इस वजह से ओवरबजट हुई कंगना की ‘मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी’

1 min


कंगना रनौत की ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म मणिकर्णिका – द क्वीन ऑफ़ झांसी शुरुआत से ही किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी हुई है । दरअसल, अब फ़िल्म कंगना रनौत पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि जबसे उन्होंने फ़िल्म की बागडोर अपने हाथ में ली है तब से ये गलत कारणों से चर्चा में बनी हुई है । हाल ही में जब कंग़ना ने फ़िल्म के कुछ हिस्सों को फ़िल्म के निर्देशक कृष की अनुपस्थिती में रीशूट करने का फ़ैसला किया तो, परेशानियां और बढ़ गई ।

अब खबर आ रही है कि, लगातार हो रही देरी और रीशूट की वजह से कंगना की फ़िल्म ‘मणिकर्णिका’ का बजट अपने तय बजट से बढ़ गया है यानी अब ये फ़िल्म 125 करोड़ की लागात की हो गई है । आपको बता दें कि यह झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन को दर्शाती ऐतिहासिक फ़िल्म है । इस फ़िल्म में रानी लक्ष्मीबाई के बचपन से लेकर उनकी शादी, उनके बच्चे और उनके यौद्धा बनने की कहानी को दर्शाया जाएगा । इस फ़िल्म में लक्ष्मी बाई की जिंदगी के कई पहलूओं को दर्शाया जाएगा।

खबर है कि, फ़िल्म की जो अब तक शूटिंग हुई है उसमें ऐसे कई सीन शामिल नहीं हुए है जो रानी लक्ष्मीबाई के जीवन को गहराई से दर्शाए । जैसे लक्ष्मीबाई और झलकाबाई के बीच इमोशनल बॉन्ड, उनकी शादी, अपने पहले बच्चे को खोना इत्यादी ऐसे सीन है जिन्हें उतने परफ़ेक्शन के साथ शूट नहीं किया गया है जैसे होने चाहिए थे । इसलिए मेकर्स ने इन सीन पर चर्चा करने का फ़ैसला किया और फ़िर इन सीन को फ़िर से शूट करने का फ़ैसला किया ।

यह रीशूट ज्यादा से ज्यादा 45 दिनों के लिए शेड्यूल किया गया लेकिन यह अपने तय समय से काफ़ी आगे बढ़ गया और जिसकी वजह से फ़िल्म की लागात भी 20 करोड़ रु बढ़ गई । क्योंकि ‘मणिकर्णिका – द क्वीन ऑफ़ झांसी’ अपनी तय रिलीज डेट से पहले ही काफ़ी डिले हो गई है और अब इसके रीशूट ने इसके बजट को और ज्यादा बढा दिया है । अतिरिक्त 20 करोड़ को प्रिंट और एडवर्टाइजिंग के लिए बांटा गया और जिसकी वजह से अब इस फ़िल्म की लागात 125 रु हो गई है ।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये