बॉलीवुड के कई स्टार्स ने हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स को दिखाई हरी झंडी

1 min


सुलेना मजुमदार अरोरा – 

हॉलीवुड हमेशा से भारतीय कलाकारों के लिए एक एस्पिरेशनल स्थान रहा है। ग्लोबलाईज़ेशन के बाद अब दूरियां मिट रही है और अब जल्द ही दुनिया, हॉलीवुड में हमारे कुछ बेहतरीन टॉप स्टार्स की लहर देखेंगे। यह भारतीय सिनेमा के लिए उतना ही गर्व के पल है जितना कि यह एलान करने का कि पूर्व और पश्चिम के पास एक दूसरे को देने के लिए बहुत कुछ है और यह सिनेमाई गठबंधन, दुनिया को और अधिक रचनात्मक स्थान बना देगा।

रितिक रोशन

सबसे पहले हमारे ग्रीक गॉड, रितिक रोशन की बात करते हैं जो एक अमेरिकी जासूसी थ्रिलर में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। उस हॉलीवुड फिल्म में वे एक पैरेलल लीड निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। यह खबर उनके लाखों प्रशंसकों के लिए बहुत उत्सुकता और उत्साह लेकर आई है। यूँ भी, भारतीय दर्शक पहले से ही उनके कदमों के रिदम पर थिरक रहे हैं। यह केवल कुछ समय की ही बात है जब हम देखेंगे हैं कि कैसे हमारा सितारा दुनिया को अपने अभिनय से रूबरू कराता है।

आलिया भट्ट

इस लाइन में अगला नाम है मिलेनियल हार्टथ्रोब आलिया भट्ट। उन्होंने हाल ही में विलियम मॉरिस एंडेवॉर के साथ हाथ मिलाया हैं, यह वही एजेंसी है जो गैल गैडोट और चार्लीज़ थेरॉन जैसे कलाकार का प्रतिनिधित्व करती है। समीक्षकों द्वारा प्रशंसित और व्यावसायिक रूप से आलिया सराही गई है, अब कुछ ही समय की बात है जब यह फायरबॉल टैलेंट से भरपूर अभिनेत्री के टैलेंट का लोहा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाना जायेगा। वह अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए जानी जाती हैं और उनके करोड़ो फैंस यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि आलिया हॉलीवुड में अपनी डेब्यू के लिए कौन सी भूमिका चुनेंगी।

सिकंदर खेर

सिकंदर खेर देव पटेल के निर्देशन में बनी पहली फिल्म ’मंकी मैन’ में अपनी भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इस हॉलीवुड प्रोजेक्ट को लेकर सिकंदर बेहद उत्साहित हैं। अपने व्यक्तित्व से परे असामान्य किरदार निभाने के लिए वे काफी पॉपुलर हैं। दशहरे के बाद,  बॉलीवुड के इन स्टार्स के करियर में एक जबरदस्त हलचल होने का अंदेशा है और अब कुछ ही समय की बात है जब उनके फैन्स देखेंगे  कि इस प्रोजेक्ट में अपनी भूमिका के माध्यम से उन्होंने दुनिया को क्या पेशकश दी है।

धनुष

अगली पंक्ति में दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार धनुष हैं जो जल्द ही ’द ग्रे मैन’ में दिखाई देंगे। एंथनी और जो रूसो (एवेंजर्स की प्रसिद्धि) द्वारा निर्देशित यह फिल्म मार्क ग्रेनी के पहले उपन्यास पर आधारित एक एक्शन थ्रिलर है। फिल्म में रयान गोसलिंग और क्रिस इवांस भी हैं। धनुष शायद उन टीमों में से एक के लिए लीड की भूमिका निभा रहे हैं जो हत्यारे और पूर्व सीआईए ऑपरेटिव कोर्ट जेंट्री के किरदार में रयान गोसलिंग द्वारा निभाई गई है।

कुब्बरा सैट

कुब्बरा सैट एप्पल टीवी की अंतरराष्ट्रीय मेगा ओरिजिनल सीरीज ’फाउंडेशन’ में अभिनय करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो इस्साक असिमोव द्वारा लिखे उपन्यासों की श्रृंखला पर आधारित है। यह सीरीज़ डेविड एस गोयर और जोश फ्रीडमैन द्वारा बनाई गई है और कुब्बरा ने इसमें ,प्लेनेट एनाक्रेन से एक ग्रैंड हंट्रेस, फारा कीन की भूमिका निभाई है। सीरीज का पहला एपिसोड 24 सितंबर को सामने आया था।

अली फज़ल

बॉलीवुड और ओटीटी, नेट की दुनिया के सफलता की ऊँचाई छू रहे अली फज़ल को नवोदित कलाकारों के लिए, हॉलीवुड की दिशा दिखाने वाले टॉर्च बेयरर माना जाता है क्योंकि अली पहले से ही हॉलीवुड में अपनी पकड़ बना चुके हैं और कई अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों में काम कर चुके हैं। अब फिर से जल्द ही अली, हॉलीवुड फिल्म, ’डेथ ऑन द नाइल में दिखाई देंगे’, जो निर्देशक केनेथ ब्रानघ की ’मर्डर ऑन द ओरिएंट एक्सप्रेस’ का फॉलो अप है। इसमें गैल गैडोट, आर्मी हैमर, एनेट बेनिंग, रसेल ब्रांड, रोज़ लेस्ली, लेटिसिया राइट और एम्मा मैके शामिल हैं। दोनों फिल्में प्रसिद्ध अगाथा क्रिस्टी किताबों से अडॉप्टेड हैं।

इस तरह देश विदेश के बीच खींची सीमा रेखाएं धुंधली हो रही हैं, प्रतिभाएँ सीमाएं पार कर रही हैं और दुनिया सात महासागरों से रचनात्मक प्रतिभाओं को स्क्रीन स्पेस साझा करने के लिए बुलावा दे रही है। किसी ज़माने में पूरब और पश्चिम का मिलन एक दूर का सपना था। हमारे सितारे आखिरकार इस सपने को साकार कर रहे हैं। हम कामना करते हैं कि हमारे पसंदीदा सितारे हॉलीवुड में उतना ही धमाका मचाएं जितना वे बॉलीवुड में करते रहे हैं।

SHARE

Mayapuri