तो इस वजह से पाकिस्तान में रिलीज नहीं हो रही फिल्म ‘कैलेंडर गर्ल्स’

1 min


मधुर भंडारकर की आगामी फिल्म ‘कैलेंडर गर्ल्स’ विवादों में घिरती हुई नजर आ रही है।

फिल्म को पाकिस्तान में प्रदर्शित करने में निर्देशक मधुर भंडारकर को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और हो ऐसा भी सकता है की ये फिल्म पाकिस्तान में रिलीज ही ना हो।

दरअअसल ‘कैलेंडर गर्ल्स’ के ट्रेलर में दिखाए गए संवादों के चलते फिल्म को पाकिस्तान में प्रदर्शन के लिए परेशानी आ रही है। इस फिल्म में पांच लडकियों की कहानी दिखाई गयी है जिन्हें देश के चर्चित कैलेंडर के लिए चुना जाता है। ‘कैलेंडर गर्ल्स’ के प्रोमो में पाकिस्तान के लाहौर की एक लड़की को यह कहते दिखाया गया है की ‘पाकिस्तानी लडकियां भी औरों की तरह बोल्ड काम कर सकती हैं और कई बार तो औरों से भी ज्यादा।’ साथ ही ट्रेलर में दिखाया गया है कि लोग भारत में पाकिस्तानी मॉडलों के काम करने को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी वजह से फिल्म का प्रदर्शन पाकिस्तान में नहीं हो पा रहा है।

इस बात से फिल्म के निर्देशक मधुर भंडारकर भी काफी परेशान नजर आ रहे हैं भंडारकर ने ट्वीट करके यह स्पष्ट किया कि फिल्म में कुछ भी पाकिस्तान विरोधी नहीं है और उन्होंने देश के सेंसर बोर्ड से गुहार लगाई है कि फिल्म को रिलीज होने दें।

हालांकि भंडारकर ने उस डॉयलॉग का जिक्र नहीं किया साथ ही उऩ्होंने लिखा कि ‘हमें बताया गया कि कैलेंडर गर्ल्स को पाकिस्तान में रिलीज होने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिसका कारण एक डॉयलॉग है जो लोकल डिस्ट्रब्यूटर ने फिल्म में देखा है।

यह फिल्म में 25 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये