अब जस्टिन बीबर से दिल्ली में मिलिए !

1 min


मैडम तुसाड्स इंडिया ने आज नई दिल्ली में द ग्रब फैस्ट के दौरान विश्व की चर्चित संगीत हस्ती जस्टिन बीबर की फिगर का अनावरण किया। मैडम तुसाड्स इस फैस्टिवल में दर्शकों के लिए एक मिनी प्री-व्यू लेकर आए हैं। दिल्ली आकर्षण, जो कि आगामी 1 दिसंबर से खुल रहा है, के म्यूज़िक एरिया में,, जस्टिन बीबर की 5-हॉलीडे को प्रदर्शित किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय सितारों में जस्टिन बीबर की फिगर की मांग सबसे ज्यादा थी और जब ग्रब फैस्टिवल के पहले दिन इसका अनावरण किया गया तो दर्शकों ने काफी पसंद किया। इस फैस्टिवल के प्रमुख आकर्षणों में ’मैडम तुसाड्स‘ ऑन्सेम्बल शामिल है जिसके जरिए लोगों को उन राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय सितारों की झलक मिली जिन्हें दिल्ली आकर्षण में प्रदर्शित किया गया है।

जेनिफर लोपेज़ और ऋतिक रोशन जैसी हस्तियों की फिगर भी बेहद लोकप्रिय रहीं और दर्शकों ने इन पसंदीदा सितारों के साथ सैल्फियां खिंचवायी। इसके अलावा, मैडम तुसाड्स टीम ने यहां एक टिकट बूथ भी लगाया ताकि दर्षकों को इस आकर्षण की टिकटों की एडवांस बुकिंग कराने की सुविधा मिले। टिकटों को डिस्काउंट पर 650/रु और 410/रु में बेचा गया।

इस अवसर पर श्री अंशुल जैन, जनरल मैनेजर, मर्लिन एंटरटेनमेंट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, ’’हम ग्रब फैस्ट में मैडम तुसॉड्स के मिनी ऑन्सेबल को पेष करते हुए बेहद रोमांचित हैं और यह लोगों को उस शानदार अनुभव की झलक दे रहा जो इस आकर्षण में उन्हें मिलने वाला है। देशभर के युवाओं के बीच जस्टिन बीबर बेहद लोकप्रिय हैं और उनकी फिगर की मांग भी काफी समय से थी। जस्टिन बीबर उन गिनी-चुनी हस्तियों में से हैं जिनकी फिगर को ऐसे मंच पर सीधे जनता के बीच उतारा गया है और इस तरह एक अंतरराश्ट्रीय सितारे से मुलाकात की जनता की मांग को पूरा किया गया। आम जनता तक पहुंच बनाने की ऐसी पहल के चलते दिल्ली यकीनन, उन्हें जिंदगी के बेहद यादगार अनुभव दिलाने के लिए तैयार है। हम जल्द खुलने जा रहे मैडम तुसॉड्स दिल्ली आकर्शण में अपने दर्षकों से मिलने को उत्सुक हैं।‘‘

मैडम तुसाड्स दिल्ली ऐसा आकर्षण है जो ग्लैमर, खेल-कूद, इतिहास और राजनीति की आकर्षक दुनिया की चर्चित हस्तियां को एक छत के नीचे पेश करने के लिए ख्याति प्राप्त है। यहां वैक्स प्रतिमाओं के माध्यम से जानी-मानी हस्तियां को थीम आधारित तथा इंटरेक्टिव जोन्स में बहेद प्रभावशाली और इनोवेटिव ढंग से प्रदर्शित किया गया है। मैडम तुसाड्स देखने आने वाले दर्शकों को हस्तियों की आदमकद प्रतिमाओं के साथ इंटरेक्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा और इस वैक्स आकर्षण का अनूठापन है।

मैडम तुसाड्स दिल्ली 1 दिसंबर, 2017 से खुल रहा है। आकर्शण के लिए टिकटें https://www.madametussauds.com/delhi/en पर उपलब्ध हैं। अपनी टिकटें आज ही खरीदें।

मैडम तुसाड्स के बारे में

मैडम तुसाड्स म्युज़ियम लंदन, हॉलीवुड, लास वेगस, न्यूयार्क, ओरलेंडो, सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन डी.सी., एम्सटर्डम, बर्लिन, वियना, बैंकॉक, बीजिंग, हांग कांग, टोक्यो, शंघाई, सिंगापुर, वुहान, ब्लैकपूल यूके, सिडनी, नैशविले और दिल्ली में हैं और यहां प्रसिद्धि तथा हस्तियों के इर्द-गिर्द अनुभवों को बुना गया है।

मैडम तुसाड्स पिछले 150 वर्शों से अधिक समय से वैक्स के पुतले बनाते आ रहे हैं। प्रत्येक मास्टरपीस को बनने में चार महीने से अधिक का समय लगता है और 20 से ज्यादा कलाकारों की टीम इस काम में लगती है। प्रत्येक पुतले के लिए शरीर के विभिन्न हिस्सों की 500 से भी ज्यादा माप ली जाती है और असली बाल एक-एक कर लगाए जाते हैं। इसके अलावा, स्किन टोन तैयार करने के लिए पेंट्स तथा टिंट्स की अनगिनत परतों को लगाया जाता है और तब कहीं जाकर असल से मेल खाते पुतले साकार होते हैं। इन पुतलों ने ही मैडम तुसाड्स को पिछली दो सदियों से ख्याति दिलायी है।

मर्लिन एंटरटेनमेंट्स पीएलसी. के बारे में

मर्लिन एंटरटेनमेंट्स, लोकेशन आधारित फैमिली एंटरटेनमेंट उपलब्ध कराने में वैश्विक स्तर पर अग्रणी कंपनी है। यूरोप की अव्वल नंबर की तथा विश्व की दूसरी सबसे बड़ी विज़िटर अट्रैक्शन ऑपरेटर होने के नाते, मर्लिन 4 महाद्वीपों के 24 विभिन्न देशों में 100 से अधिक आकर्शणों, 13 होटलों और 5 हॉलीडे विलेज का संचालन करती है।  कंपनी अपने आइकॉनिक ग्लोबल और लोकल ब्रांड्स तथा अपने 27,000 कर्मचारियों (पीक सीज़न में) के समर्पण तथा जज़्बे के बल पर दुनिया भर में 6 करोड़ से भी अधिक दर्षकों को यादगार अनुभव दिलाने का प्रयास करती है।

इसका सबसे प्रसिद्ध ब्रांड है मैडम तुसाड्स, जो दुनिया भर में पहले नंबर का वैक्स ब्रांड है और यह 250 वर्शों से भी अधिक समय से परिचालन कर रहा है। दुनिया भर में इसके 22 वैक्स म्यूजियम हैं, जिसमें से प्रमुख है लंदन मैडम तुसाड्स। इन सभी में 2000 से भी अधिक वैक्स के पुतले रखे हुए हैं। मैडम तुसाड्स बिलकुल अनूठा है क्योंकि इसमें असाधारण रूप से जीवंत दिखने वाले पुतले हैं, जो बेहद कुषल कारीगरी का नमूना हैं। प्रत्येक मैडम तुसाड्स में स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय अनुभव मिलता है और यह उत्साह से भरपूर एवं इंटरेक्टिव क्षेत्रों से भरा होता है, जहां दर्षकों को भी प्रसिद्धि की चमचमाती दुनिया का अनुभव करने को मिलता है। यहां आने वाले दर्षक रेड कार्पेट पर चल सकते हैं और अपनी पसंदीदा राश्ट्रीय और अंतरराश्ट्रीय हस्तियों के साथ पोज कर तस्वीरें भी खिंचवा सकते हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये