लवकुश की पाँच स्टेजो पर 200 कलाकारों के बीच प्रभु श्री राम जी का राज्यभिषेक

1 min


लालक़िला मैदान में आयोजित लवकुश रामलीला में लीला मंचन के आख़िरी दिन कमिटी ने बिना किसी आतिशबाजी के प्रभुश्री राम का राज्यभिषेक का द्र्श्य लीला की पाँचो स्टेज पर लगाए एक विशाल जगमगाते सेट पर दो सो से ज़्यादा कलाकारों के साथ मंचित किया गया! लीला कमिटी के प्रेसिडेंट अशोक अग्रवाल के मुताबिक़ ऐसा पहली बार हुआ जब हमने प्रभु श्रीराम के राज्यभिषेक के समारोह के लिए आतिशबाजी का प्रयोग नही किया, लेकिन इस सीन को अद्भुत और भव्य बनाने के लिए अयोध्या की प्रजा के रूप में रंग बिरंगे कपड़ों में लीला के दो सो कलाकार मंच पर मौजूद रहे!,श्री राम के राज्याभिषेक के पशचात लीला मंचन देखने पहुँचे सभी दर्शकों के बीच प्रसाद वितरण किया गया!

लीला सचिव अर्जुन कुमार के अनुसार आज लीला के अंतिम दिन हनुमान जी द्वारा लंका में सीता जी को युद्ध में विजयी होने की सूचना देना, विभीषण द्वारा लंका का कार्यभार ग्रहण करना, हनुमान अंजनी माता भेंट , भरत मिलाप से अयोध्या में राज्यभिषेक तक की लीला का मंचन किया गया!
लीला कमिटी के कोषाधयछ सुभाष गोयल के मुताबिक़ इस बार हमने सिर्फ़ पाँच दिन में ग्राउंड में विशाल स्टेज के साथ सभी कार्य पूर्ण किए, और लीला स्थल में कोविड़ गाइड लाइन का पूर्ण पालन करते हुए लीला को पिछले वर्षों जैसे ही भव्य स्वरूप में किया!

SHARE

Mayapuri