‘पानीपत’ के विशाल उत्पादन में निर्माताओं ने प्री प्रोडक्शन के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी

1 min


आशुतोष गोवारिकर की ’पानीपत’ सबसे ज्यादा प्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। निर्देशक, जिन्होंने लगान, स्वदेस और जोधा अकबर जैसी फिल्में बनाई हैं, उन्हें अपने सभी प्रोजेक्ट्स के लिए एक सपनों जैसी टीम साथ में रखने के लिए जाना जाता हैं, जो उन्हें सरलता पूर्वक सेल्युलॉइड के लिए अपनी रचनात्मक दृष्टि से आगे बढ़ने में मदद करता है।

नेशनल अवार्ड विजेता आर्ट डायरेक्टर नितिन चंद्रकांत देसाई और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कॉस्ट्यूम डिजाइनर नीता लुल्ला को साथ लाने के बाद, आशुतोष ने सबसे ज्यादा पसंदीदा कवि व एक और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता गीतकार- जावेद अख्तर के साथ इस उच्च ऑक्टेन अवधि ड्रामा के लिए हाथ मिलाया हैं।

निर्माता अब अपने प्री प्रोडक्शन की तैयारी में जुटे हुए हैं। निर्देशक आशुतोष गोवारिकर, गीतकार जावेद अख्तर और संगीत निर्देशक अजय-अतुल जाम एक साथ मिलकर फिल्म के प्री प्रोडक्शन में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। इन तीन लिजेंड्स ने एक साथ आकर, फिल्म के लिए हमारा उत्साह और बढ़ा दिया हैं और इसका संगीत पहले से ही एक जेनिथ तक पहुंच चुका है!

संजय दत्त, अर्जुन कपूर और कृति सैनन दवारा अभिनीत पानीपत, पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित हैं, जो कि भारत के इतिहास में 14 जनवरी 1761 को हुए युद्ध के नाम से दर्ज हैं। यह युद्ध मराठा साम्राज्य की उत्तरी अभियान बल और अफगानिस्तान के राजा की सेना के बीच लड़ा गया था, जिसमे अहमद शाह अब्दली, दो भारतीय सहयोगियों का समर्थन प्राप्त- दोब के रोहिल्ला अफगान और अवध के नवाब शुजा-उद-दौला शामिल थे।

हाई-ऑक्टेन एक्शन पीरियड ड्रामे का प्रोडक्शन सुनीता गोवारिकर और रोहित शेलाकर की कंपनी – विजन वर्ल्ड द्वारा किया जा रहा है। फिल्म 6 दिसंबर 2019 को रिलीज होने के लिए तैयार है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये