‘मेरी तरफ से सभी को हैप्पी दीवाली’- मौनी रॉय

1 min


टीवी एक्टर मौनी रॉ य जब से फिल्मों  में आई हैं तब से उसकी हर दिन और साल दीवाली की तरह बीत रहा है । वैसे तो मोनी ने टीवी पर क्यूकिं सास भी कभी बहू थी, यही तो प्यार है, कस्तूरी, जरा नच के दिखा,पति पत्नि और वो आदि मिलाकर करीब  तीन दज्रन से ज्यादा रीयलिटी और धारावाहिक किये हैं । फिल्मों में उसने अपनी शुरूआत बतौर मेहमान  रन, हीरो हिटलर इन लव तथा तुम बिन 2 आदि फिल्मों से की । उसके अलावा के जी एफ चेप्टर 1 तथा रोमियों अकबर वाल्टर में भी वो दिखाई दी लेकिन सही मायने में उसका डेब्यू हुआ अक्षय कुमार के साथ गोल्ड में । उसकी अगली फिल्म का नाम है ‘मेड इन चाइना’, इस फिल्म में वो राजकुमार राव के अपोजिट दिखाई देने वाली है । दीवाली पर रिलीज इस फिल्म को लेकर मोनी राॅय बेहद उत्साहित है । हाल ही में फिल्म और दीवाली को लेकर उसके साथ एक गुफ्तगू ।

दीवाली को कैसे सेलेब्रेट करती हैं ?

आई होप, मेरी फिल्म मेड इन चाइना अच्छा बिजनिस करें तो मेरी दीवाली तो वैसे ही मन जाने वाली है । बट, पिछले दिनों तक दुर्गा पूजा चल रही थी लेकिन व्यस्तता के कारण मेैं उसे सेलीब्रेट नहीं कर पाई। जहां तक दीवाली की बात की जाये तो  जो सदियों से  जो पंरपरा चली आ रही है, आज भी हम उसे ही फाॅलो करते आ रहे हैं । वैसे दीवाली हमेशा परिवार के साथ ही मनाई जानी चाहिये, उस दिन हर घर में शाम को लक्ष्मी पूजा होती हैं, मां बाप का आशीर्वाद लिया जाता है, महमानों और मिठाईयों का अंबार लग जाता है । उस दिन एक अलग ही फीलिंग होती है ।

कुछ ऐसे फेस्टिवल होते हैं जिन्हें मनाने का मजा परिवार के साथ ही होता है । जैसे दीवाली ?

बिलकुल सही कहा आपने, लेकिन हम एक्टर्स की किस्मत में हर बार ऐसा अवसर नहीं आ पाता । अब देखिये कुछ दिनों तक मेरी मम्मी मेरे पास मुबंई में ही थी, हाल ही में वे घर वापस गई हैं । चूंकि मेरी फिल्म दीवाली पर रिलीज होने जा रही है लिहाजा मैं रात दिन इसके प्रमोशन में व्यस्त हूं । देखते हैं अगर मौंका मिलता है तो दीवाली अपने परिवार के साथ ही मनाने के कोशिश करूंगी ।

एक वक्त था जब दीवाली दियों और बम पटाखों के साथ ही मनाया जाने वाला त्यौहार हुआ करता था, लेकिन देश में लगातार बढ रहे पोल्युशन की बदौलत अब धीरे धीरे लोग बाग बम पटाखों से दूर होते जा रहे हैं?

जंहा तक मेरी बात है, मैं तो शुरू से ये सब पसंद नहीं करती । आप मेरे पिछले इन्टरव्यू उठाकर देख लीजीये, उन सभी  में मैने बम पटाखों का विरोध किया है । वैसे भी आवाज का प्रदूषण बुढों, बीमारों और जानवरों को बहुत नुकसान पहुंचाता है । आपने देखा होगा कि दीवाली के मोंके पर आपके मौहल्ले के डाॅग्ज डर के मारे छिपते फिरते रहते हैं ।

बम पटाखों से दूर रहने की मुख्य वजह प्रदूषण ही है ?

एक वजह और भी है । जब मैं बहुत छोटी थी तो दुर्गा पूजा के वक्त मेरा हाथ जल गया था ।  दरअसल किसी कजन ने मेरे हाथ में बम दे दिया था जो हाथ में ही फट गया था । उस दिन से जो दहशत मेरे दिल में बैठी वो आज तक बरकारार है । वैसे भी मुझे ये काॅन्सेप्ट ही पंसद नहीं हैं जैसे होली के दिन भी लोग ऐसे कलर्स यूज करते हैं जिसकी बदौलत हमारी स्किन खराब हो  जाती है, डाॅग्ज के बाल झड़ जाते हैं उन्हें खुजली जैसी बीमारी हो जाती है । लिहाजा मैं तो षुरू से ही इन सब चीजों के खिलाफ हूं ।

अपनी तरफ से दर्शकों को कुछ कहना चाहेगीं ?

यही कि सबसे पहले तो आपको और आपके परिवार को दीवाली की ढेर सारी शुभकामनायें । इस त्यौहार को एक जिम्मेदार नागरिकों की तरह मनायें, अपने बच्चों को बम पटाखों से होने वाले नुकसान के बारे में बारीकी से समझायें । जिससे खुशी के वक्त आपके या किसी दूसरे के साथ कोई अनहोनी न हो जाये । अंत में   दीपावली के अवसर पर  रिलीज होने वाली मेरी फिल्म मेड इन चाइना  सहपरिवार जाकर जरूर देखें । मेरी तरफ से सभी को हैप्पी दीवाली ।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये