मनीष पॉल को अमिताभ बच्चन के पैर न छू पाने का है अफसोस

1 min


अमिताभ बच्चन

-शान्तिस्वरुप त्रिपाठी

अभिनेता व कार्यक्रम संचालक मनीष पॉल, महानायक अमिताभ बच्चन के बहुत बड़े प्रशंसक है। जब भी अवसर मिलता है, मनीष पॉल अपने मन की यह बात जग जाहिर करने से पीछे नहीं रहते। यहां तक कि हाल ही में, ग्यारह अक्टूबर को महानायक अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर मनीष पॉल ने एक दिल दहला देने वाला नोट साझा किया था, जिसमें मनीष पॉल ने वरिष्ठ अभिनेता को लेकर अपने बचपन की यादें ताजा की थीं।

मनीष कभी भी अमिताभ बच्चन से मिलने का मौका नहीं चूकते हैं। जब भी उन्हें पता चलता है कि अमिताभ बच्चन उनके आस पास शूटिंग कर रहे हैं,तो वह उनसे मिलने और उनके साथ बातचीत करने का कोई न कोई बहाना ढूढ़ ही लेते हैं।

हाल ही में जब मनीष पॉल शहर में अपने सीरियल की शूटिंग कर रहे थे,तब उन्हें पता चला कि नजदीक ही अमिताभ बच्चन भी ‘कौन बनेगा करोड़पति’’ की शूटिंग कर रहे हैं, तो वह ब्रेक के समय अमिताभ बच्चन से मिलने सेट पर गए थे। कोरोना महामारी और लॉक डाउन की वजह से इन दोनों की मुलाकात काफी लंबे समय बाद हुई।

आमतौर पर जब भी मनीष पॉल वरिष्ठ अभिनेता अमिताभ बच्चन से मिलते हैं, तो वह उनके पैर छूकर उनसे आशीर्वाद मांगते हैं और अमिताभ बच्चन उन्हें गले लगाते रहे है। मगर हाल में जब मनीष पॉल ‘कौन बनेगा करोड़पति’के सेट पर अमिताभ बच्चन से मिले तो कोरोना महामारी के सुरक्षा उपाय के तहत सामाजिक दूरी को बनाए रखते हुए मनीष पॉल ने अमिताभ बच्चन के पैर नहीं छुए और न ही अमिताभ बच्चन ने उन्हे गले भी नहीं लगाया।

मगर लॉकडाउन के लगभग सात महीनों बाद मनीष पॉल अपने आदर्ष से मिलकर अभिभूत हुए और उन्हें बारीकी से जानने का मौका मिला।

मनीष पॉल ने इसे साझा किया-‘‘अमित सर से मिलना हमेशा एक आनंदमय आनंद होता है, जो कि किंवदंती की आभा में डूबने में सक्षम हो सकता है। वह मेरी प्रेरणा बनते रहे हैं और वह मुझे आज भी प्रेरित करते हैं, इसलिए जब भी मैं मिलता हूं। उनसे मिलने का अवसर को मैं खुली बाहों के साथ पकड़ना सुनिश्चित करता हूं। लॉकडाउन में मुझे उससे मिलने का मौका नहीं मिला और इसलिए जब मुझे पता चला कि वह केबीसी के लिए शूटिंग कर रहे हैं और मैं नजदीक में ही अपने सीरियल की शूटिंग कर रहा था,तो मैने मौका निकाला और ब्रेक में उनसे मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान हमने महामारी की स्थिति को देखते हुए पूरी सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया।विशेष रूप से अमित सर की स्वास्थ्य स्थितियों को देखते हुए,इसलिए वह मुझे गले नहीं लगा सके या मैं उनके पैर भी नहीं छू सकता था।मुझे इसका बहुत अफसोस है। हालांकि हमेशा उसके साथ बातचीत करना भी एक भारी अनुभव है। ”

मनीष पॉल ने 2014 में अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन साझा करते हुए ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की सह-मेजबानी की थी।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये