लखनऊ पुलिस ने सिंगर कनिका कपूर के घर चिपकाया नोटिस, थाने में दर्ज होगा बयान

1 min


कनिका कपूर लखनऊ पुलिस

कोरोना से जंग जीत चुकीं कनिका कपूर को मिला लखनऊ पुलिस से नोटिस, संक्रमण फैलाने का लगा है आरोप

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर पिछले दिनों कोरोना वायरस संक्रमण का शिकार हुई थीं। और अब वो कोरोना से जंग जीत कर अपने घर लौट आई हैं । इसी कड़ी में कनिका कपूर का बयान दर्ज करने के लिए लखनऊ पुलिस ने उनके घर पर नोटिस भिजवा दिया है। पुलिस के मुताबिक, कनिका कपूर को थाने आकर अपना लिखित बयान देना होगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, कनिका कपूर के खिलाफ लखनऊ के सरोजिनी नगर थाना में आईपीसी की धारा- 188, 269 और 270 के तहत एफआईआर दर्ज है।

इन कारणों से लगे हैं आरोप

कनिका कपूर लखनऊ पुलिस

Source – Twitter

सिंगर कनिका कपूर पर आरोप था कि विदेश से आने के बाद उन्होंने खुद को क्वारंटाइन नहीं किया। लॉकडाउन के बावजूद नियमों को तोड़कर अलग- अलग स्थानों पर पार्टी में शामिल हुई। कनिका के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उनके संपर्क में कई बड़ी हस्तियों ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया था। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने कनिका के खिलाफ सरोजनी नगर थाने में आईपीसी की धारा 188 महामारी अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की। इसके अलावा उन पर आईपीसी की धारा 269 यानि जानबूझकर लापरवाही बरतते हुए किसी अन्य व्यक्ति के जीवन को खतरा पहुंचाने और आईपीसी की धारा 270 यानि कोरोना के संदिग्ध व्यक्ति या उसके संपर्क में आए किसी भी व्यक्ति के स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार जांच न करवाने के लिए लगाई गई है।

अपनी सफाई में कहीं थी ये बात

कनिका कपूर लखनऊ पुलिस

Source – Instagram

इस बीच, रविवार को कनिका कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की थी। , जिसमें उन्होंने खुद पर लगे आरोपों पर चुप्पी तोड़ी। इस नोट में उन्होंने सफाई देते हुए लिखा, ‘मैं जानती हूं कि मेरे बारे में कई कहानियां बनाई गई हैं। इनमें से ज्यादातर कहानियां इसलिए बनी क्योंकि मैं अब तक चुप थी, लेकिन मैं इसलिए चुप नहीं थी क्योंकि मैं गलत थी। मैं बस इस बात का इंतजार कर रही थी कि लोगों तक सचाई अपने आप पहुंचे। मुझे पता है कि लोगों तक गलत जानकारी पहुंचाई गई है। मैं अपने परिवारवालों, दोस्तों और समर्थकों का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं जो इस मुश्किल समय में भी मेरे साथ खड़े रहे और मुझे समझा।’

कनिका कपूर लखनऊ पुलिस

Source – Boldsky

बता दें कनिका अभी लखनऊ में अपने माता-पिता के साथ क्वालिटी टाइम बिता रही हैं। लंदन, मुंबई या लखनऊ में वह जिन भी लोगों के संपर्क में आई थी, उनमें किसी में कोरोनावायरस की पुष्टि नहीं हुई है। सभी के कोरोना टेस्ट नेगेटिव पाए गए। कनिका कपूर लखनऊ के महानगर इलाके में शालीमार गैलन्ट अपार्टमेंट में माता-पिता के साथ रहती हैं।

और पढ़ेंः लॉकडाऊन के चलते ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज़ हो रही है अमिताभ बच्चन की फिल्म, जानें रिलीज़ की तारीख

SHARE