मनोज कुमार की ये ख्वाहिश अब पूरी करेंगे सलमान और अक्षय

1 min


भारतीय सिनेमा के दिग्गज अभिनेता मनोज कुमार ने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और अक्षय कुमार की तारीफ की है। उनका कहना है कि वो इस बात से बेहद खुश हैं कि 45 साल पहले जो काम उन्होंने शुरु किया था, उस काम को आज के दौर के सुपरस्टार अक्षय कुमार और सलमान खान आगे बढ़ा रहे हैं।

दरअसल, आजकल जिस तरह की फिल्में अक्षय कुमार कर रहे हैं, उसे मनोज कुमार समाज में बदलाव लाने वाला सिनेमा मानते हैं। वहीं सलमान खान इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘रेस-3’ की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म की शूटिंग पूरा होते ही वो अली अब्बास जफर की फिल्म ‘भारत’ के लिए काम शुरु करने वाले हैं।

‘ऐसा नहीं है कि भारत नाम पर मेरे पास कोई कॉपीराइट दावा है

आपको बता दें, 70 के दशक की क्लासिक फिल्मों जैसे ‘उपकार’, ‘पूरब और पश्चिम’ और ‘रोटी, कपड़ा और मकान’ में मनोज कुमार के किरदार का नाम भारत था। मनोज कुमार ने कहा, ‘ऐसा नहीं है कि भारत नाम पर मेरे पास कोई कॉपीराइट दावा है। हर कोई भारत है। मुझे खुशी है कि सलमान और अक्षय जैसे सुपरस्टार उन नायकों का किरदार निभा रहे हैं जो एक सामाजिक जागृति, एक नई सुबह और एक नया भारत ला सकते हैं।

मनोज कुमार ने बताया कि वो राजेश खन्ना के साथ 70 के दशक के आखिर में ‘नया भारत’ नाम से एक फिल्म बनाना चाहते थे, लेकिन उनकी ये ख्वाहिश पूरी नहीं सकी। मनोज कुमार का मानना है कि उनकी वो ‘नया भारत’ बनाने की ख्वाहिश आज सलमान और अक्षय को लेकर पूरी हो सकती है।

उन्होंने कहा, “अगर आप अपने काम के प्रति ईमानदार हैं और समाज में बदलाव लाने की इच्छा के प्रति ईमानदार हैं, तो  दर्शक आपके प्रयास को अपनाएंगे। मैं सलमान और अक्षय के काम में ईमानदारी देखता हूं, जो व्यर्थ नहीं जाएगा”। मनोज जल्द ही एक और फिल्म का निर्देशन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “मैं अपना चप्पल पहने मरना चाहता हूं। मैं जल्द से जल्द निर्देशन में वापसी करने की योजना बना रहा हूं”।

 ➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Sangya Singh