मुझे नहीं लगता बॉलीवुड इतना स्वच्छ है- मलाइका अरोड़ा

1 min


मलाइका अरोड़ा जन्म दिवस – 23 अक्टूबर

हाइट – 5’3

वेट – 53 किलो

पसंदीदा एक्ट्रेस – हेलेन

पसंदीदा एक्टर – शाहरुख़ खान

एम टीवी पर, “इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल सीजन 4“ के लिए बतौर को जज की हैसियत से मलाइका अरोड़ा दोबारा नजर आने। इनका साथ दे रहे होंगे सुपर मॉडल मिलिंद सोमन, बॉलीवुड के चहीते फोटोग्राफर डब्बू रत्नानी, टेलीविजन की चहेती वी जे अनुष्का दांडेकर। यह सब मिलकर सीजन 4 को पुनर्परिभाषित करने जा रहे हैं। यह सीजन 4,  पिछले सीजन से बड़ा और बेहतर होगा। मलाईका अरोड़ा बेहद सेक्सी और सुन्दर नजर आ रही थी, आज के इवेंट में, वो सुन्दर बार्बी डॉल जैसे कपड़े पहन इवेंट पर पहुंची। सब की नजरे उन पर से हट ही नहीं रही थी।  इतने वर्षों से फ़िल्मी दुनिया का हिस्सा बनी मलाइका ने बहुत ही अच्छे ढंग से अपना करियर बनाये रखा है और आज सिंगल मदर बन दोनों जिम्मेदारियाँ घर की एवं काम की बखूबी निभा रही हैं। अपने पति अरबाज़ खान से डायवॉर्स के पश्चात उनका सबसे बड़ा सपोर्ट उनका अपना  बेटा है।

पेश है मलाइका अरोड़ा से लिपिका वर्मा की बातचीत के कुछ  –

क्योंकि मलाइका सेक्सी लग रही थी तो हमने सीधे -सीधे उनसे पूछा आपके लिए ‘सेक्सी’ क्या मायने रखता है ?

– उल्टा उन्होंने हम से ही सवाल पूछ लिया आपके लिए सेक्सी क्या है? सेक्सी लगने के लिए उम्र की कोई सीमा नहीं होती है। उम्र कोई मायने नहीं रखती है। दरअसल में मेरा ऐसा मानना है, जिस तरह की भावना आपके मन में होती है आप वैसा ही  सोचते हैं।  मेरे लिए सेक्सी का मायने है- एक सिंगल मदर होना। अपने पर विश्वास रखना मेरे लिए सेक्सी है। मेरे लिए छोटे कपड़े पहनना या फिर लौ नैक पहनना सेक्सी नहीं है। मेरे लिए बॉडी कॉन्फिडेंट होना सेक्सी है।  फाइनेंशियल इंडिपेंडेंट होना सेक्सी है।

 ‘इंडियाज नेक्स्ट टॉप मॉडल- सीजन 4’ के बारे में कुछ विस्तार से बतायें?

– यह शो सीजन 4 जो है पिछले सीजन से बहुत ज्यादा स्ट्रॉन्ग, बड़ा और बेहतर होगा। हमने यहाँ पर अलग अलग गावों से भी लड़कियों का चयन किया है। आपको बता दें एक लम्बी लड़की जिस में मुझे मॉडल बनने के वह सारे गुण नजर आयें जो हम शहर की लड़कियों में अमूमन आसानी से देख लेते हैं। ऐसी लड़कियों का चयन किया है हमने।  जिन्हें आप कुछ दिनों बाद मिलेंगे तो शायद पहचान भी न पायें। क्योंकि वही लड़कियां बहुत बेहतर हो जाएगी। हम उन्हें भाषा का भी ज्ञान दे रहे हैं। किस तरह से बातचीत करनी है वह भी सीखला रहे हैं। सो मैं आपको बता दूँ सीजन 4 हर मायने में बहुत बेहतर होने वाला है।

मलाइका एक स्ट्रांग वूमन के रूप में उभर कर आई है। आपकी स्ट्रेंथ क्या है ?

– दरअसल में, मेरी ज़िन्दगी योग पर बहुत निर्भर करती है। मैं कई सारी परिस्तिथियों से अपनी शक्ति को बढ़ाती रहती हूँ। और मुझे इन सारे लोगों से शक्ति मिलती है-मेरे सुपुत्र अरहान से, मेरे दोस्तों से- मेरी तीन बहुत घनिष्ठ सेहलियों से। कभी कभी सोचती हूँ वह न होती तो मैं क्या करती। और यदि कुछ देख कर सीख लिया हो, पढ़ लिया हो यह सारी चीज़े मुझे स्ट्रॉन्ग बनाती है। मैं फालतू बातें न करती हूँ और नहीं फालतू बातों में अपने आप को शामिल करती हूँ। मैं किसी से डरती भी नहीं हूँ। हमेशा काम में व्यस्त रहना पसंद करती हूँ। जितना ज्यादा काम करती हूँ उतनी ज्यादा ताक़त अपने आप में समेट लेती हूँ। और सबसे बड़ी ताक़त मेरी फाइनेंशियल स्वतंत्रता को मानती हूँ। यह सारी  चीज़ मुझे कॉन्फिडेंट बनाती है।

 तनुश्री मामले में क्या कहना चाहेगी आप?

– जी हम सब को इस मुद्दे पर खुल कर बात करनी चाहिए। फिर क्या हुआ वह दस साल बाद इस मामले पर बोल रही है। कम से कम उसने बोलने की हिम्मत तो रखी। बहुत सारी महिलायें यह सब झेलती रहती है और अपनी जुबान नहीं खोलती है। दुःख की बात है उसे लोगों ने सपोर्ट नहीं किया है। अब यह ग्लोबल चर्चा का मुद्दा हो चला है सो मीडिया इस मुद्दे पर चर्चा करने को आगे आयी है। जो भी हो उसे खोली तौर से बोलने के लिए श्रेय देना जरुरी है और साथ ही सपोर्ट भी करना है। ऐसे मुद्दों पर हमें स्ट्रॉन्ग्ली बातचीत करनी चाहिए।

 कास्टिंग काउच बॉलीवुड में मौजूद है क्या ऐसा आप मानती है ?

– आप यह सवाल पूछ भी क्यों रही है? ऐसा क्यों लगता है आपको कि बॉलीवुड में ऐसे हादसे नहीं होते होंगे? मुझे नहीं लगता बॉलीवुड इतना स्वच्छ है? यहाँ के लोग भी इतने स्वच्छ नहीं हो सकते। और कास्टिंग काउच हर प्रोफेशन में देखा सुना जाता है। दुर्भाग्यवश ऐसी चीज़ बॉलीवुड में भी होती है। -जी हाँ! ऐसा बॉलीवुड में भी होता है!! हमें इन मुद्दों पर चर्चा करनी चाहिए और बहुत स्ट्रॉन्ग्ली चर्चा करनी चाहिए।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Lipika Varma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये