मनीष पॉल

1 min


टीवी जगत के बेहतरीन होस्ट मनीष पॉल को जन्मदिन मुबारक हो 

मनीष पॉल न केवल एक बेहतरीन टीवी होस्ट हैं बल्कि उनमे एक आरजे, अभिनेता और टीवी कलाकर भी हैं। मनीष पॉल मुख्यतः एक बेहतरीन टीवी एंकर/होस्ट हैं उन्हें उनके द्वारा किये गए बेहतरीन टीवी होस्टिंग के लिए जी-सीने अवार्ड से नवाजा भी जा चुका है। उनका जन्म 3 अगस्त 1981 को दिल्ली में एक बिजनेस परिवार में हुआ। मनीष ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई एपीजे स्कूल शेख सर्रिया नई दिल्ली से की है व दिल्ली यूनिवर्सिटी से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है।

मनीष ने अपने करियर की शुरुआत रेडियो सिटी के आरजे के तौर पर की थी। उसके बाद मनीष ने अपने टेलीविज़न करियर की शुरुआत 2007 के टीवी शो घोस्ट बना दोस्त से की है। इसी बीच मनीष पॉल की शादी 2007 में ही एक बंगाली बाला संयुक्ता पॉल से हो गई। इसके अलावा मनीष ने तमाम सीरियल्स में छोटे-छोटे किरादर निभाए। लेकिन मनीष को टीवी इंडस्ट्री में पहचान बतौर जीटीवी के शो सारे गा मा पा छोटे उस्ताद शो से मिली। वह इस शो में बतौर टीवी होस्ट नज़र आये थे।  इसके बाद उन्होंने डीआईडी लिटिल चैंप्स, झलक दिखला जा होस्ट किये।

रियलिटी शोज़ के अलावा मनीष जियोग्राफिक शो साइंस ऑफ़ स्टुपिड में भी बतौर होस्ट नजर आ चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने कई फिल्म अवार्ड शो को भी होस्ट किया। मनीष पॉल की बेहतरीन होस्टिंग के लिए उन्हें 2011 में जी-सिने अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है।  मनीष पॉल ने टीवी शोज़ के अलावा कई फिल्मों में भी अपनी किस्मत आजमाई लेकिन यहां उनकी किस्मत उनसे थोड़ा रूठी नजर आई।  मनीष बतौर लीड एक्टर फिल्म मिकी वायरस में एली अवराम के अपोजिट नज़र आये थे। लेकिन यह फिल्म कुछ खास नहीं चली।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये