैटर्सज इंडिया’

1 min


प्रेम मामलों भारत के पहले 360 / वीआर (वर्चुअल रियालिटी) फिल्म का शुभारंभ अंतरिम साथी हिंसा (आईपीवी) के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए ‘क्या यही प्यार है’ नामक फिल्म का उद्देश्य किया है. भारत में सभी लिंगों के अविवाहित जोड़ों के बीच संबंधों को नियंत्रित करने के लिए 17 जून 2017 को दिल्ली और मुंबई में एंटी सोशल में जगह लेने के लिए लॉन्च और स्क्रीनिंग शुरू की जाएगी जिसमें प्रमुख कार्यकर्ता, शिक्षाविदों और ब्लॉगर्स ने भाग लिया पैनल की चर्चा से पहले होगा।

देश में युवाओं के बीच जागरूकता पैदा करने के अपने एजेंडे के साथ तालमेल रखते हुए, लव मैटर्स इंडिया 17 जून 2017 को दिल्ली और मुंबई में अंतरंग साथी हिंसा (आईपीवी) के मुद्दे पर पहली 360 / वीआर फिल्म की शुरुआत कर रही है। क्या यहीं प्यार है ‘एक शक्तिशाली कहानी बताने और युवा लोगों के साथ जुड़ने के लिए आभासी का उपयोग करेगा। लघु फिल्म को अवधारणा, चित्रित किया गया है और प्यार के मामले भारत और सह – निर्देशक गायत्री प्रमेश्वर द्वारा निर्देशित किया गया है।

फिल्म ‘क्या यही प्यार है’ को लव मैटर्स इंडिया द्वारा अवधारित किया गया था जो कि रिश्तों को नियंत्रित करने के बारे में जागरूकता पैदा करती है जो कि युवा लोगों को देखभाल वाले लोगों के रूप में देखते और समझते हैं, लोकप्रिय संस्कृति द्वारा दोहराया जाता है। अंतरंग साथी को परिभाषित किया गया है “किसी अंतरंग रिश्ते के भीतर कोई व्यवहार जिसके कारण शारीरिक आघात, यौन उत्पीड़न, मनोवैज्ञानिक दुर्व्यवहार और नियंत्रित व्यवहार सहित संबंधों में शारीरिक, मनोवैज्ञानिक या यौन की हानि होती है।” सामाजिक मानदंडों को प्रमुख चालकों के रूप में पहचाना जाता है भारत में आईपीवी के लिए हालांकि, दोनों पुरुषों और महिलाओं के पीड़ितों से उनके रिश्ते में हिंसा के बारे में बात करने के लिए अनिच्छा का एक उच्च स्तर पर दिखाती है।

Kya Yahi Pyar Hai
Kya Yahi Pyar Hai
Kya Yahi Pyar Hai
Vithika Yadav
Kya Yahi Pyar Hai
Kya Yahi Pyar Hai
SHARE

Mayapuri