माधुरी दीक्षित “डांस विद माधुरी” में रुजुता वैद्य को कंटेंट लीड के रूप में नियुक्त करती है

1 min


माधुरी दीक्षित “डांस विद माधुरी” में रुजुता वैद्य को इंटरनेशनल क्रिएटिव लीड और सविओ बार्न्स को कंटेंट लीड के रूप में नियुक्त करती है – ज्योति वेंकटेश

डांस विद माधुरी (डीडब्ल्यूएम) दुनिया का पहला सेलिब्रिटी बैकेड ऑनलाइन डांस प्लेटफार्म है जो आपको भारत कि सबसे प्रसिद्ध कोरियोग्राफरों से मजेदार और सामाजिक तरीके से डांस के विभिन्न रूपों को सीखने का मौका देता है। दुनिया भर में 2.5 मिलियन से अधिक यूजर्स और चुनने के लिए 250 घंटे से अधिक के कंटेंट के साथ, ‘डांस विद माधुरी’ पिछले 12 महीनों में 5X बढ़ा है और मांग बढ़ने के कारण वैश्विक स्तर पर परिचालन में और विस्तार हो रहा है। डांस के 35 से अधिक विषयों के साथ, मंच वीओडी (वीडियो ऑन डिमांड) चैनलों के रूप में 4 डीटीएच पर भी मौजूद है।

भारत में अपनी हालिया वृद्धि और सफलता के कारण और विदेशों में इसके लिए बड़े पैमाने पर इंटरेस्ट नज़र आता है, ‘डांस विद माधुरी’ ने अपनी पहुंच को व्यापक बनाया है और न्यूयॉर्क बेस्ड इंडस्ट्री के दिग्गज रुजुता वैद्य को अंतर्राष्ट्रीय क्रिएटिव लीड के रूप में लाकर अपने नेतृत्व को आगे बढ़ाया है। उन्होंने बॉलीवुड के स्टार कोरियोग्राफर सैवियो बार्न्स को कंटेंट स्ट्रैटेजी के प्रमुख के रूप में नियुक्त करके अपनी नेशनल लीडरशिप को मजबूत किया है।

रुजुता वैद्य विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त बॉलीवुड कोरियोग्राफर हैं

इस पर बात करते हुए, माधुरी दीक्षित (सह-संस्थापक) ने कहा, “हम पिछले कुछ समय से अपनी टीम का विस्तार करने की सोच रहे हैं, लेकिन हम सही लोगों के साथ आने का इंतजार कर रहे थे। हम किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते थे जो हमारे सेम विज़न को शेयर करे। मुझे यकीन है कि रुजुता और सावियो दोनों अपने कौशल और विशेषज्ञता के सेट के साथ हमें मंच से लीप लेने में मदद करेंगा।”

रुजुता वैद्य विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त बॉलीवुड कोरियोग्राफर हैं और अमेरिका में बॉलीवुड के कुछ सबसे बड़े म्यूजिकल के लिए उतरदायि हैं। उन्होंने बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों में कोरियोग्राफी क्रेडिट के साथ काम किया है जिसमें 2009 में अकादमी अवार्ड्स में जॉन लीजेंड और एआर रहमान कि ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ प्रदर्शन, ब्रिटनी स्पीयर्स द सर्कस टूर, ब्लैक आइड पीज़ ‘द एंड टूर’, एआर रहमान वर्ल्ड टूर, प्रियंका चोपड़ा की ‘इन माई सिटी’, श्रीदेवी की ‘इंग्लिश विंग्लिश’ और डिज़नी द्वारा रिलीज़ ‘चीता गर्ल्स 3- वन वर्ल्ड अमंग अदर्स’ शामिल है। उन्हें गुरुजी सरोज खान द्वारा व्यक्तिगत रूप से 20 वर्षों तक प्रशिक्षित किया गया है और समकालीन बॉलीवुड डांस की दुनिया में उनका एक प्रमुख प्रभाव है।

‘डांस विद माधुरी’ के साथ बोर्ड पर आने के बारे में बात करते हुए, रुजुता ने कहा, “मैं माधुरी मैम की बहुत बड़ी प्रशंसक रही हूं और हमेशा उनके डांस करने के तरीके की प्रशंसा की है। यही कारण है कि मैंने 20 साल पहले सरोज जी से कला सीखने के लिए न्यूयॉर्क से भारत गई थी। ‘डांस विद माधुरी’ के लिए काम करना मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है और मैं भारत के बाहर छात्रों और नर्तकियों के साथ उनकी दृष्टि को आगे लाने और प्रचार करने के लिए तत्पर हूं।”

“मैं 2013 में अपनी स्थापना के बाद से डांस विद माधुरी के साथ जुड़ा हुआ हूं।”

सवियो बार्न्स एक भारतीय कोरियोग्राफर हैं, जिन्होंने बड़े पैमाने पर डांस रियलिटी शो में मेंटर और कोरियोग्राफर के रूप में काम किया है। उनका करियर हाइलाइट्स लगातार 5 वर्षों से एक लोकप्रिय और इंडियास बेस्ट सेलिब्रिटी डांस शो “झलक दिखलाजा” में उनका प्रदर्शन रहा है, उनका सबसे ज्यादा देखा गया सीजन वह था जिसमें उन्हें भारती सिंह के साथ देखा गया था और उन्होंने फाइनल में अपनी जगह बनाई थी। उन्होंने यह भी कहा कि माधुरी दीक्षित के साथ उनका जुड़ाव तब से है, जब वह एक ही शो के 4 सीजन की जज थीं।

उन्होंने “टॉयलेट एक प्रेम कथा”, “हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड”, “तुम मिलो तो सही” आदि जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों के लिए गाने भी कोरियोग्राफ किए हैं।

डांस विद माधुरी के साथ अपने जुड़ाव के बारे में, सवियो कहते हैं, “मैं 2013 में अपनी स्थापना के बाद से डांस विद माधुरी के साथ जुड़ा हुआ हूं। एक कंटेंट स्ट्रैटेजी के रूप में, मेरा काम कक्षाओं को अवधारणा बनाना और मंच की सभी शूटिंग का एक अभिन्न हिस्सा होना है।”

अनु- छवि शर्मा  


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये