इस एक्टर ने अपने स्टाफ को छुट्टी के साथ 1 महीने की दी एडवांस सैलरी, सैनिटाइज़र और ज़रूरी सामान भी दिया

1 min


Manish Paul give Sanitizer to staff

स्टाफ को सैनिटाइज़र, मास्क और ज़रूरी सामाने देने पर इस बॉलीवुड सेलेब के की हो रही है सराहना

कोरोनावायरस एक महामारी बनकर पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुका है। कई बड़े देशों में लॉकडाऊन हो चुका है तो कई देश लॉकडाऊन की स्थिति पर आकर खड़े हो गए हैं। बात करें भारत की तो यहां फिल्म इंडस्ट्री पूरी तरह से ठप है। कोई काम नहीं हो रहा है, लोग घरों में कैद हैं। ऐसे में एक बॉलीवुड सेलेब ऐसे भी हैं जिनके उठाए गए कदमों की चर्चा हर ओर हो रही है। इन्होने पहल करते हुए ना सिर्फ अपने स्टाफ को छुट्टी दी है बल्कि उन्हें एक महीने की एडवांस सैलरी भी दी। साथ ही सैनिटाइज़र, मास्क और ज़रूरी सामान भी दिया है।

स्टाफ की परेशानी को समझा

इस बॉलीवुड सेलेब ने ना सिर्फ खुद के बारे में सोचा है बल्कि अपने से जुड़े उन लोगों की सुध भी ली है जो हर वक्त उनके लिए मौजूद रहे। उन्होने अपने स्टाफ को 31 मार्च तक छुट्टी देकर एक महीने की सैलरी एडवांस में भी दी है। सिर्फ यहीं नहीं पॉल उन्होने अपने स्टाफ को सुरक्षित रखने के लिए उन्हे  मास्क, सैनिटाइजर, किराने की सामग्री, हैंड वॉश जैसा ज़रूरी सामान भी खरीद कर दिया है। ताकि वो भी इस ख़तरे से अपने आप को दूर कर सकें।

इस बॉलीवुड सेलेब ने उठाया है ये कदम

आप भी सोच रहे होंगे कि भला कौन है ऐसा दिलवाला.. तो आपको उनका नाम बता देते हैं। वो हैं जाने माने होस्ट और अभिनेता मनीष पॉल। जिन्होने लोगों को जागरूक करने के साथ- साथ अपने तरीके से उनकी मदद भी की है। लोग अब मनीष पॉल के इस कदम की सराहना भी कर रहे हैं। उन्होने बताया –

“मैं जिम या किसी भी मीटिंग में नहीं जाने वाले नियमों का पालन कर रहा हूं। इस मुश्किल दौर में मैंने यह सुनिश्चित किया कि जो मुझे मेरे कामों में मदद करते है, मैं उनकी मदद करूं। मेकअप आर्टिस्ट, हेयर स्टाइलिस्ट और ऑफिस ब्वॉयज समेत 12-15 लोगों के स्टाफ को मैंने अगले महीने की एडवांस पेमेंट दे दी है। ताकि लॉकडाउन के दौरान उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो।”

साथ ही उन्होने सैनिटाइज़र और मास्क भी दिए हैं।

खेलने के लिए बोर्ड गेम भी दिए

खास बात ये है कि मनीष पॉल ने ना केवल अपने स्टाफ बल्कि उनके परिवारवालों के बारे में भी सोचा है। उन्होने अपने स्टाफ के घर में मौजूद बच्चों के टाइमपास के लिए उन्हे सभी तरह के बोर्ड गेम भी दिए हैं। ताकि वो भी सहज महसूस कर सकें। लेकिन मास्क और सैनिटाइज़र देकर उन्होने लोगों को सुरक्षित रखने की जो पहल की है उसकी सभी सराहना कर रहे हैं। आपको बात दें कि मनीष पॉल बॉलीवुड के जाने माने होस्ट हैं जो कई टेलीविज़न शोज़ के अलावा बॉलीवुड के कई अवॉर्ड शो को भी होस्ट कर चुके हैं। इसके अलावा वो फिल्मों में भी नज़र आ चुके हैं।

और पढ़ेंः हिंदी ही नहीं और भी इतनी भाषाएँ जानते है Bollywood के ये एक्टर्स और एक्ट्रेसेस …


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये