अमेजॉन प्राइम वीडियो पर 15 अक्टूबर को होगा मलयालम फिल्म ‘‘हलाल लव स्टोरी’ का प्रीमियर

1 min


Halal Love Story

-शान्तिस्वरुप त्रिपाठी  

अदिति राव हैदरी और जयसूर्या के अभिनय से सजी मलयालम फिल्म ‘‘सूफियुम सुजातायम’’ और फहद फासिल की फिल्म ‘‘सी यू सून’’ की सफल स्ट्रीमिंग के बाद अमेजॉन प्राइम वीडियो ने अब मलयालम पारिवारिक हास्य ड्रामा फिल्म ‘‘Halal Love Story’’ को सीधे डिजिटल पर स्ट्रीम करने का ऐलान किया है। जकारिया मोहम्मद निर्देशित इस फिल्म का निर्माण आशिक अबू, हर्षद अली और जेसना आशिम ने ‘‘पपीता फिल्म्स’’के बैनर तले किया है। हल्के-फुल्के पारिवारिक मनोरंजन वाली इस फिल्म में मलयालम सुपरस्टार इंद्रजीत सुकुमारन,प्रसिद्ध अभिनेत्री पार्वती थिरुवोथु, जोजू जॉर्ज, सौबिन शाहिर, ग्रेस एंटनी और श्राफुद्दीन प्रमुख भूमिका में हैं। ‘‘हलाल लव स्टोरी’’ की कहानी पशिनेट फिल्म निर्माताओं के एक समूह की है,जो कि एक फिल्म बनाने के लिए एक साथ आते हैं, जिन्हें फिल्म निर्माण के हर चरण में धार्मिक दिशानिर्देशों का पालन करना होता है, परिणामस्वरूप अराजकता और भ्रम पैदा होता है। भारत में प्राइम मेंबर्स और 200 देशों और क्षेत्रों में अमेजाॅन प्राइम वीडियो पर यह फिल्म 15 अक्टूबर से स्ट्रीम/प्रदशित होगी।

‘अमेजॉन प्राइम वीडियो’ के निदेशक और कंटेंट हेड विजय सुब्रमण्यम कहते हैं-‘‘हमारे प्लेटफार्म पर हाल ही में जारी डायरेक्ट-टू-डिजिटल के सफल वैश्विक प्रीमियर देश भर में मलयालम सिनेमा के प्रति ग्राहक की बढ़ती आत्मीयता के लिए वसीयतनामा है। उन्हें व्यापक रूप से दर्शकों द्वारा देखा जा रहा है। फिल्म ‘हलाल लव स्टोरी’ के निर्देशक जकारिया मोहम्मद वर्तमान समय के सबसे होनहार फिल्म निर्देशकों में से एक हैं। हम उनकी अगली फिल्म ‘हलाल लव स्टोरी’ परिवारों के लिए एक हल्की-फुल्की प्यारी स्थानीय कॉमेडी लाने के लिए खुश हैं।”

जबकि फिल्म के निर्देशक जकारिया मोहम्मद ने कहा-‘‘हम इस रिब-टिकिंग फैमिली एंटरटेनर की वैश्विक रिलीज के लिए अमेजॉन प्राइम वीडियो के साथ मिलकर खुश हैं। हमने फिल्म की रिलीज को लेकर दर्शकों के बीच काफी उत्साह देखा है और हम वैश्विक रिलीज को लेकर उत्साहित हैं। इस फिल्म में अद्भुत कलाकारों की टुकड़ी के साथ काम करना मेरे लिए एक अद्भुत अनुभव रहा। मैं 200 देशों और क्षेत्रों में अपने दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तत्पर हूं”

फिल्म के निर्माता आशिका अबू कहते हैं-‘‘मैं वायरस, गैंगस्टर और 22 महिला कोट्टायम के सफल डिजिटल प्रीमियर के बाद ‘हलाल लव स्टोरी’ के विश्व प्रीमियर के लिए एक बार फिर अमेजॉन प्राइम वीडियो के साथ सहयोग करने के लिए रोमांचित हूं। वायरस की सफलता के बाद ‘हलाल लव स्टोरी’ बहुत प्रतीक्षित पुनर्मिलन फिल्म होने जा रही है, जिसमें मलयालम फिल्म उद्योग के बहुमुखी अभिनेताओं में से एक इंद्रजीत सुकुमारन, जोजू जॉर्ज, सौबिन शाहिर, और पार्वती थिरुवोथु शामिल हैं। हम इस तरह के अनिश्चित समय पर भी दर्शकों के लिए बहुत सारी हंसी और मनोरंजन जारी रखने में सक्षम होने के लिए बेहद खुश हैं और इस बात से प्रसन्न हैं कि दुनिया भर के प्रशंसकों को अब हमारी फिल्म ‘हलाल लव स्टोरी’ का आनंद लेने का अवसर मिलेगा,जिसे हमने अपार प्रेम के साथ बनाया है। ”

कहानीः

यह कहानी है अत्यधिक रूढ़िवादी परिवार के अविवाहित युवक थौफेक की,जो फिल्म निर्माण का बेहद शौकीन है। पर वह केरला के एक लोकप्रिय इस्लामिक संगठन का सक्रिय सदस्य होने के साथ साथ उसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के चलते अपने सिनेमा के सपनों को रोककर रखता है। एक दिन रहीम और शेरिफ, थौफेक से अपने संगठन की सांस्कृतिक शाखा की पहल के रूप में एक फिल्म बनाने के विचार के साथ संपर्क करते हैं।वह जल्द ही लोकप्रिय सह निर्देशक सिराज से फिल्म का निर्देशक बनने के लिए संपर्क करते हैं। फिल्म के क्रू मेंबर के लिए सबसे बड़ी चुनौती फिल्म ‘हलाल‘ (हलाल – कुरान के अनुसार एक शब्द है जिसका अर्थ है ‘‘वैध‘‘ या ‘‘इस्लामिक विश्वासों के तहत‘‘ करने की अनुमति है) को बनाए रखना है। चूंकि फिल्म निर्माण के हर चरण में क्रू मेंबर/ चालक दल धार्मिक दिशा-निर्देशों का पालन करते हैं, इसलिए बड़े पैमाने पर भ्रम होते हैं। जबकि अपरंपरागत फिल्म निर्देशक सिराज इस फिल्म को पूरा करने के मकसद से आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करता है।

‘‘हलाल लव स्टोरी’’ भी 15 अक्टूबर से ‘‘अमेजॉन प्राइम वीडियो’’ के कैटलॉग में हॉलीवुड और बॉलीवुड के हजारों टीवी शो और फिल्मों के साथ शामिल होगी। इनमें भारतीय फिल्में सीयू सून, सूफियुम सुजातायम, वी, गुलाबो सीताबो, शकुंतला देवी, पोनमंगल वंधल, एलएडब्ल्यू, फ्रेंच बिरयानी और पेंगुइन के साथ-साथ भारतीय निर्मित प्रोडक्शन ओरिजनल सीरीज जैसे बैंडिश बैंडिट्स, ब्रीथः इन द शैडो, पाताल लोक, चार शामिल हैं। मोर शॉट्स प्लीज, द फैमिली मैन, इनसाइड एज, एंड मेड इन हेवन और अवार्ड विजेता और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित वैश्विक अमेजाॅन ओरिजिनल सीरीज जैसे टॉम क्लैन्सी के जैक रयान, द बॉयज, हंटर्स, फ्लाबैग और द मार्वलस मिसेज मैसेल। यह सारी फिल्में व कार्यक्रम अमेजॉन प्राइम मेंबर्स के लिए बिना किसी अतिरिक्त कीमत पर उपलब्ध है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये