मुझे कैटरीना से जलन नही होती- लुलिया वंतूर

1 min


सलमान खान एक ऐसे अभिनेता है जो किसी भी अपनी  फीमेल स्टार के साथ चलते है तो सब उनका नाम उस एक्ट्रेस के साथ जोड़ ही देते है। यह शायद इसलिए -जैसा की उनके सुल्तान और टाइगर ज़िंदा  निर्देशक अली ज़फ़र  ने भी हाल ही में हमसे बातचीत के दौरान कहा था ,” भाई का चेहरा और आंखे इतनी इनोसेंट लगती है की जो कोई भी  उन में झांक कर देखे तो उनसे प्यार  ही हो जाता है। अब देखिये न कैटरीना कैफ के साथ टाइगर ज़िंदा है में जब प्रोमोशंस के लिए निकले तो लुलिया  वंतूर की खबरे  आने लगी –  लुलिया कैटरिना   से बहुत जल रही है  इत्यादि। यही  जानने के लिए  लुलिया  से उनकी एलबम ,”हरजाई ” जिस में उनका साथ निभा रहे है मनीष पॉल हमने बातचीत में सब कुछ जानने की कोशिश की

पेश है  लुलिया  वंतूर से लिपिका वर्मा की बातचीत के कुछ अंश

खान परिवार के साथ इतना याराना कैसे हुआ ?

मै अपने आप को खुश किस्मत मानती हूँ कि मेरी दोस्ती सबसे बीइंग ह्यूमन माने जाने वाले परिवार के साथ  है। मेरी दोस्ती सिर्फ सलमान से नहीं है। किन्तु इस परिवार के हर एक शख्स से है। यह एक ऐसा परिवार है जो अपने घर में आए हुए मेहमानों की देख रेख, प्यार, सम्मान इत्यादि हर चीज़ का बाखूबी ख्याल रखते है। मुझे यहाँ आकर यह मालूम हुआ कि भारत में लोग कितने केयरिंग एवंशरिंग स्वभाव के होते है। जब भी मै अपने मुल्क में होती हूँ तो मुझे मुंबई की और ख़ासकर खान परिवार की याद बहुत सताती  है।

माँ सलमा से कैसा रिश्ता है आपका ?

माँ सलमा हमेशा इस बात का ख्याल रखती है कि मुझे  हर तरह से आराम मिले। मुझे इस बात की ख़ुशी है की दुनिया की सबसे प्यारी  और दूसरों को प्यार देने वाली माँ से मेरी इस ज़िन्दगी में भेंट हुई। जब मै उनके घर होती हूँ तो वो मेरी हर ख़ुशी का ख्याल रखती है। मुझे किसी भी वास्तु की कमी महसूस नहीं होने देती है वो। मेरे हर पल को स्पेशल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ती है माँ सलमा उम्र के इस मोड़ पर भी वो हम सब मेहमानो के लिए इतना करती है की ताज्जुब होता है मुझे। कई मर्तबा तो ताज्जुब होता है की किस तरह वो मेरी पसंदीदा चीज़ को मैनेज कर समय पर मुझे देती है। यह उनका प्यार ही तो है जो हमें बार बार भारत आने के लिए उत्तेजित करता है।

बॉलीवुड और टॉलीवुड फिल्मों  में कब  काम करने का इरादा है आपका ?

देखिये बॉलीवुड  म्यूजिक  तो में बच्चपन से सुनती आ रही हूँ। लेकिन यहाँ आकर गाना  भी गाउंगी ऐसा में कही प्लान नही किया था। किन्तु यह हुआ। सो फिल्मों में काम करुँगी ऐसा  प्लान भी नहीं किया है मैंने।  दरअसल में मै कुछ ही प्लान नहीं करती हूँ। जो होना है -जब जब वह हो जाता है, ऐसा मेरा मानना  है। सो कुछ ईश्वर ने प्लान किया होगा मेरे लिए, तो वह हो जायेगा।

यहाँ बॉलीवुड डोमेन में गायन  कैसे शुरू हुआ ?

में एक आर्टिस्ट हूँ। साथ ही एक बहुत ही क्रिएटिव व्यक्तित्व  भी रखती हूँ । मेरे आर्ट प्रेम ने मुझे अपनी मंशा पूरी करने का मौका दिया यह मेरा अहोभाग्य है। एक बारी क्रिसमस कैरोल्स में मुझे गाना गाते हुए सुना था सलमान ने रोमानिया में ही मुझे कैरोल्स गाते हुए सुना बस क्या था मुझे गाने के लिए कहा और इसी तरह म्यूजिक का हिस्सा बनने में मुझे मौका मिल गया। आज हरजाई मनीष पॉल के साथ गा भी रही हूँ और वीडियो में भी हम साथ साथ नजर आ रहे है। मुझे ख़ुशी है इस बात की  .भारत में पहले गाने से लेकर बार-बार मौका मिल रहा है, यह कब तक चलेगा ईश्वर ही जाने? पर मुझे इस बात की ख़ुशी है।

क्या  लुलिया और सलमान कभी सिंगल साथ में गाएंगे ?

देखिये सलमान मेरे अच्छे दोस्त है। वैसे भी ऐसा कोई काम नहीं है  जो  वो नहीं कर सकते  है। गाना तो ,वैसे  भी वो गाते  ही है। मेरे लिए उनकी दोस्त होना ही महत्वपूर्ण है। यदि मेरे साथ कभी वो चाहेंगे तो जरूर हम दोनों अपना सिंगल्स भी गा सकते है।

आजकल कैटरीना सलमान साथ में देखकर जलन नहीं  होती है ?

मुझे क्यों जलन होगी? टाइगर ज़िंदा है में सलमान और कैटरीना ने बहुत अच्छा काम किया है। कैटरीना की परफॉरमेंस आउटस्टैंडिंग रही फिल्म में दोनों  तो प्रोमोशंस के लिए साथ ही जायेगे न?  इसमें जलने वाली मेरे लिए कोई बात नहीं है. आप तो जानते है मीडिया को लिखने के लिए चटपटा मसाला चाहिए होता है सो कुछ भी लिखेंगे वो। हर इंसान का अपना व्यक्तित्व होता है। मुझमें अपनी क्वालिटीज़ है और कैटरीना की अपनी।  हम दोनों अलग है। कोई तुलना का मुद्दा नहीं है हमारे बीच। में खुश हूँ भारत में आकर म्यूजिक और आर्ट के लिए अपना योगदान दे पा रही हूँ। मैं हमारी तुलना को कोई तूल नहीं देना चाहती हूँ में।


➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Lipika Varma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये