आशुतोष गोवारिकर की पानीपत में नजीब-उद-दौला की महत्वपूर्ण भूमिका निभाते दिखेंगे मंत्रा

1 min


फिल्म मेकर आशुतोष गोवारिकर की आगामी ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म पानीपत पहले से ही काफी चर्चा में है, खासकर अपनी कास्टिंग की वजह से। घुमक्कड़ निर्देशक, जो अपनी फिल्मों में एक दिलचस्प कलाकारों की टुकड़ी को एक साथ रखने के लिए जाने जाते हैं, ने अभी तक इस प्रसिद्द रचना के लिए इंडस्ट्री की कुछ सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को एक साथ लाने का काम किया है।

संजय दत्त, अर्जुन कपूर, और कृति सेनन जैसे एक्टर्स को अपने साथ जोड़ने के बाद, अब यह साफ़ हो गया है कि फेमस एक्टर-होस्ट मंत्रा उर्फ पुरनजीत दासगुप्ता पानीपत के प्रसिद्द कलाकारों में शामिल हो गए हैं। थिएटर एक्टर, टेलीविजन प्रेसेंटर, रेडियो जॉकी, मॉडल और वॉयस-ओवर कलाकार के रूप में कई बार प्रशंसा प्राप्त कर चुके मंत्रा, फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नजर आएंगे। मंत्रा नजीब-उद-दौला के पात्र को फिल्माते हुए दिखेंगे, जिन्होंने पानीपत की तीसरी लड़ाई में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। नजीब-उद-दौला अहमद शाह अब्दाली के सहयोगी थे और यह वह थे जिन्होंने अब्दाली को भारत में आमंत्रित किया था।

महाकाव्य लड़ाई में नजीब-उद-दौला प्रमुख व्यक्तियों में से एक थे

पानीपत के कलाकारों में नए चेहरे के बारे में बोलते हुए, निर्माता सुनीता गोवारीकर ने कहा, “इस महाकाव्य लड़ाई में नजीब-उद-दौला प्रमुख व्यक्तियों में से एक थे। वह रोहिल्ला यूसुफजई पश्तून थे, जिन्हें एक शानदार राजनीतिक कौशल प्राप्त था। इस भाग के लिए, हम एक ऐसे अभिनेता की तलाश कर रहे थे, जिसने न केवल इस भाग को देखा हो, बल्कि इस तरह की जटिल भूमिका को निभाने का हुनर भी रखता हो। जब हम मंत्रा से मिले, तो हमें तुरंत पता चल गया कि वह इस भूमिका के लिए एकदम सटीक आदमी हैं। वह बेहद प्रतिभाशाली है और हम उन्हें ऑनबोर्ड पाकर काफी खुश हैं।”

पानीपत, पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है, जो भारत के इतिहास में सबसे बड़ी महाकाव्य लड़ाइयों में से एक है जो 14 जनवरी 1761 को पानीपत में लड़ी गई थी। यह लड़ाई मराठा साम्राज्य के उत्तरी अभियान बल और अफ़गानिस्तान के राजा, अहमद शाह अब्दाली की सेनाओं के बीच लड़ी गई थी, जिन्हे दो भारतीय सहयोगियों- दोआब के रोहिला अफ़गानों और अवध के नवाब शुजा-उद-दौला का समर्थन प्राप्त था।
यह फिल्म सुनीता गोवारिकर द्वारा उनके घरेलू बैनर एजीपीपीएल के तहत रोहित शेलतकर की कंपनी- विज़न वर्ल्ड के साथ मिलकर बनाई जा रही है। फिल्म 6 दिसंबर, 2019 को रिलीज होने वाली है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये