बॉलीवुड को कई सुपरहिट गाने देने वाले गीतकार अनवर सागर का निधन

1 min


Lyricist Anwar sagar

अक्षय कुमार की खिलाड़ी में ‘वादा रहा सनम…’ गाने को गीतकार अनवर सागर ने दिए थे बोल

80 और 90 के दशक के मशहूर गीतकार अनवर सागर का निधन आज हो गया है। बॉलीवुड को इन्होने कई सुपरहिट गाने दिए जो आज भी लोगों की जुबां पर छाए रहते हैं।

अक्षय कुमार की खिलाड़ी फिल्म तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म के मशहूर गाने वादा रहा सनम…के बोल अनवर सागर की ही देन हैं।

मौत कैसे हुई नहीं जानकारी

गीतकार अनवर सागर की मौत कैसे हुई। इसको लेकर अभी कुछ भी सामने नहीं आया है। अपने करियर के दौरान इन्होने कई मशहूर और इंडस्ट्री के जाने माने म्यूज़िक डायरेक्टर के साथ काम किया था। इस लिस्ट में नदीम-श्रवण, राजेश रोशन, जतिन-ललित और अनु मलिक जैसे संगीत निर्देशकों का नाम शामिल है। उन्होने याराना, सलामी, आ गले लग जा और विजयपथ जैसी फिल्मों में गानों के बोल लिखे। और ये गाने आज भी लोगों के फेवरेट हैं।

2 दिन पहले ही म्यूज़िक डायरेक्टर वाजिद खान का निधन हुआ है

साल 2020 में एक-एक कर बॉलीवुड के कई नायाब सितारे हमसे दूर होते जा रहे हैं। गीतकार अनवर सागर के निधन से 2 दिन पहले ही म्यूज़िक डायरेक्टर वाजिद खान की भी मौत हुई है। उनकी मौत का कारण कोरोनावायरस बताया गया है, वहीं उनकी मां भी कोरोनावायरस से पीड़ित बताई जा रही हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वाजिद खान की मौत से पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री सदमे में है और अब अनवर सागर के निधन की ख़बरें आ रही हैं।

पिछले महीने इंडस्ट्री ने 2 दिग्गजों का खोया

वहीं इनसे पहले अप्रैल के आखिर में भी इंडस्ट्री ने दो दिग्गज कलाकारों को खो दिया था। 29 अप्रैल को इरफान खान की मौत हो गई थी। उन्हें कैंसर था और आंतों का इंफेक्शन भी हो गया था। वहीं इसके अगले ही दिन 30 अप्रैल को ऋषि कपूर ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया था। वो कैंसर से पीड़ित थे।

और पढ़ेंः सेंसरशिप विवाद के कारण ही 5 सालों पहले सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज़ नहीं हो सकी थी एकता कपूर की XXX वेबसीरीज़

 

SHARE