‘बियॉन्ड दि क्लाउड्स’ से होगा भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2017 का उद्घाटन !

1 min


गोवा में आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के उद्घाटन में इस साल अकादमी पुरस्कार नामांकित माजिद मजीदी अपनी फिल्म ‘बियाँड दि क्लाउड’ पेश करेंगे।

कई प्रतिष्ठित पुरस्कार और सम्मान प्राप्त नामांकित इरानी फिल्ममेकर मजिद मजीदी पहली बार अपने खुद देश से बाहर जाकर और भारत आकर एक फिल्म बना रहें हैं। उनके ही लफ्जों में कहा जायें, तो यह एक ऐसा ‘कई सालों सें बहुप्रतिक्षित’ अनुभव है।

माजिद मजीदी की फिल्म बियाँड दि क्लाउड्स एक ऐसा सिनेमाई अनुभव है, जो की मानवी मूल्यों, प्रेम, दोस्ती और परिवार के संबंध के जड़ों तक जाता हैं।

यह फिल्म इस साल ईफी की ओपनिंग फिल्म होंगीं। जिसके स्क्रीनिंग के लिए संगीत निर्देशक ए आर रहमान और फिल्ममेकर विशाल भारद्वाज के साथ खुद मजीद मजीदी उपस्थित होंगे। गौरतलब हैं की, विशाल भारव्दाज ने इस फिल्म के लिए संवाद लिखे हैं। इनके साथ ही, इस फिल्म से बॉलीवुड में अपने फिल्मी करियर की शुरूआत करनेवाले अभिनेता ईशान खट्टर और मालाविक मोहनन भी उपस्थित रहेंगें। निर्माता पुनीत गोयंका (ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइज के एमडी और सीईओ), शारन मंत्री, किशोर अरोड़ा, रेजा ताशकॉरी और सुजय कुट्टी (ज़ी स्टूडियो बिजनेस हेड) भी उपस्थित होंगें।

इफ्फी के महोत्सव निर्देशक सुनीत टंडन कहते हैं, “इरानी फिल्ममेकर माजिद मजीदी की भारत में बनी पहली फिल्म का हमारे देश में हो रहें प्रीमियर की मेजबानी करने का अवसर मिलने से इफ्पी संतुष्ट हैं। मानवी रिश्तों की संवेदनशीलता को छूने में मशहूर फिल्ममेकर माजिद मजीदी को महारथ हासिल हुई हैं। ‘बियाँड दि क्लाउड्स’ भारतीय परिवेश में बनी और अंतरराष्ट्रीय दृष्टिकोण का प्रतिबिंब रहीं एक ऐसी फिल्म हैं। जिसे भारतीय फिल्म महोत्सव के उद्धाटन समारोह में पेश किया जा रहा हैं ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये