कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने किया George Floyd की ‘हत्या’ का विरोध , कंगना रनौत बोलीं – साधु लिंचिंग पर क्यों थे चुप

1 min


राम्या कृष्णन कंगना रनौत

George Floyd की हत्या पर बॉलीवुड में हुआ विरोध , कंगना रनौत बोलीं – महाराष्ट्र में हुई साधु लिंचिंग घटना पर तो कोई कुछ नहीं बोला

अमेरिका के मिनिसोटा प्रांत में एक अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की एक श्वेत पुलिसकर्मी द्वारा हत्या किए जाने पर यूएस में लगातार विरोध-प्रदर्शन बढ़ते जा रहे हैं। अमेरिका के मिनियापोलिस के अलावा फ्लोरिडा, जैक्सनविल, लॉस एंजेलिस, पीटसबर्ग, न्यूयॉर्क समेत कई जगहों पर प्रदर्शनकारी धरना दे रहे हैं। दुकानों में लूटपाट हो रही है और अश्वेत लोगों के समर्थन में कैंपेन शुरू हो गए हैं। इस प्रदर्शन का बड़े स्तर पर हॉलीवुड सेलेब्स का समर्थन भी मिल रहा है।

हॉलीवुड के बाद कई बॉलीवुड स्टार्स ने भी इस घटना की निंदा की है। हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने उन बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ से नाराजगी जाहिर की, जो Black Lives Matter कैंपेन को सपोर्ट कर रहे हैं।

साधु लिंचिंग हत्या पर बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ क्यों थे चुप

George Floyd कंगना रनौत

Source – Pinterest

विभिन्न मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की इस मामले पर राय बॉलीवुड के दूसरे सेलेब्स से थोड़ी अलग है। हाल ही में ‘पिंकविला’ को दिए एक इंटरव्यू में कंगना ने जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के मामले को भारत के मामलों से जोड़ते हुए कहा कि जब हाल ही में महाराष्ट्र में दो साधुओं की लिंचिंग करके हत्या कर दी गई थी तब तो कोई कुछ नहीं बोला था। साधु की हत्या महाराष्ट्र में हुई थी जहां ज्यादातर सेलेब्रिटीज़ रहते हैं।

कंगना रनौत ने आगे कहा कि शर्म इस बात की है कि वो (बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़) हॉलीवुड की नकल करते हैं, ताकि कुछ देर के लिए वो भी फेमस हो जाएं। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए है कि गोरे लोग कैंपेन चलाते हैं और यहां के लोगों के भीतर आजादी से पहले की गुलामी भरी हुई है और वे उनका अनुकरण करने लगते हैं।

बॉलीवुड सेलेब्स पर साधा निशाना

George Floyd कंगना रनौत

Source – Instagram

कंगना रनौत ने बॉलीवुड सेलेब्स को भारत के मामलों पर चुप्पी साधे रखने पर निशाना साधते हुए कहा कि पर्यावरण जैसे मुद्दों पर भी भारत में बहुत सारे लोग काम कर रहे हैं और यहां तक कि उन्हें पद्मश्री तक मिला है, लेकिन बॉलीवुड के लोग उनका सपोर्ट करने के बजाय एक विदेशी गोरी लड़की का समर्थन करने लगते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके सपोर्ट के लिए साधु और आदिवासी लोग उतने आकर्षित नहीं होते।

वर्कफ्रंट की बात करें तो कंगना रनौत लॉकडाउन के पहले फिल्म ‘पंगा’ में दिखाई दी थीं। अब वह तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की बायोपिक ‘थलाइवी‘ में लीड रोल में दिखाई देंगी। इसके अलावा वह फिल्म ‘तेजस’ में भी इंडियन एयरफोर्स की पायलट के किरदार में नजर आएंगी।

ये भी पढ़ें- नवाजुद्दीन सिद्दीकी की भतीजी ने उनके भाई पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, शिकायत दर्ज

SHARE