INTERVIEW!! “सेक्सी का मतलब मेरे लिए किसी भी लड़की में आकर्षण होना जरुरी है” मनस्वी ममगई

1 min


लिपिका वर्मा
मनस्वी ममगई ने एक्शन – जैक्सन में वैम्प का किरदार क्या किया उन्हें अब वही रोल मिल रहे हैं भले ही मनस्वी की पहली बॉलीवुड फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर पिट गयी है, किन्तु उनके रोल की सराहना की गयी। “जी हाँ एक्शन – जैक्सन ने चाहे बॉक्स ऑफिस पर अपने झंडे ना गाड़े हो किंतु मेरे काम की तारीफ सब ने की और इसी वजह से मुझे ढ़ेर सारी फिल्मों के ऑफर भी मिले हैं। एक्शन जैक्सन में मुझे काम करने का मौका मिला, यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है किन्तु वैम्प के रोल के ऑफर मैं सीधी तौर से ठुकरा रही हूँ। मुझे कंटेन्ट युक्त कहानी और बेहतरीन किरदार करने हैं फिर चाहे उस किरदार का स्क्रीन टाइम कम ही क्यों ना हो। मुझे बॉलीवुड और टॉलीवुड दोनों में ही काम करना है।”

आज जहाँ से आपने अपनी शुरुआत की थी वहां डिज़ाइनर चार्मी शाह की शो स्टॉपर बनकर क्या महसूस कर रही हैं ?

जी हाँ मिस टूरिज़्म इंटरनेशनल 2008 जीतने के बाद आज फिर एक बार चार्मी शाह की शो स्टॉपर बनी हूँ अच्छा लग रहा है। चार्मी ने मुझे घाघरा चोली पहना कर भी सेक्सी लुक दिया है। मेरा ऐसा मानना है कि भारतीय वेशभूषा में हर नारी काबिले तारीफ दिखती है। जरुरी नहीं है अंग प्रदर्शन करने वाले कपड़े पहन कर हम फैशन शो को आगे बढ़ायें।

Manasvi-Mamgai

आप कितना अंग प्रदर्शन करने में विश्वास करती हैं ? और आपकी अंग प्रदर्शन की लिमिट क्या है ?

देखिये अंग प्रदर्शन बिना करे भी हम सुंदर लग सकते हैं। मेरा यह मानना है कि कोई भी अभिनेत्री अपने टैलेंट के बलबूते पर ही किसी भी फ़िल्मी दुनिया फिर चाहे वह बॉलीवुड हो या फिर साउथ की फ़िल्में हो उनमें एक मुकाम हासिल कर सकती है यदि उसमें टैलेंट की कमी होगी तो उसका करियर कहीं नहीं पहुँच पायेगा। मुझे जैसे कि मैंने कहा है – कंटेंट ड्रिवेन करैक्टर ही करने का चाव है। इसलिए तो मैं अभी तक कहानी ही सुन रही हूँ। ज्यादातर किरदार जो मुझे सुनाये गए हैं वह वैम्प टाइप हैं तो उन्हें मैंने सिरे से नकार दिया है। मुझे क्वालिटी वर्क करना है नाकि क्वांटिटी – सब्र का फल मीठा ही होता है।

आपके हिसाब से सेक्सी का क्या मायने है ?

सेक्सी का मतलब मेरे लिए -किसी भी लड़की में आकर्षण होना जरुरी है। आप यदि एक लुक भी दे किसी को तो -वह उसमें सेक्सी लगनी चाहिए। मुझे नहीं लगता कि ढ़ेर सारा मेकअप लगा लिया जाये, हेयर स्टाइल बना लिए जाये और चमक- धमक के कपड़े पहने तो कोई भी आप के प्रति आकर्षित हो सकता है। असलियत जब उस व्यक्ति के सामने आयेगी तो आपका क्या असर होगा ? सो कम मेकअप, सीधा सिंपल हेयर स्टाइल और व्यक्तित्व को उभारने वाले सिम्पल कपड़े पहन कर भी आप सेक्सी लग सकते हैं। आज ही देखें डिज़ाइनर चार्मी ने अलग -अलग भारतीय वेशभूषा में हर एक मॉडल के व्यक्तित्व को एक अलग स्तर दे दिया है।”

mansvi-mamgai

आप टॉलीवुड और बॉलीवुड में किस निर्देशक के साथ काम करना चाहेंगी ?

मुझे भाषा से कोई परहेज़ नहीं है मैं हिंदी, मराठी, तमिल, तेलुगु और किसी भी भारतीय भाषा की फिल्म में एक बेहतरीन कंटेंट युक्त चरित्र मिले तो जरुर उस फिल्म का हिस्सा बनना चाहूंगी। निर्देशक शंकर- साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने -माने निर्देशक हैं, उनके साथ काम करने की चाह है और बॉलीवुड में कई ऑफर्स बड़े बैनर्स से मिल रहे हैं मुझे। बस यही आशा करती हूँ -कि कुछ अच्छा हो तो उनके साथ ही काम कर लूंगी – फ़िलहाल नाम नहीं लेना चाहूंगी किसी का मैं।”

SHARE

Mayapuri