मेरा सबसे बड़ा शिक्षक जीवन है और मैंने इसमें से सर्वश्रेष्ठ हासिल किया- मधुर भंडारकर

1 min


व्हिसलिंग वुड्स इंटरनेशनल (डब्ल्यूडब्ल्यूआई) ने श्री मधुर भंडारकर के साथ ज्ञानवर्धक सत्र आयोजित करके इसे सांस्कृतिक केंद्र – 5 वें वेद के 10 वें सीज़न के समापन के रूप में मनाया। निर्देशक, पटकथा लेखक और निर्माता ने संस्थान के तल्लीन दर्शकों के साथ फिल्म निर्माण पर अपने कौशल को साझा किया। आनंदमय सत्र महात्मा गांधी के उपदेश पर एक वीडियो के साथ शुरू हुआ।

श्री सुभाष घई के साथ बातचीत में श्री मधुर भंडारकर ने कहा, “मैं एक वीडियो कैसेट लाइब्रेरी में काम करता था, आसपास के क्षेत्रों के साथ-साथ श्री सुभाष घई के कैसेट्स को डिलीवर करता था।”। यहीं से मेरी यात्रा शुरू हुई। मैं फिल्मी पृष्ठभूमि से नहीं था और वित्तीय कठिनाइयों के कारण मुझे अजीब काम करना पड़ा। हालांकि, फिल्मों ने मुझे हमेशा परेशान किया और मैं विभिन्न शैलियों की फिल्में देखता था और इसके लिए मेरा प्यार और जुनून रहता था। मैंने शूटिंग देखने और उनका विश्लेषण करने के लिए सेटों पर जाना शुरू कर दिया। कड़ी मेहनत के साथ फिल्म निर्माण के लिए मेरे जुनून और प्यार ने मुझे श्री राम गोपाल वर्मा की सहायता करने का मौका दिया और आखिरकार, उद्योग में विकसित हुआ।”

श्री सुभाष घई ने कहा कि श्री मधुर भंडारकर वाक्यांश के प्रतीक हैं। छात्रों को आगे बताया कि किसी को असफलताओं से सीखना चाहिए और एक विजेता के रूप में उभरने के अपने जुनून का पालन करना चाहिए। उन्होंने जोड़कर संक्षेप में कहा, “असफलता आपको सफलता की ओर ले जाती है।” उन्होंने कहा, “विश्वास में सबसे महत्वपूर्ण कारक है। किसी को भी अपने मनोबल को कम नहीं होने देना चाहिए, चाहे वह कुछ भी हो।

मधुर भंडारकर ने श्री सुभाष घई द्वारा व्हिसलिंग वुड्स इंटरनेशनल की स्थापना के लिए किए गए व्यापक प्रयासों की सराहना की और हिंदी फिल्म उद्योग में उनके योगदान की सराहना की। श्री मधुर भंडारकर ने भी इस आयोजन सत्र का हिस्सा बनने के लिए आभार व्यक्त किया।

5thVeda_Madhur Bhandarkar
5thVeda_Madhur Bhandarkar
5thVeda_Madhur Bhandarkar
5thVeda_Madhur Bhandarkar
5thVeda_Madhur Bhandarkar
5thVeda_Madhur Bhandarkar
5thVeda_Madhur Bhandarkar
5thVeda_Madhur Bhandarkar
5thVeda_Madhur Bhandarkar
5thVeda_Madhur Bhandarkar

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये