साथ सोने से मना किया तो फिल्मों से कर दिया बाहर- मल्लिका शेरावत

1 min


काफी दिनों से फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का मुद्दा सुर्खियों में बना ही रहता है। कई एक्ट्रेस पहले भी इससे जुड़े बयान दे चुकी हैं। अब एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत ने बताया कि वे भी कास्टिंग काउच का शिकार रही हैं और इसके चलते उन्हें कई बड़े प्रोजेक्ट भी खोने पड़े हैं।

मल्लिका ने कहा, “ये एक ऐसी घिनौनी सच्चाई है, जो आज भी खत्म होती नहीं दिख रही है।” उन्होंने बताया, “मुझे कई प्रोजेक्ट से निकाल दिया गया क्योंकि हीरो कहता, तुम मेरे साथ इंटीमेट क्यों नहीं हो सकती? तुम इसे स्क्रीन पर कर सकती हो, तो मेरे साथ प्राइवेट में ऐसा करने में क्या समस्या है? समाज में यह चिंता का सबब है, औरत को हमारे देश में क्या-क्या झेलना पड़ता है? क्या ये खौफनाक नहीं है?”

मेरे पास रात तीन बजे आना

मल्लिका ने यह भी बताया कि कैसे डायरेक्टर उन्हें अजीब से वक्त पर मिलने को बुलाते थे। उन्होंने कहा, “मैं बहुत मजबूत महिला हूं। मैं समझौते नहीं कर सकती। मेरे अंदर बहुत आत्मसम्मान और गर्व है। एक वक्त था जब डायरेक्टर मुझे कॉल करके कहते थे, मेरे पास रात तीन बजे आना। मैं इसके बारे में बात करने से बहुत डरती थी क्योंकि मुझे लगता था कि लोग इसके लिए मुझ पर ही आरोप लगा देंगे। केवल हमारे समाज में ही ऐसी विक्टिम को ही शर्मिंदा करने वाली सोच है। और मैं हमेशा ऐसी चीजों के बारे में बात करने से डरी रहती थी।”

तुम फिल्म इंडस्ट्री के पीछे क्यों पड़े हो?

मल्लिका आखिरी बार 2015 में रिलीज हुई फिल्म ‘डर्टी पॉलिटिक्स’ में दिखी थीं। इसके बाद से ही वे केवल कांस फिल्म फेस्टिवल के रेट कार्पेट पर दूसरी एक्ट्रेस के साथ वॉक करती दिखती थीं। आपको बता दें, हाल ही में सरोज खान कास्टिंग काउच पर अपने असंवेदनशील कमेंट के चलते ट्रोल हो गईं थीं। हालांकि बाद में उन्होंने अपनी बात को यह कहते हुये जस्टिफाई किया था, “ये बाबा आजम के जमाने से चला आ रहा है। हर लड़की के ऊपर कोई न कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है। गवर्नमेंट के लोग भी करते हैं। तुम फिल्म इंडस्ट्री के पीछे क्यों पड़े हो? वो कम से कम रोटी तो देती है। रेप करके छोड़ तो नहीं देती!”

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये