मन्नत पर मायूसी का मौसम कब तक?- अली पीटर जॉन

1 min


2 अक्टूबर की सुबह जब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मना रहे थे, काले बादलों का एक गिरोह बादशाह खान के महल मन्नत के पास आ रहा था और जल्द ही उन्होंने मन्नत, प्यार और शांति के घर को घेर लिया था। उस पर और उनके कैदियों पर हमला किया…

शाहरुख खान और गौरी खान के सबसे बड़े बेटे, आर्यन खान को नारकोटिक्स सेंट्रल ब्यूरो ने दस ग्राम नशीली दवाओं के कब्जे में रखा था, जबकि क्रूज जहाज के दूसरी तरफ जिस पर उन्हें पकड़ा गया था, उन्नीस हजार की दवाएं जाने-माने बिजनेस मैग्नेट गौतम अडानी द्वारा प्रबंधित एक बंदरगाह पर करोड़ों रुपये रखे गए थे। आर्यन को एनबीसी हिरासत में ले लिया गया था, जहां उसे पांच दिनों के लिए रखा गया था और कल्ला कोर्ट के सामने पेश किया गया था, जिन्होंने उसे चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था, जिसके परिणामस्वरूप शाहरुख, गौरी, सुहाना के लिए मन्नत में भावनात्मक उथल-पुथल और अन्यथा मन्नत थी। परिवार, आर्यन के छोटे भाई अबराम, आर्यन की चाची शहनाज़ और शाहरुख – गौरी के कई सेलिब्रिटी दोस्तों के साथ रहने के लिए लंदन से उड़ान भरें।

इस अप्रत्याशित और क्रूर घटना से ठीक पहले दुबई और दुनिया के अलग-अलग देशों में शाहरुख का जन्मदिन मनाने के लिए की जाने वाली तैयारियों की खबरें थीं और अब देखना होगा कि शाहरुख अपना जन्मदिन मनाने के मूड में होंगे या नहीं। 2 नवंबर को जो आमतौर पर एक अंतर्राष्ट्रीय त्योहार की तरह होता है।

8 अक्टूबर को गौरी खान का 51 वां जन्मदिन नहीं मनाया, लेकिन सभी समारोहों और उत्सवों को बंद कर दिया गया और गौरी ने शाहरुख के साथ दिन बिताया ताकि उनके पहले बेटे को उस झंझट से बाहर निकाला जा सके जो उन्होंने या परिस्थितियों ने उन्हें झेला था।

क्या आर्यन कुछ महीने पहले देश में असहिष्णुता के बारे में अपने पिता शाहरुख द्वारा कही गई बातों के कारण मुश्किल में पड़ गए थे या किसी अन्य बयान के लिए जो उन्होंने उच्च स्थानों पर कुछ शक्तिशाली लोगों को चोट पहुंचाई होगी? इन और अन्य सवालों के जवाब खोजने में अपना समय लगेगा, लेकिन तब तक आर्यन जो कुछ दिनों पहले एक राजकुमार की तरह प्यार करता था, अब एक कोठरी में रहता है और वही नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना खाता है जो अन्य छोटे अपराधी न्यायिक हिरासत में हैं।

सेलिब्रिटी होना गुनाह है या सेलिब्रिटी का बेटा? इस प्रश्न का उत्तर जल्दी या बाद में खोजना होगा।

SHARE

Mayapuri