मलखान सिंह – असली जिंदगी के शिव से रील लाइफ के भगवान शिव तक

1 min


बेहद अर्थपूर्ण व प्रतिभाशाली अभिनेता मलखान सिंह आगामी पौराणिक कार्यक्रम ‘विघ्नहर्ता गणेश’ में भगवान शिव की भूमिका निभाते नजर आएंगे। यह अभिनेता खुद भी हिंदू त्रिदेवों में इस सबसे शक्तिशाली देवता के भक्त हैं और इस कार्यक्रम में शिव की भूमिका निभाकर वे काफी उत्साहित व सम्मानित हैं। हालांकि, मलखान इस तथ्य को लेकर सबसे ज्यादा उत्साहित हैं कि उनकी मां बचपन में उन्हें शिव के नाम से पुकारती थी क्योंकि वे दोनों ही शिवभक्त हैं।

मल्खान का विश्वास है कि यह उनकी सबसे चुनौतीपूर्ण भूमिका है क्योंकि यह कई जिम्मेदारियों के साथ आती है। एक भक्त होने के नाते, वे भगवान शिव के बारे में सबकुछ जानते हैं और वे अपना हिस्सा निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हालांकि इस बात को सुनिश्चित करने के लिए कि वे दर्शकों को इस बात पर राजी करें कि वे ही भगवान शिव हैं क्योंकि वे टेलीविजन पर उन्हें देख रहे होंगे, उन्होंने अपने हाव—भाव, उच्चारण व अभिव्यक्ति को बिल्कुल सही करने के लिए काफी मेहनत की है। रील लाइफ शिव बनने पर मलखान की मां ने भी उन्हें बधाई दी।

संपर्क किए जाने पर, मलखान ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, “चूंकि मैं भगवान शिव का भक्त हूं, इसलिए मैं ‘विघ्नहर्ता गणेश’ इस सबसे शक्तिशाली ईश्वर की भूमिका निभाने का मौका पाकर बहुत ज्यादा खुश हूं। मेरी मां मुझे शिव बुलाती हैं और अब पूरा देश मुझे भगवान शिव के रूप में जानने वाला है। यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी है और मुझे भरोसा है कि मैं अपनी भूमिका से पूरा न्याय करूंगा।”

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये